BREAKING NEWS

बिहार में लू का कहर जारी, औरंगाबाद और गया समेत 3 जिले में 56 लोगों की मौत◾महाराष्ट्र कैबिनेट में कांग्रेस के पूर्व नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने राज्यमंत्री के तौर पर ली शपथ◾मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से 84 बच्चों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने की मरीजों मुलाकात ◾अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे ने पार्टी सांसदों के साथ किए रामलला के दर्शन◾दिल्ली में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश की संभावना◾अमरिंदर सिंह ने जल वितरण व्यवस्था में सुधार के लिए PM मोदी का मांगा सहयोग ◾अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, 18 सांसदों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन◾आज फिर घटे डीजल और पेट्रोल के दाम, जाने अपने राज्य का भाव !◾ICC World Cup 2019 : भारत-पाक मैच को लेकर सट्टा बाजार 100 करोड़ के पार ◾नीति आयोग की बैठक में केजरीवाल ने उठाया दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा ◾ममता की अपील के बावजूद डॉक्टरों की हड़ताल जारी◾अखाड़ा परिषद ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने की फिर से की मांग◾राज्यसभा की 6 सीटों के लिये 5 जुलाई को होगा उपचुनाव ◾Modi सरकार कृषि क्षेत्र में ढांचागत सुधार के लिए गठित करेगी उच्च स्तरीय कार्यबल◾सिख श्रद्धालुओं का पाक दौरा : रेलवे ने कहा, अटारी में पाकिस्तानी ट्रेन के लिये इजाजत नहीं ◾ममता ने फिर की बंगाल के डॉक्टरों से हड़ताल समाप्त करने की अपील ◾भाजपा ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- योगी से शासन की सीख लें◾TOP 20 News -15 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम से अब तक 83 बच्चें की मौत ◾ममता, चंद्रशेखर राव और अमरिंदर सिंह नहीं लेंगे नीति आयोग की बैठक में हिस्सा ◾

दिलचस्प खबरें

इस एयर होस्टेस ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए मुस्लिम शख्श को दिया इफ्तार का खाना

भारत देश अपनी महानता और विविधता में एकता के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। भारत में अलग-अलग धर्मों के लोग रहते हैं और वह सब एक-दूसरे के साथ शांति, सद्भाव और भाईचारे से रहते हैं। भारत में हर धर्म के लोग एक दूसरे के धर्म का सम्मान करते हैं।

 

 इस बात की मिसाल एयर इंडिया की एक फ्लाइट में देखी गई। एक मुस्लिम शख्स ने एयर होस्टेस से इफ्तार के लिए पानी मांगा तो उसने पानी के साथ उस शख्स को खाना भी ऑफर कर दिया। सोशल मीडिया पर यूजर्स एयर होस्टेस के इस नेक काम की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

शख्स ने रोजा खोलने के लिए एयर होस्टेस से मांगा पानी

बीते शनिवार शाम के समय जर्नालिस्ट रिफद जावेद को रोजा खोलने के लिए पानी की जरूरत थी तो उन्होंने फ्लाइट की एयर होस्टेस से पानी की बोतल मांगी। लेकिन उसके बाद जो एयर होस्टेस ने किया उसे सुनकर हर कोई हैरान और खुश है। एयर होस्टेस ने मानवता की इतनी बढिय़ा मिसाल दी जिसने सबका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। इस पूरी घटना के बारे में रिफद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तस्वीर शेयर करते हुए बताया।

शख्स ने इफ्तार के लिए पानी की एक बोतल मांगी

रिफद ने पोस्ट में तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, एयर इंडिया की फ्लाइट से मैं गोरखपुर से दिल्ली वापस आ रहा था। इफ्तार का समय नजदीक था इसलिए मैं केबिन क्रू मेंबर मंजुला के पास गया और कुछ पानी मांगा। उन्होंने मुझे एक छोटी सी बोतल दी। मैंने उनसे पूछा, क्या मुझे एक पानी की एक और बोतल मिल सकती है, क्योंकि मैं उपवास कर रहा हूं? एयर होस्टेस मंजुला ने इस पर मुझे से कहा कि, आपने अपनी सीट क्यों छोड़ी? आप कृपया अपनी सीट पर वापस आ जाइए।

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/RifatJawaid/status/1129764509101563904

 दिल छू लिया मंजुला के व्यवहार ने

रिफद ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा कि, मैं अपनी सीट पर वापस लौट आया। एक मिनट बाद वह दो सैंडविच लेकर आईं और कहा, कृपया और मांगने में संकोच ना करें। शायद मुझे इन सब चीजों की जरूरत नहीं थी लेकिन यह सब मेरे लिए पर्याप्त से ज्यादा ही था। इस यात्रा के दौरान मंजुला ने इस तरह से मेरे साथ व्यवहार किया उसने मेरे दिल को संतुष्टि कर दिया। ये है मेरा भारत। सोशल मीडिया पर यह पोस्ट जमकर वायरल हो रही है। इस घटना के बाद कई लोगों ने कमेंट भी दिए हैं।

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/RifatJawaid/status/1129764533302640646

लोगों ने मंजुला की जमकर तारीफ की

1. 

2. 

3.

4.

5.

6.