BREAKING NEWS

ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾

दिलचस्प खबरें

कनाडा में इस दंपति ने 803 किलो का कद्दू उगाया, लाखों के इनाम के साथ जीता सबका दिल

 0

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक कद्दू बहुत सुर्खियां बटोर रहा है। हर कोई इस कद्दू को देखकर हैरान रह गया है। कद्दू की एक प्रतियोगिता हर साल कनाडा में आयोजित होती है। बीते शनिवार को कद्दू प्रतियोगिता कनाडा के ब्रुस काउंटी के पोर्ट एल्गिन गांव में रखी गई। 

कई लोग इस प्रतियोगिता में सैकड़ों किलो कद्दू के साथ पहुंचे थे। इस प्रतियोगिता में सबसे बड़ा कद्दू लेकर जेन और फिल हंट पहुंचे थे और वह यह प्रतियोगिता भी जीत गए। बता दें कि यह दंपति कैमरॉन के रहने वाले हैं। 

कद्दू प्रतियोगिता में यह दंपति 803.54 किलो का कद्दू लेकर आए थे। हर कोई इतने बड़े कद्दू को देखकर हैरान रह गया था। इस कद्दू प्रतियोगिता में जीतने वाले को 1.60 लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाना था जो कि इन दंपति ने अपने नाम पर किया। 

इस बड़े कद्दू के बारे में बात करते हुए जेेन हंट ने कहा कि कद्दू को बीचों को पहले उन्होंने जमीन पर अच्छे से लगाया। उसके बाद खरपतवार जो आसपास लगे हुए थे उन्हें वहां से हटाया। उसे हटाकर वहां पर केंचुआ यानी वर्मी कम्पोस्ट की खाद लगाई फिर उसकी अच्छे से देखभाल की। इस तरह से उन्होंने इतना बड़ा कद्दू उगाया। 

खबरों की मानें तो साल 1990 में जेन और फिल हंट ने एक प्रतियोगिता देखी थी जहां पर बड़ी-बड़ी आकार की सब्जियां लाई गई थी। इन सब्जियों को देखकर उन्होंने भी यह सोचा कि वह भी ऐसा ही कुछ जरूर करें। 

इतना ही नहीं जेन कहते हैं कि वह बड़ी सब्जियों के मामले में एक रिकॉर्ड बनाना चाहते थे ताकि वह दुनिया को कुछ नया करने के लिए प्रेरित कर सकें। उसके बाद क्या था उन्होंने सपना देख लिया एक दिन वह सबसे बड़ी सब्जी जरूर उगाएंगे और अपने नाम पर एक रिकॉर्ड जरूर बनाएंगे।