BREAKING NEWS

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21 लाख से पार ◾असम विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए PM मोदी और अमित शाह आज राज्य का करेंगे दौरा ◾TOP 5 NEWS 23 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज, पीएम मोदी और अमित शाह ने किया नमन ◾सिंघु बॉर्डर से पकड़ा गया संदिग्ध, किसानों ने साजिश रचे जाने का आरोप लगाया◾आज का राशिफल (23 जनवरी 2021)◾अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण कार्य फिर शुरू ◾दुनिया के कई देश भारत में बनी कोरोना वैक्सीन के प्रति इच्छुक◾रद्द हुए, तो कोई सरकार 10-15 साल तक इन कानूनों को लाने का साहस नहीं करेगी : नीति आयोग सदस्य◾दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी की ◾मोदी के दौरे से पहले, आसु ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के लिए असम में मशाल जुलूस निकाला ◾राम मंदिर के लिए दान के खिलाफ विधायक की टिप्पणी, भाजपा का तेलंगाना में विरोध प्रदर्शन ◾गुरुग्राम : टीका लगने के 130 घंटे बाद हेल्थ वर्कर की मौत, अधिकारियों ने कहा- टीके से कोई लेना-देना नहीं◾बिहार : सोशल मीडिया पर जारी आदेश को लेकर तेजस्वी ने CM नितीश को दी चुनौती, कहा- 'करो गिरफ्तार'◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी ने जगमोहन डालमिया की विधायक बेटी वैशाली को पार्टी से निष्कासित किया◾बैठक के बाद कृषि मंत्री तोमर बोले- कुछ ‘‘ताकतें’’ हैं जो अपने निजी स्वार्थ के लिए आंदोलन खत्म नहीं करना चाहती◾किसानों और सरकार के बीच की बैठक रही बेनतीजा, अगली वार्ता के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं◾बंगाल चुनाव में सुरक्षा को लेकर कई दलों ने जताई चिंता : CEC सुनील अरोड़ा◾केसी वेणुगोपाल का ऐलान- जून 2021 तक मिल जाएगा निर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष◾पूर्व CJI रंजन गोगोई को मिली Z+ सिक्योरिटी, 500 साल पुराने मामले में सुनाया था ऐतिहासिक फैसला◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

मुसीबत का सबब बना पीपल का पेड़, शिकायत लेकर शख्स पंहुचा PMO, जानिए क्या है पूरा मामला?

दिल्ली में एक हैरान करने वाला मामला सामना आया है। एक घर का मालिक एक पीपल के पेड़ से काफी ज्यादा परेशान है, परेशानी का आलम इस कदर बढ़ गया है कि घर के मालिक ने पेड़ की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में दर्ज कराई। दरअसल, दिल्ली में एशियन विलेज से यह मामला सामने आया है, जहां एक पीपल का पेड़ करोड़ों रुपये के एक घर को काफी नुकसान पहुंच रहा है। 

दिल्ली के मुख्य रियल एस्टेट बाजारों में 6-7 करोड़ रुपये के बाजार मूल्य के एक फ्लैट की नींव को पीपल का पेड़ खोखला कर रहा हो, तो आप क्या करेंगे? जाहिर-सी बात है कि पेड़ को कटवाने की कोशिश की जाएगी लेकिन रिटायर्ड आईआरएस अधिकारी अजय अग्निहोत्री को अपनी ऐसी ही एक समस्या के कारण इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। पीपल के पेड़ के कारण घर को काफी नुकसान पहुंच रहा है। बता दें कि अजय अग्निहोत्री उन करीब 80 लोगों में शामिल थे, जिन्होंने सरकारी प्राइम हाउसिंग सोसायटी में फ्लैट खरीदा था। 

अपनी पीपल के पेड़ की समस्या को लेकर अजय अग्निहोत्री का कहना है कि उनके फ्लैट की छत से पिछले साल एक पेड़ निकल आया। जिसकी जड़ें एमटीएनएल के अधिकार वाले फ्लैट से जुड़ी हुई थीं, वहां का फ्लैट बंद था और धीरे-धीरे उस घर से निकली जड़ें हमारे घर तक पहुंच गई। पीपल के पेड़ की शिकायत आरडब्ल्यूए और दूरसंचार मंत्रालय से भी की गई, हालांकि यहां से कोई भी मदद नहीं मिलने के कारण अजय को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) का रुख करना पड़ा है और पीएमओ में इसकी शिकायत करवानी पड़ी। 

अजय ने बताया कि पीएमओ में शिकायत करने के 24 घंटे के भीतर ही समस्या का समाधान हो गया और लोग आकर पेड़ काट गए। हालांकि मरम्मत का काम अच्छे से नहीं किया गया था। लेकिन अब उसी जगह से फिर एक पेड़ निकल आया है। अब अजय अग्निहोत्री ने दावा किया कि अब यह पेड़ पहले से बड़ा 25 फुट का एक और पीपल का पेड़ देखा गया है, जिसकी जड़ें एमटीएनएल के उसी बंद फ्लैट में है। उन्होंने बताया कि इस पेड़ के कारण उनके घर की छत को काफी नुकसान पहुंचने की आशंका बनी हुई है। एमटीएनएल के सीएमडी को पेड़ की फोटो भेजी गई हैं लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं हुआ है।