BREAKING NEWS

मौसम खराब होने की वजह से Nasa और SpaceX का ऐतिहासिक एस्ट्रोनॉट लॉन्च टला◾कोविड-19 : देश में महामारी से अब तक 4500 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 58 हजार के पार ◾मुंबई के फॉर्च्यून होटल में लगी आग, 25 डॉक्टरों को बचाया गया ◾अमेरिका में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरने वालों की संख्या 1 लाख के पार ◾गुजरात में कोरोना के 376 नये मामले सामने आये, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15205 हुई ◾पड़ोसी देश नेपाल की राजनीतिक हालात पर बारीकी से नजर रख रहा है भारत◾कोरोना वायरस : आर्थिक संकट के बीच पंजाब सरकार ने केंद्र से मांगी 51,102 करोड रुपये की राजकोषीय सहायता◾चीन, भारत को अपने मतभेद बातचीत के जरिये सुलझाने चाहिए : चीनी राजदूत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 105 लोगों की गई जान, मरीजों की संख्या 57 हजार के करीब◾उत्तर - मध्य भारत में भयंकर गर्मी का प्रकोप , लगातार दूसरे दिन दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार◾नक्शा विवाद में नेपाल ने अपने कदम पीछे खींचे, भारत के हिस्सों को नक्शे में दिखाने का प्रस्ताव वापस◾भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की मध्यस्थता की पेशकश◾चीन के साथ तनातनी पर रविशंकर प्रसाद बोले - नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता◾LAC पर भारत के साथ तनातनी के बीच चीन का बड़ा बयान , कहा - हालात ‘‘पूरी तरह स्थिर और नियंत्रण-योग्य’’ ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 792 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 303 लोगों की मौत ◾प्रियंका ने CM योगी से किया सवाल, क्या मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है सरकार?◾राहुल के 'लॉकडाउन' को विफल बताने वाले आरोपों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने बताया झूठ◾वायुसेना में शामिल हुई लड़ाकू विमान तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन, इजरायल की मिसाइल से है लैस◾केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक : मायावती ◾कोरोना संकट के बीच CM उद्धव ठाकरे ने बुलाई सहयोगी दलों की बैठक◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अगर आप भी सोशल मीडिया पर पार्टनर के साथ करते हैं तस्वीरें शेयर,तो आप भी जान लें यह जरूरी बात

इन दिनों हर दूसरे इंसान पर सोशल मीडिया का क्रेज खूब जोरो-शोरों से छाया हुआ है। अब केवल फेसबुक ही नहीं बल्कि फोटोज के लिए फेमस सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम का भी लोग खूब लुफ्त उठा रहे हैं। आजकल सोशल मीडिया पर एक ऐसी चीज जो सबसे ज्यादा चर्चा में है वो कुछ और नहीं बल्कि ऐसे लोग जो अपने रिलेशनशिप का खुलेआम लोगों के साथ शेयर करना। 

अपने पार्टनर के साथ फोटोज शेयर करने में अब कपल्स जरा भी घबराते नहीं है और किसी भी तरह की तस्वीरें पोस्ट कर देते हैं। लेकिन आपको बता दें कि विशेषज्ञों के मुताबिक ये ही ऐसेे लोग हैं जो अपने जीवन में काफी खुश और संतुष्ट होते हैं। 

फेसबुक पर लव लाइफ का खुलासा 

आजकल के समय में लोग सोशल मीडिया साइट पर अपनी लव लाइफ का खुलासा करने में बिल्कुल नहीं हिचकते हैं। फेसबुक पर रोमांटिक रिलेशनशिप के स्टेटस डालना अब आम बात हो गई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रिलेशनशिप पोस्ट देखने के बाद लोग पोस्ट के बारे में किस तरह की राय बनाते हैं। तो चालिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर कैसे हाल ही में इस विषय को लेकर एक अध्ययन सामने आया है। 

इस अध्ययन के भी दो भाग है जिसमें शोधकर्ताओं ने अपनी ही कई सारी फेसबुक प्रोफाइल्स बनाई  और इन फेक प्रोफाइल्स से अलग-अलग तरह का रिलेशनशिप को पोस्ट किया है। किसी में फोटोज अपलोड करी गई तो किसी में रिलेशनशिप स्टेटस अपलोड किया गया या लव लाइफ के बारे में खुलकर बातचीत की गई। इस शोध में करीब 200 प्रतिभागियों से पूछा गया कि ये प्रोफाइल्स देखने के बाद उन्हें कैसा लग रहा है। प्रतिभागियों की तरफ से जवाब आया कि जो कपल्स खुश दिखाई दे रहे हैं वो अपने रिश्ते से संतुष्ट है।  इसका मतलब रिलेशनशिप स्टेटस में फोटोग्राफ का इस्तेमाल करने वाले लोग ज्याद संतुष्ट दिखाई देते हैं। 

वहीं दूसरे भाग में जब प्रतिभागियों से उनकी रिलेशनशिप के बारे में प्रश्न किए गए। तो इसके बाद शोधकर्ताओं ने उनकी फेसबुक प्रोफाइल देखी और उनकी प्रोफाइल पर पोस्ट भी किए साथ ही उनके कंटेट को नोटिस किया गया। 

इन सभी चीजों की जांच के बाद शोधकर्ता इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि जो लोग फोटोज के साथ अपना रिलेशन स्टेटस अपलोड करते हैं ऐसे लोग अपने पार्टनर के साथ ज्यादा संतुष्ट नजर आते हैं। अब इससे तो साफ -साफ यही जाहिर होता है कि फेसबुक कपल्स अपनी कोई झूठी खुशी जाहिर नहीं करते हैं।