BREAKING NEWS

गहलोत सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक के लिए विधानसभा स्थगित◾राजस्थान विधानसभा में सरकार के बचाव में खड़े हुए सचिन पायलट, खुद को बताया सबसे मजबूत योद्धा◾कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार◾जम्मू-कश्मीर : स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले श्रीनगर में आतंकवादी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद◾सुशांत मामले में बदले संजय राउत के सुर, कहा-अभिनेता के परिवार को मिले न्याय◾कोरोना वैक्सीन बनाने वाले देशों में से एक होगा भारत, सरकार को वितरण रणनीति बनाने की जरूरत : राहुल गांधी◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 64 हजार 533 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 25 लाख के करीब◾दुनियाभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 करोड़ 7 लाख के पार, 7 लाख 52 हजार लोगों की मौत ◾LAC विवाद पर US ने दिया भारत का साथ, चीनी आक्रामकता की आलोचना करने वाला प्रस्ताव अमेरिकी सीनेट में पेश◾राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से, BJP के अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ कांग्रेस लाएगी विश्वास प्रस्ताव◾स्वतंत्रता दिवस : कोरोना महामारी के बीच हर साल से अलग होगा समारोह, दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था ◾राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प ◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5.60 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 11,813 नए केस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटों में 82 लोगों की मौत, 9996 नए मामले◾राजस्थान: विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- कांग्रेस खुद लाएगी विश्वास प्रस्ताव ◾कोविड-19 : राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- कोरोना की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे ◾कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾राजस्थान : CM आवास पर शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिले पायलट◾राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4 हजार 603 नए मामले की पुष्टि, 50 लोगों की मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोरोना कहर, तो इस वजह से यहां पुलिसकर्मी डॉक्टरों का एप्रेन पहनकर रहे ड्यूटी

इस समय पूरा भारत देश कोरोना वायरस के संक्रमण का  शिकार बना हुआ है। कोरोना वायरस की  रोकथाम के लिए देशभर में 21दिनों का  लॉकडाउन घोषित किया गया। लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए पुलिस दिन रात मेहनत कर पूरी जिम्मेदारी से अपनी ड्यूटी कर रही है ,लेकिन इस बीच कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने दिन-रात अपना फर्ज अदा कर रहे  पुलिसकर्मियों को अपनी चपेट में ले लिया है। यही वजह है कि मध्यप्रदेश में इससे बचने के लिए पुलिस भी डॉक्टरों की तरह वर्दी के ऊपर वर्दी के ऊपर डॉक्टर की तरह एप्रेन पहनकर ड्यूटी कर रहे हैं।

पुलिसकर्मियों को दूर से एक बार को देखने पर आपको यह भ्रम हो सकता है कि सड़क पर पुलिस है या फिर डॉक्टर,मगर मध्य प्रदेश पुलिस ने यह कदम कदम एहतियातन तौर पर उठाए हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिसकर्मी और  स्वास्थ्यकर्मियों के बीच कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल रहा है।

अभी तक भोपाल में 14 पुलिसकर्मी और 37 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  यही वजह है कि भोपाल के पिपलानी थाने के पुलिसकर्मी डॉक्टर वाला एप्रेन पहनकर ड्यूटी पर तैनात है और वह इस संक्रमण से खुद को सुरक्षित रख दूसरों का बचाव कर सके।

बता दें कि अब भारत में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं मौत का आंकड़ा 163 जा पहुंचा है दुनिया के कई देशों की तुलना भारत में करोना वायरस ज्यादा गंभीर रूप से नहीं फ़ैल पाया, लेकिन संक्रमण का नया ट्रेंड देश की मुश्किल बढ़ा सकता है। करना वायरस अभी दिल्ली, मुंबई, तमिलनाडु और केरल जैसे महानगरों में तेजी से फैल रहा है पैर पसार चुका है।