BREAKING NEWS

CAA को लेकर कन्हैया कुमार ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार देश में भड़की आग में घी डालने का काम कर रही◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : EC ने अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा को भाजपा की स्टार प्रचारक की सूची से बाहर किया ◾दिल्ली चुनाव : CM केजरीवाल बोले- भाजपा का मुझे ‘‘आतंकवादी’’ कहना बेहद दुखद◾कांग्रेस नेता चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात◾दिल्ली चुनाव : जे पी नड्डा बोले- दिल्ली में पोस्टरबाजी वाली सरकार नहीं, डबल इंजन की भाजपा सरकार चाहिए◾बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भाजपा में हुई शामिल, दिल्ली विधानसभा चुनाव में करेंगी प्रचार ◾राहुल ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को लेकर हैं अनभिज्ञ ◾निर्भया केस : सुप्रीम कोर्ट ने दोषी मुकेश कुमार की दया याचिका की ख़ारिज ◾सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत पर PM मोदी ने जताया शोक, बोले- नासिक में हुई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण◾अनुराग ठाकुर के बयान पर ओवैसी बोले- जगह बताइए जहां मुझे गोली मारेंगे, मैं आने को तैयार◾सीएए पर केरल विधानसभा में हंगामा : यूडीएफ विधायकों ने राज्यपाल का रोका रास्ता, मार्शलों ने रास्ता बनाया◾दिल्ली पुलिस शरजील इमाम को पटना से लेकर हुई रवाना, खुलेंगे कई राज ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ दलित संगठनों का आज भारत बंद, सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 132 हुई, 6,000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि ◾वुहान में फंसे अपने नागरिकों को निकालेगा भारत : जयशंकर ◾चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर के आपत्तिजनक बयान को देखते हुए जारी किया नोटिस◾शाहीन बाग में कोई प्रदर्शनकारी मर क्यों नहीं रहा है? : दिलीप घोष◾देशद्रोह के आरोपी शरजील को बिहार से दिल्ली ले जाने की तैयारी◾केन्द्र सरकार, राज्यों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर विकास की नई दिशा तय करना चाहती है : शाह◾चुनाव दिल्ली के 2 करोड़ लोगों व 200 भाजपा सांसदों के बीच : केजरीवाल ◾

अगर आप भी सोशल मीडिया पर पार्टनर के साथ करते हैं तस्वीरें शेयर,तो आप भी जान लें यह जरूरी बात

इन दिनों हर दूसरे इंसान पर सोशल मीडिया का क्रेज खूब जोरो-शोरों से छाया हुआ है। अब केवल फेसबुक ही नहीं बल्कि फोटोज के लिए फेमस सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम का भी लोग खूब लुफ्त उठा रहे हैं। आजकल सोशल मीडिया पर एक ऐसी चीज जो सबसे ज्यादा चर्चा में है वो कुछ और नहीं बल्कि ऐसे लोग जो अपने रिलेशनशिप का खुलेआम लोगों के साथ शेयर करना। 

अपने पार्टनर के साथ फोटोज शेयर करने में अब कपल्स जरा भी घबराते नहीं है और किसी भी तरह की तस्वीरें पोस्ट कर देते हैं। लेकिन आपको बता दें कि विशेषज्ञों के मुताबिक ये ही ऐसेे लोग हैं जो अपने जीवन में काफी खुश और संतुष्ट होते हैं। 

फेसबुक पर लव लाइफ का खुलासा 

आजकल के समय में लोग सोशल मीडिया साइट पर अपनी लव लाइफ का खुलासा करने में बिल्कुल नहीं हिचकते हैं। फेसबुक पर रोमांटिक रिलेशनशिप के स्टेटस डालना अब आम बात हो गई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रिलेशनशिप पोस्ट देखने के बाद लोग पोस्ट के बारे में किस तरह की राय बनाते हैं। तो चालिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर कैसे हाल ही में इस विषय को लेकर एक अध्ययन सामने आया है। 

इस अध्ययन के भी दो भाग है जिसमें शोधकर्ताओं ने अपनी ही कई सारी फेसबुक प्रोफाइल्स बनाई  और इन फेक प्रोफाइल्स से अलग-अलग तरह का रिलेशनशिप को पोस्ट किया है। किसी में फोटोज अपलोड करी गई तो किसी में रिलेशनशिप स्टेटस अपलोड किया गया या लव लाइफ के बारे में खुलकर बातचीत की गई। इस शोध में करीब 200 प्रतिभागियों से पूछा गया कि ये प्रोफाइल्स देखने के बाद उन्हें कैसा लग रहा है। प्रतिभागियों की तरफ से जवाब आया कि जो कपल्स खुश दिखाई दे रहे हैं वो अपने रिश्ते से संतुष्ट है।  इसका मतलब रिलेशनशिप स्टेटस में फोटोग्राफ का इस्तेमाल करने वाले लोग ज्याद संतुष्ट दिखाई देते हैं। 

वहीं दूसरे भाग में जब प्रतिभागियों से उनकी रिलेशनशिप के बारे में प्रश्न किए गए। तो इसके बाद शोधकर्ताओं ने उनकी फेसबुक प्रोफाइल देखी और उनकी प्रोफाइल पर पोस्ट भी किए साथ ही उनके कंटेट को नोटिस किया गया। 

इन सभी चीजों की जांच के बाद शोधकर्ता इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि जो लोग फोटोज के साथ अपना रिलेशन स्टेटस अपलोड करते हैं ऐसे लोग अपने पार्टनर के साथ ज्यादा संतुष्ट नजर आते हैं। अब इससे तो साफ -साफ यही जाहिर होता है कि फेसबुक कपल्स अपनी कोई झूठी खुशी जाहिर नहीं करते हैं।