BREAKING NEWS

संसद में नागरिकता विधेयक का पारित होना गांधी के विचारों पर जिन्ना के विचारों की होगी जीत : शशि थरूर◾अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾दिल्ली आग : CM केजरीवाल ने मृतकों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान◾दिल्ली आग: अमित शाह ने घटना पर शोक किया व्यक्त, प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने का दिया निर्देश◾कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का मोदी पर वार, कहा- खुले आम घूम रहे हैं अपराधी, PM हैं ‘‘मौन’’ ◾दिल्ली: अनाज मंडी में एक मकान में लगी आग, 43 लोगों की मौत, 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकला गया ◾उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार ने कहा- CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार, बहन ने की ये मांग◾दिल्ली: अनाज मंडी में लगी भीषण आग पर PM मोदी और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जताया दुख◾RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले - गोसेवा करने वाले कैदियों की आपराधिक प्रवृत्ति में आई कमी◾देवेंद्र फडणवीस का दावा- अजित पवार ने सरकार बनाने के लिए मुझसे किया था संपर्क◾उन्नाव रेप पीड़िता का आज होगा अंतिम संस्कार, गांव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कहीं एनआरसी जैसा न हो सीएबी का हाल, आरएसएस बना रही रणनीति ◾झारखंड में रविवार को राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की चुनाव सभाएं◾सोनिया ने रविवार को बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, नागरिकता विधेयक पर होगी चर्चा ◾PM मोदी ने वैज्ञानिकों का कम लागत वाली प्रौद्योगिकियों के विकास का किया आह्वान ◾NIA ने आईएसआईएस 2 संदिग्धों के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर◾उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने मरने से पहले कहा-'मुझे बचाओ, मैं मरना नहीं चाहतीं' ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता युवती का शव उसके गांव लाया गया ◾

दिलचस्प खबरें

इस अंदाज में मरीज़ों ने दर्द भुलाकर अस्‍पताल में मनाया नवरात्रि का त्योहार, वीडियो वायरल

 0

जहां हर तरफ ढोल-नगाड़े, मिठाइयां और रंग-बिरंगी लाइटों की रोशनी त्योहार के इस मौसम में नजर आती हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी लोग आपको हर तरफ मिल जाएंगे जो बिस्तर पर ही अपना जीवन बिताने के लिए मजबूर हैं। हम अस्पतालों में मरीजों की बात कर रहे हैं। जो रात-दिन बिस्तर पर ही अपना समय बिताते हैं। यह मरीज कई तरह की गभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं वहीं उनके परिवार वाले उनकी सेहत को लेकर हर समय चिंतित रहते हैं। 

ऐसी हालत आपको देश के हर अस्पताल में देखने को मिल जाएगी। अगर आप इन लोगों को कुछ मिनटों की खुशी दे सकते हैं तो जरूर दें ताकि वह जीना ना भूलें। उन्हें भी एहसास हो कि हमारे लिए भी खुशियां इस दुनिया में है। ऐसा ही एक वाकया मुंबई के एक अस्पताल में दिखाई दिया है। नवरात्रि के पावन अवसर पर अस्पताल के मरीजों के चेहरे पर कुछ ही मिनटों के लिए हंसी आ गई। 

वीडियो वायरल हो रहा है मलाड के किडनी केयर सेंटर का 

मशहूर फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में संजय दत्त हर मरीज को जादू की झप्पी देते हुए नजर आते थे। ऐसा करने से उन लोगों के चेहरों पर कुछ ही समय के लिए लेकिन एक प्यारी सी मुस्कान जरूर आ जाती थी। 

ऐसा ही कुछ मुंबई के मलाड में किडनी केयर सेंटर में नजर आया। नवरात्रि की खुशियां इस अस्पताल में मरीजों के पास बांटने के लिए जादू की झप्पी जैसा तरीका निकाला गया। इस अस्पताल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। 

डांडिया मस्ती और मीठी सी धुन संगीत में 

भारत देश की आर्थिक राजधानी के तौर पर मलाड को जाना जाता है। मलाड शहर के एक किडनी अस्पताल में कुछ मरीजों के साथ डांडिया की खुशियां अस्पताल के कर्मचारियों ने मनाई। वह मरीजों के साथ खेलते हुए नजर आए। नवरात्र में संगीत की मीठी सी धुन इसका एहसास कराती है।

 

अस्पताल के कर्मचारियों ने भी यही एहसास वहां के मरीजों को कराने की कोशिश की। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि अस्पताल की महिला कर्मचारियों के साथ डालिसिस वार्ड के मरीजों ने डांडिया खेला। 

भले ही वह बिस्तर पर लेटे नजर आ रहे हैं लेकिन उन्होंने डांडिया खेलकर अपनी खुशी का बयान की।डांडिया का संगीत बज रहा है और इस धुन पर कर्मचारियों के साथ मरीज डांडिया खेल रहे हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर यूजर्स बहुत पसंद कर रहे हैं।