BREAKING NEWS

एमपी: दिग्विजय ने साधा निशाना, बोले- उपचुनाव में मतदाता मोदी और शिवराज को सबक सिखा सकते हैं◾आर्यन ड्रग्स केस को लेकर NCB पर हमलावर शिवसेना-NCP, राउत ने शेयर किया VIDEO, मलिक बोले- 'सत्यमेव जयते'◾जम्मू-कश्मीर में बोले अमित शाह- विकास में युवा शामिल होंगे, तो आतंकवादियों के नापाक मंसूबे विफल हो जायेंगे◾संजय राउत ने 100 करोड़ टीकाकरण के दावे को ‘झूठा’ करार दिया, पूछा- ‘‘किसने इसकी गिनती की है?’’◾'प्रतिबंध' पर महबूबा ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- स्थिति से निपटने के लिए सरकार के पास ही एकमात्र तरीका है 'दमन'◾नवजोत सिंह सिद्धू का Tweet, लिखा-'असली मुद्दों पर डटा रहूंगा, नहीं हटने दूंगा ध्यान' ◾भारत Vs पाक मैच के खिलाफ बाबा रामदेव, बोले-आतंकवाद और क्रिकेट एक साथ नहीं चल सकता◾PM मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में अफगान संकट पर संयुक्त दृष्टिकोण अपनाने का कर सकते हैं आह्वान ◾अमित शाह के दौरे के बीच शोपियां में आम नागरिक की गोली मारकर की हत्या◾ईंधन के दामों में बढ़ोतरी को लेकर प्रियंका का मोदी सरकार पर तंज, 'जनता को कष्ट देने के बनाए हैं रिकॉर्ड' ◾मन की बात में बोले मोदी- वैक्सीन की 100 करोड़ खुराक के बाद देश नए उत्साह, नयी ऊर्जा से आगे बढ़ रहा है◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ ऑपरेशन में 2 पुलिसकर्मी समेत एक सैनिक घायल◾वोट देना हो तो दो, वर्ना....................! किसानों से बोले योगी के मंत्री, वायरल हुआ Video◾हेयर स्टाइल के बाद जिम में पसीना बहा रहे लालू के लाल तेज प्रताप, फोटो सांझा करते हुए दिया यह खास मैसेज ◾Coronavirus : भारत में पिछले 24 घंटे में 15 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि, 561 लोगों ने गंवाई जान◾अगर शाहरुख खान बीजेपी में शामिल हो जाएं, तो 'मादक पदार्थ शक्कर' बन जाएंगे : छगन भुजबल ◾World Corona Update : महामारी की चपेट में अब तक 24.33 करोड़ लोग, 6.78 अरब का हुआ टीकाकरण◾Petrol Diesel Price : लगातार 5वें दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा◾भारत और पाकिस्तान के बीच आज होगा टी20 विश्व कप मैच, हाईवोल्टेज मुकाबले पर होगी दुनिया की नजर◾जम्मू-कश्‍मीर की शांति भंग करने वाले बख्‍शे नहीं जाएंगे, आतंक पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिया सख्‍त संदेश◾

मुसीबत का सबब बना पीपल का पेड़, शिकायत लेकर शख्स पंहुचा PMO, जानिए क्या है पूरा मामला?

दिल्ली में एक हैरान करने वाला मामला सामना आया है। एक घर का मालिक एक पीपल के पेड़ से काफी ज्यादा परेशान है, परेशानी का आलम इस कदर बढ़ गया है कि घर के मालिक ने पेड़ की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में दर्ज कराई। दरअसल, दिल्ली में एशियन विलेज से यह मामला सामने आया है, जहां एक पीपल का पेड़ करोड़ों रुपये के एक घर को काफी नुकसान पहुंच रहा है। 

दिल्ली के मुख्य रियल एस्टेट बाजारों में 6-7 करोड़ रुपये के बाजार मूल्य के एक फ्लैट की नींव को पीपल का पेड़ खोखला कर रहा हो, तो आप क्या करेंगे? जाहिर-सी बात है कि पेड़ को कटवाने की कोशिश की जाएगी लेकिन रिटायर्ड आईआरएस अधिकारी अजय अग्निहोत्री को अपनी ऐसी ही एक समस्या के कारण इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। पीपल के पेड़ के कारण घर को काफी नुकसान पहुंच रहा है। बता दें कि अजय अग्निहोत्री उन करीब 80 लोगों में शामिल थे, जिन्होंने सरकारी प्राइम हाउसिंग सोसायटी में फ्लैट खरीदा था। 

अपनी पीपल के पेड़ की समस्या को लेकर अजय अग्निहोत्री का कहना है कि उनके फ्लैट की छत से पिछले साल एक पेड़ निकल आया। जिसकी जड़ें एमटीएनएल के अधिकार वाले फ्लैट से जुड़ी हुई थीं, वहां का फ्लैट बंद था और धीरे-धीरे उस घर से निकली जड़ें हमारे घर तक पहुंच गई। पीपल के पेड़ की शिकायत आरडब्ल्यूए और दूरसंचार मंत्रालय से भी की गई, हालांकि यहां से कोई भी मदद नहीं मिलने के कारण अजय को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) का रुख करना पड़ा है और पीएमओ में इसकी शिकायत करवानी पड़ी। 

अजय ने बताया कि पीएमओ में शिकायत करने के 24 घंटे के भीतर ही समस्या का समाधान हो गया और लोग आकर पेड़ काट गए। हालांकि मरम्मत का काम अच्छे से नहीं किया गया था। लेकिन अब उसी जगह से फिर एक पेड़ निकल आया है। अब अजय अग्निहोत्री ने दावा किया कि अब यह पेड़ पहले से बड़ा 25 फुट का एक और पीपल का पेड़ देखा गया है, जिसकी जड़ें एमटीएनएल के उसी बंद फ्लैट में है। उन्होंने बताया कि इस पेड़ के कारण उनके घर की छत को काफी नुकसान पहुंचने की आशंका बनी हुई है। एमटीएनएल के सीएमडी को पेड़ की फोटो भेजी गई हैं लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं हुआ है।