BREAKING NEWS

गोवा चुनाव: कांग्रेस ने AAP को बताया वोट काटने वाले, तो केजरीवाल ने किया पलटवार,'रोना बंद कर दीजिए...' ◾बिहार: BJP ने अपनाया 'आक्रामक' रुख, NDA में बढ़ रही रार, जानें क्या नीतीश की कुर्सी तक आ जाएगी बात? ◾दिल्ली : स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- आज राजधानी में संक्रमण के 4-5 हजार कम केस आने की उम्मीद◾UP चुनाव: जिस दल को मिला पूर्वांचल का साथ... उसके सिर सजा जीत का ताज, जानें अब तक कैसा रहा इतिहास ◾SP-RLD को समर्थन के बाद नरेश टिकैत ने लिया यूटर्न, अब बालियान से की मुलाकात, अटकलों का बाजार गर्म ◾योगी को गोरखपुर से टिकट देना दर्शाता है कि BJP कमजोर हुई : नवाब मलिक◾अखिलेश से लोगों को उम्मीदें, जिंदा लोग BJP को नहीं देंगे वोट : संजय राउत ◾भाजपा ने किया दावा- यूपी में 10 फरवरी से ही शुरू हो जाएगा जीत का सफर, अंतिम चरण तक रहेगा कायम◾UP चुनाव : पीएम मोदी कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा के कार्यकर्ताओं से वर्चुअली करेंगे बातचीत ◾गोवा में कांग्रेस और BJP के बीच मुकाबला, AAP-TMC कर रही गैर-भाजपा मतों को 'विभाजित' करने का काम ◾रावत के निष्कासन पर बोले CM धामी-वंशवाद से दूर और विकास के साथ चलने वाली पार्टी है BJP◾कांग्रेस में शामिल हुए बिना भी कांग्रेस के लिए करूंगा काम : हरक सिंह रावत◾Corona Cases in India : पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 2 लाख 58 हजार से अधिक केस दर्ज◾पंजाब में चुनाव टालने की मांग पर आज विचार करेगा निर्वाचन आयोग◾UP विधानसभा चुनाव : निषाद पार्टी ने UP की 15 सीटों पर ठोंका दावा, BJP ने अभी नहीं की पुष्टि ◾PM मोदी आज करेंगे दावोस शिखर सम्मेलन को संबोधित, कोविड समेत कई वैश्विक मुद्दों पर कर सकते हैं बात◾राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में शीतलहर का कहर जारी, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम◾Covid-19 : विश्वभर में संक्रमण के आंकड़े 32.57 करोड़ से अधिक, अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश◾किसी व्यक्ति की सहमति के बिना जबरन टीकाकरण नहीं कराया जा सकता : SC को केंद्र ने बताया ◾दिग्गज कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज का हुआ इंतकाल, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांस◾

सीएम से की इजराइल के प्रतिनिधिमंडल ने भेंट

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री आवास स्थित कैम्प कार्यालय में इजराइल के प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि उत्तराखण्ड दो अन्तर्राष्ट्रीय सीमाओं से घिरा प्रदेश है। उन्होंने राज्य की आन्तरिक एवं बाह्य सुरक्षा के दृष्टिगत आधुनिक संचार प्रणाली के क्षेत्र में तकनीकि सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन, जल संरक्षण एवं कृषि विकास के क्षेत्रा में भी सहयोग पर चर्चा की।

उन्होंने कमांडो, वीइआईपी सुरक्षा, एण्टी ड्रोन, सर्विलांस एवं वेपन्स ट्रेनिंग से संबंधित विषयों पर विचार विमर्श किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन क्षेत्रों में इजराइल की अपनी तकनीकि दक्षता है। उन्होंने इन उपकरणों एवं उनकी तकनीकी प्रशिक्षण के सम्बन्ध में इजराइल के प्रतिनिधिमंडल से विस्तृत कार्ययोजना प्रस्तुत किये जाने की बात कही।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इजराइल यात्रा का भी उल्लेख करते हुए प्रदेश हित में विभिन्न विषयों पर सहयोग की अपेक्षा की। इजराइल प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष योशी हार्ले ने कहा कि मुख्यमंत्री की अपेक्षानुसार विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक सहयोग हेतु वे शीघ्र ही प्रस्ताव प्रस्तुत करेंगे। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, आईजी जी.एस.मर्तोलिया, मुख्यमंत्री के तकनीकि सलाहकार नरेन्द्र सिंह, इजराइल के भारतीय प्रतिनिधि मिगलानी एवं राजीव मेहंदी आदि उपस्थित थे।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें। - सुनील तलवाड़