BREAKING NEWS

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर PM मोदी और उपराष्ट्रपति नायडू ने दी बधाई, देशवासियों से की ये अपील◾मौलाना कल्बे सादिक बोले- देश मोदी-शाह की मर्जी से नहीं, संविधान से चलेगा◾तुर्की में 6.8 तीव्रता का भूकंप, 18 लोगों की मौत◾...जब दिल्ली में चुनाव प्रचार खत्म कर कार्यकर्ता के घर पहुंचे अमित शाह, खाया खाना◾केंद्र सरकार ने भीमा कोरेगांव मामले की जांच NIA को सौंपी, महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख ने की निंदा◾पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी बोले- SCO बैठक के लिए भारत के आमंत्रण का है इंतजार◾फांसी टलवाने के लिए सभी हथकंडे आजमा रहे निर्भया के दोषी, तिहाड़ जेल प्रशासन के खिलाफ आज होगी सुनवाई◾रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ PMLA मामला : प्रवासी कारोबारी थम्पी की हिरासत 4 दिनों के लिए बढ़ी ◾3-4 दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा : बी एस येदियुरप्पा◾CAA के बाद देश से वापस लौटने वाले बांग्लादेशी प्रवासियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है : BSF◾TOP 20 NEWS 24 January : आज की 20 सबसे बड़ी ◾विजयवर्गीय के पोहे वाले बयान पर जावड़ेकर बोले- मैं भी पोहा खाता हूं ◾मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- चुनाव काम के आधार पर लड़ा जाएगा, न कि जाति या धर्म के आधार पर◾कांग्रेस, आप ने वोट बैंक की राजनीति की, भाजपा जो कहती है, वह करती है : नड्डा ◾प्रधानमंत्री मोदी बोले- भारत सिर्फ 130 करोड़ लोगों का घर ही नहीं बल्कि एक जीवंत परंपरा है◾भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे ◾कोरोना वायरस : मुंबई में मिले दो संदिग्ध मरीज, कस्तूरबा अस्पताल में बनाया गया विशेष वार्ड◾महाराष्ट्र : राकांपा नेता नवाब मलिक बोले- मोदी सरकार ने पवार के दिल्ली स्थित आवास से सुरक्षा हटाई◾योग गुरु बाबा रामदेव बोले-महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर काम करे सरकार◾जेएनयू छात्रों को दिल्ली HC ने दी राहत, कहा- पुरानी फीस पर ही होगा छात्रों का रजिस्ट्रेशन◾

जानिए रिलेशनशिप में होने के बावजूद भी क्यों किसी और के लिए भटकता है आपका मन

आजकल के समय में प्यार सिर्फ एक शब्द तक ही सीमित रह गया है। इतना ही नहीं अब तो लोग प्यार का असली मतबल भी भूलते ही जा रहे हैं। इसलिए अब रिश्ते जुडऩे से पहले ही खत्म हो जाते हैं। हालांकि रिश्ते टूटने की बहुत सारी वजह होती हैं। 

लेकिन एक अटूट रिश्ता खत्म होने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह भी है कि रिश्ते में रहने के बावजूद भी हमारा मन कई बार दूसरे की ओर आकर्षित होने लगता है। यह एक ऐसा सवाल है जो हम सभी के मन में एक बार जरूर आता है कि किसी रिश्ते में रहने के बाद भी हमारा मन आखिर क्यों दूसरे की ओर आकर्षित होने लगता है। तो आइए आज हम आपको बताएंगे कि ऐसा किस लिए होता है क्योंकि इसके पीछे कई सारे कारण जिम्मेदार हैं।

1.दूसरे की ओर आकर्षित होना

किसी रिश्ते में रहने के बाद भी यदि आप किसी दूसरे की ओर आकर्षित होते हैं तो इसकी सबसे बड़ी वजह फिजिकल अट्रैक्शन है। क्योंकि आजकल के समय में लोग केवल तन देखकर प्यार करते हैं। मन की सुंदरता का दौर तो अब बहुत पीछे रह गया है। इसलिए अक्सर ऐसा होता है जब आपका मन किसी बेहद सुंदर व्यक्ति को देखकर डोलने लगता है। इसी वजह से रिश्ते धीरे-धीरे खराब होते है।

2.रिश्ते में कुछ नया ना होना

जब आपके रिश्ते में कुछ नया नहीं होता है यानि जब आपके बीच का रोमांस खत्म होने लगता है। ऐसी स्थिती में आपका मन दूसरे की ओर आसानी से आकर्षित हो जाता है। इसलिए ये सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप समय-समय पर अपने प्यार का इजहार करें।

3.पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड

रिश्ते को मजबूत करने के लिए बहुत जरूरी होता है कि आप एक-दूसरे को टाइम दें। क्योंकि जब आप अपने पार्टनर को टाइम नहीं देते तब मन भटकने जैसी स्थिती हो जाती है। इसलिए आप अपने पार्टनर को पूरा समय दें। 

4.रिश्ते में शक न हो

ऐसा कहा जाता है कि शक का कोई इलाज नहीं होता और यही शक आपके रिश्ते के बीच में आ जाए तब यह आपके रिश्ते पर हावी होने लगता है। इसीलिए हमेशा ध्यान रखें कि आपके रिश्ते में हर बात को क्लियर रखें। मन में किसी बात को दबा कर न बैठें।