BREAKING NEWS

सोनिया ने केरल में चांडी की अगुवाई में बनाई चुनाव प्रबंधन समिति◾राहुल ने जारी किया 'खेती का खून' बुकलेट, जावड़ेकर बोले-कांग्रेस को खून शब्द से बहुत प्यार◾राहुल का वार- हिंदुस्तान के पास नहीं है कोई रणनीति, स्पष्ट संदेश नहीं दिया तो चीन उठाएगा फायदा ◾कृषि कानून पर SC द्वारा गठित समिति के सदस्यों की पहली बैठक, घनवट बोले- निजी राय को नहीं होने देंगे हावी ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी का BJP पर जोरदार हमला, बताया नक्सलियों से ज्यादा खतरनाक◾कोविशील्ड के इस्तेमाल से कोई गंभीर एलर्जी की दिक्कत वाले लोग वैक्सीन नहीं लें : सीरम इंस्टीट्यूट ◾राहुल गांधी ने जारी की 'खेती का खून' बुकलेट, कहा- कृषि क्षेत्र पर पूंजीपतियों का हो जाएगा एकाधिकार ◾ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट में जीत के साथ भारत ने रचा इतिहास, कंगारुओं को सिखाया सबक ◾चीन मुद्दे को लेकर नड्डा के निशाने पर राहुल, पूछा-झूठ बोलना कब बंद करेगी कांग्रेस?◾BJP सांसद का पलटवार- 80 के दशक से जमीन पर कब्जा करके बैठा है चीन, कांग्रेस ने क्यों नहीं की कार्रवाई ◾2019 में TMC को किया आधा, 2021 में कर देंगे सफाया : दिलीप घोष◾अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव को बसाए जाने की रिपोर्ट पर सियासत तेज, राहुल ने PM पर साधा निशाना ◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले 10 हजार से कम, 137 लोगों ने गंवाई जान ◾कांग्रेस मुख्यालय में आज राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कृषि कानूनों पर जारी करेंगे बुकलेट◾दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी, मरीजों का आंकड़ा 9.55 करोड़ तक पहुंचा◾TOP 5 NEWS 19 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विदेशी आतंकियों की मौजूदगी से आतंकवाद विरोधी प्रयास हो रहे कमजोर : टी. एस. तिरुमूर्ति◾गुजरात : सूरत में सड़क किनारे सो रहे प्रवासी मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 13 लोगों की मौत ◾शुभेंदु अधिकारी ने ममता के गढ़ में चुनाव लड़ने का किया ऐलान बोले- 50 हजार वोटों से हारेंगी, नहीं तो छोड़ दूंगा राजनीति ◾किसान संगठनों और सरकार के बीच दसवें दौर की वार्ता अब बुधवार को होगी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

ऐश्वर्या राय के इन ब्यूटी टिप्स को फॉलो करके आप भी 40 की उम्र में भी 20 साल की देखेंगी

बॉलीवुड की मशहूर अदकारा ऐश्वर्या राय बच्चन के दीवाने पूरी दुनिया में है। ऐश्वर्या राय बच्चन को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला भी कहा जाता है। प्रेरणा की तरह पूरी दुनिया की युवा महिलाएं ऐश्वर्या को देखती हैं। हालांकि 40 की उम्र है ऐश्वर्या की लेकिन उनकी त्वचा बिल्कुल 20 साल की जैसे दिखती है। कई बार ऐश्वर्या ने अपने इंटरव्यू में अपनी त्वचा और खूबसूरती को लेकर खुलकर बात की है। चलिए आपको उनकी इस खूबसूरती के पीछे राज के बारे में आज बताते हैं। 

कैसे ऐश्वर्या अपनी स्किन का ख्याल रखती हैं जिसकी वजह से इस उम्र भी उनकी स्किन चमकती रहती है। अगर आपको ऐश्वर्या जैसी ज्वां-चमकती त्वचा चाहिए तो इसके लिए आप भी ऐश्वर्या के ब्यूटी टिप्स को फॉलो करें। इस टिप्स से आप झुर्रियों और फाइन लाइन्स की परेशानी दूर हो जाएगी। चलिए जानते हैं ऐश्वर्या के ब्यूटी टिप्स-

पानी पर्याप्‍त मात्रा में पिएं

हेल्दी स्किन कैसे रखनी चाहिए इसको लेकर ऐश्वर्या ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि 8 गिलास पानी वह रोजाना नियमित तौर पर पीती हैं। स्किन पर ग्लो इससे आता है। इस बात की सहमति तो विज्ञान ने भी दी है। इस मामले में यूएसए के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्‍थ एनआईएच ने अपने कए अध्ययन में कहा था कि ब्यूटी में योगदान पानी छह अलग-अलग तरीके से देता है। त्वचा को चमकदार पानी बनाता है साथ ही उम्र को बढ़ने से भी रोकता है। साथ ही पानी मुंहासों से भी लड़ता है और  बाल झड़ने की परेशानी को भी कम करने में मदद करता है। 

बाय-बाय करें जंक फूड्स को

अगर आप भी अपनी स्किन ऐश्वर्या राय की तरह बनाना चाहती हैं तो इसके लिए आप जंक फूड्स को बिल्कुल ही बंद कर दें। आज ही अपनी डाइट से जंक फूड्स को निकाल दें। अपने एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि उन्हें घर का खाना ही खाना पसंद है। इसके अलावा वह अपनी कैलोरी को भी मॉनीटर करती रहती हैं। उन्होंने कहा था कि वह जंक फूड्स ज्यादा नहीं खाती। 

अरोमोथेरेपी


ऐश्वर्या ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि अरोमाथेरेपी उन्हें बहुत अच्छी लगती है। हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए यह बहुत अच्छी है। चंदन जैसे सुगंधित तेलों का इस्तेमाल ऐश्वर्या अपनी त्वचा को शांत करने के लिए करती रहती हैं। तनाव, चिंता और अनिद्रा को चंदन,कैमोमाइल और लैवेंडर इन्हें कम करते हैं। नीलगिरी और लेमन ग्रास का इस्तेमाल भी संक्रमण से लड़ने के लिए कर सकते हैं।