BREAKING NEWS

शरद पवार का भाजपा पर निशाना, कहा मतदाताओं को हल्के में न लें ,इंदिरा और अटल भी हारे थे ◾लॉकडाउन में ढील के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था सामान्य स्थिति में वापस आ रही है : RBI गवर्नर ◾पीएम द्वारा रीवा सौर ऊर्जा परियोजना को एशिया में सबसे बड़ी बताने पर राहुल गांधी ने साधा निशाना ◾पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ के आगामी कार्यक्रम के लिए जनता से सुझाव आमंत्रित किये◾देश में कोरोना के 27 हजार से अधिक नए मामलों का रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा सवा आठ लाख के करीब ◾World Corona cases: दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 1.24 करोड़ के पार, अब तक हुई 559,481 मौतें◾J&K : नौशेरा सेक्टर में LOC के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकवादी ढेर◾UP में आज से फिर लॉकडाउन, गौतमबुद्धनगर DM ने 10 जुलाई से 13 जुलाई तक के लिए जारी की एडवाइजरी◾कांग्रेस सांसदों के साथ आज वर्चुअल बैठक करेंगी सोनिया, इन मुद्दों पर होगी चर्चा ◾कांग्रेस का आरोप- खरीद फरोख्त से गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रच रही है BJP◾राहुल गांधी की सरकार से मांग, कहा- चीन की घुसपैठ की शिनाख्त के लिए स्वतंत्र तथ्यान्वेषी मिशन की अनुमति दी जाए◾भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना, कहा- केंद्र के हस्तक्षेप के कारण दिल्ली में कोरोना स्थिति सुधरीं◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 7,862 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.38 लाख के पार◾दिल्ली में कोरोना के 2089 नए मामले की पुष्टि, 42 लोगों की मौत ◾विकास दुबे के एनकाउंटर पर राहुल गांधी का शायराना तंज- 'कई जवाबों से अच्छी खामोशी उसकी'◾एनकाउंटर के दौरान विकास दुबे को 3 सीने में और 1 हाथ में लगी थी गोली◾Vikas Dubey Encounter : कानपुर शूटआउट से लेकर हिस्ट्रीशीटर के खात्मे तक, जानिए हर दिन का घटनाक्रम◾STF की गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने की भागने की कोशिश, एनकाउंटर में मारा गया हिस्ट्रीशीटर ◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 25 लाख के करीब, साढ़े पांच लाख से अधिक की मौत ◾विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले दिग्विजय-जिसका शक था वह हो गया◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इस अंदाज में मरीज़ों ने दर्द भुलाकर अस्‍पताल में मनाया नवरात्रि का त्योहार, वीडियो वायरल

जहां हर तरफ ढोल-नगाड़े, मिठाइयां और रंग-बिरंगी लाइटों की रोशनी त्योहार के इस मौसम में नजर आती हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी लोग आपको हर तरफ मिल जाएंगे जो बिस्तर पर ही अपना जीवन बिताने के लिए मजबूर हैं। हम अस्पतालों में मरीजों की बात कर रहे हैं। जो रात-दिन बिस्तर पर ही अपना समय बिताते हैं। यह मरीज कई तरह की गभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं वहीं उनके परिवार वाले उनकी सेहत को लेकर हर समय चिंतित रहते हैं। 

ऐसी हालत आपको देश के हर अस्पताल में देखने को मिल जाएगी। अगर आप इन लोगों को कुछ मिनटों की खुशी दे सकते हैं तो जरूर दें ताकि वह जीना ना भूलें। उन्हें भी एहसास हो कि हमारे लिए भी खुशियां इस दुनिया में है। ऐसा ही एक वाकया मुंबई के एक अस्पताल में दिखाई दिया है। नवरात्रि के पावन अवसर पर अस्पताल के मरीजों के चेहरे पर कुछ ही मिनटों के लिए हंसी आ गई। 

वीडियो वायरल हो रहा है मलाड के किडनी केयर सेंटर का 

मशहूर फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में संजय दत्त हर मरीज को जादू की झप्पी देते हुए नजर आते थे। ऐसा करने से उन लोगों के चेहरों पर कुछ ही समय के लिए लेकिन एक प्यारी सी मुस्कान जरूर आ जाती थी। 

ऐसा ही कुछ मुंबई के मलाड में किडनी केयर सेंटर में नजर आया। नवरात्रि की खुशियां इस अस्पताल में मरीजों के पास बांटने के लिए जादू की झप्पी जैसा तरीका निकाला गया। इस अस्पताल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। 

डांडिया मस्ती और मीठी सी धुन संगीत में 

भारत देश की आर्थिक राजधानी के तौर पर मलाड को जाना जाता है। मलाड शहर के एक किडनी अस्पताल में कुछ मरीजों के साथ डांडिया की खुशियां अस्पताल के कर्मचारियों ने मनाई। वह मरीजों के साथ खेलते हुए नजर आए। नवरात्र में संगीत की मीठी सी धुन इसका एहसास कराती है।

 

अस्पताल के कर्मचारियों ने भी यही एहसास वहां के मरीजों को कराने की कोशिश की। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि अस्पताल की महिला कर्मचारियों के साथ डालिसिस वार्ड के मरीजों ने डांडिया खेला। 

भले ही वह बिस्तर पर लेटे नजर आ रहे हैं लेकिन उन्होंने डांडिया खेलकर अपनी खुशी का बयान की।डांडिया का संगीत बज रहा है और इस धुन पर कर्मचारियों के साथ मरीज डांडिया खेल रहे हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर यूजर्स बहुत पसंद कर रहे हैं।