BREAKING NEWS

TOP 5 NEWS 25 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21.2 लाख से पार◾राम जन्मभूमि पर बन रहा राम मंदिर देश की एकता का मंदिर है : प्रकाश जावड़ेकर ◾किसान नेताओं ने ट्रैक्टर परेड शुरू करने के लिए 3 स्थान तय किए, शांतिपूर्वक आयोजित करने की अपील की ◾राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए कहा-चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्रों पर कर रहे हैं कब्जा ◾ट्रैक्टर परेड को नाकाम करने की पाक ने बनायी साजिश, पाक ने 300 से अधिक ट्विटर अकाउंट बनाए ◾नेपाल: ‘प्रचंड’ के नेतृत्व वाले गुट ने प्रधानमंत्री ओली को पार्टी की सदस्यता से निष्कासित किया ◾UP के BJP विधायक का विवादित बयान, कहा- ‘राक्षसी’ संस्कृति की है ममता बनर्जी, उनके डीएनए में दोष◾किसानों की परेशानियों को सुनने और समझने की बजाए सरकार उन्हें आतंकवादी कहती है : राहुल गांधी◾लालू प्रसाद की बिगड़ी तबीयत पर बोले मुख्यमंत्री नीतीश- वे जल्द ठीक हों, मेरी शुभकामना उनके साथ◾असम में गरजे अमित शाह- कांग्रेस बताए इतने सालों तक रक्तरंजित क्यों रहा राज्य◾कृषि कानून को लेकर 60वें दिन आंदोलन जारी, 26 जनवरी पर ट्रैक्टर रैली की तैयारी में जुटे किसान ◾LAC विवाद : भारत और चीन के बीच कॉर्प्स कमांडर स्तर की बैठक मोल्डो में जारी ◾दिल्ली में आधी रात को लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, छह लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ा◾गणतंत्र दिवस पर 2 बजे के बाद खुलेगी कनॉट प्लेस मार्केट, बंद रहेंगे ये 4 मेट्रो स्टेशन◾उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी, शीतलहर से फिर कांपेगी राजधानी दिल्ली ◾राहुल गांधी का तंज- जनता महंगाई से त्रस्त, मोदी सरकार टैक्स वसूली में मस्त◾CM उद्धव ठाकरे की साइन की हुई फाइल से छेड़छाड़, PWD इंजीनियर के खिलाफ जांच के दिए थे आदेश◾BJP सांसद साक्षी महाराज का आरोप-कांग्रेस ने कराई थी नेताजी की हत्या◾देश में कोरोना के 14849 नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 1 करोड़ 65 लाख के पार ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इन पापों को भगवान शि‍व नहीं करते माफ,देते हैं कठोर दंड

भगवान शिवजी की अराधना करने के लिए सोमवार क दिन सबसे ज्यादा विशेष माना जता है। सोमवार के दिन सच्चे मन से भगवान भोलेनाथ की पूजा और उन्हें याद कर लेने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है। मगर महादेव को जब गुस्सा आत है तब वह प्रलयकारी बन जाते हैं। बता दें कि शिव पुराण में 6 पाप का जिक्र किया गया है और इनमें से जो भी व्यक्ति इन पापों में से किसी का भी पाप करता है तो वह शिव के कोप का भाजन होता है। तो चालिए जानते हैं वो कौन से चीजें हैं जिन्हें कर लेने से भगवान शिव रूठ जाते हैं।

1.किसी को कष्ट देना

कोई भी व्यक्ति अगर किसी शरीफ या मासूम इंसान को कष्ट देने की कोशिश भी करता है या उसे किसी प्रकार का नुकसान पहुंचाता है तो उससे भगवान शिव नाराज हो जाते हैं साथ ही उसे कठोर दंड भी देते हैं।

2.किसी के प्रति कोई दुर्भावना

यदि आपके मन में कभी किसी के प्रति कोई दुर्भावना या अहित सोचा है तो यह भी पाप की श्रेणी में आता है। क्योंकि भगवान से कभी भी कुछ भी छिपा नहीं है। ऐसे लोगों से भी शिवजी रूठ जाते हैं। 

3.बुरी सोच 

किसी के बारे में गलत बोलना भी पाप होता है। कहा जाता है ऐसे लोगों को शिव भगवान कभी माफ  नहीं करते हैं। वहीं किसी के सम्मान को ठेस पहुंचाना भी सबसे बड़ा पापा होता है। 

4.गलत रास्ता अपनाना 

दूसरों की पत्नी या पति पर भी नजर रखना पाप माना जाता है। इस तरह की भावना रखने वाले लोगों से शिव जी हमेशा नाराज रहते हैं और उसे कठोर दंड भी देते हैं। 

5.गलत आदतें अपनाना 

गलत राह पर चलने वालों पर भी भगवान शिव की नजर रहती हैं। इसी वजह से भोलेनाथ ऐसे लोगों से नाराज रहते हें और उन्हें कभी माफ नहीं करते। 

6.पैसों की धोखेबाजी 

दूसरे व्यक्ति के पैसों के ऊपर अपनी नजर टिकाए रखना और उसका सारा पैसा हड़पने की योजना बनाना भी पाप की श्रेणी में आता है। ऐसे लोगों को शिव शंकर कभी माफ नहीं करते हैं।