BREAKING NEWS

बिहार : प्रशांत किशोर बोले- गांधी-गोडसे एक साथ नहीं रह सकते ◾लापता नहीं हुआ आतंकी मसूद अजहर, कड़ी सुरक्षा के बीच परिवार के साथ पाक में ही छिपा बैठा है◾विदेश मंत्री जयशंकर ने यूरोपीय संघ के नेताओं से की मुलाकात, विभिन्न मुद्दों पर की बात◾कोरोना वायरस से चीन में 1,868 लोगों की मौत, लगातार बढ़ रही मरने वालों की संख्या ◾मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- दिल्ली में जल्द ही दूर होगी बसों की कमी◾स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को बोला-'बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना'◾केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾

एटीएम से पैसा निकालना बना जंग

ऋषिकेश : नगर समेत ग्रामीण इलाकों के कैश-लेस हुए एटीएम से हालात खराब हो गए हैं। बैंकों में भी जरूरत के मुताबिक नकदी नहीं मिलने से पैसा पाने के लिए लोग बैंकों का चक्कर काट रहे हैं। सूरज की बढ़ती तपिश के बीच कैश पाने की जद्दोजहद में जरूरतमंदों के आंसू निकल जा रहे हैं। नकदी को किल्लत को लेकर सरकार की सख्ती के बाद अगले कुछ दिनों में हालत दुरुस्त होने की बात कही जा रही है। एसबीआई द्वारा तीर्थ नगरी की अपनी शाखाओं मे कैश डाला गया तो वहां उपभोक्ताओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

जबकि शहर के अधिकांश एटीएम आज भी कैशलेस नजर आये। अधिकतर एटीएम के बाहर तकनीकी खराबी का नोटिस लगा हुआ है। ग्रामीण इलाकों का हाल और बदतर है। घनी आबादी के बीच बैंकों के खाली पड़े एटीएम से हालत बिगड़ रहे हैं। अपना पैसा पाने के लिए पीड़ा उठा रहे लोग सरकार के साथ बैंक अधिकारियों को भी कोस रहे हैं। गौरतलब है कि बैकं अधिकारियों द्वारा पिछले तीन दिनों से दावा किया जा रहा है कि एटीएम से पैसे निकलेंगे, स्थिति सुधरेगी लेकिन स्थिति मे कोई बहुछ अच्छा सुधार अब भी होता हुआ नजर नही आ रहा है।

हांलाकि शुक्रवार को शहरी क्षेत्र के कुछ एटीएम मे कैश जरूर दिखा लेकिन उसके लिए एक अनार और सौ बीमार वाली कहावत भी उपभोक्ता चरितार्थ करते नजर आये। इन सबके बीच रुपये के लिए जरूरतमंद एक से दूसरे एटीएम पर दौड़ते रहे, जिन कुछ एक एटीएम में कैश रहे वहां मारामारी की नौबत रही। बैंक में कैश की स्थिति भी पहले की ही भांति रही इसमें भी कोई सुधार नहीं दिखा।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ। - विक्रम सिंह