BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾

स्‍कूटर से मां को तीर्थयात्रा पर लेकर गया बेटा,अब आनंद महिंद्रा गिफ्ट करेंगे कार

अगर आपने भी श्रवण कुमार की कहानी सुनी हो जो अपने अंधे मां-बाप को तीर्थयात्रा पर लेकर जाते हैं जो काफी ज्यादा प्रेरणादायक है। लेकिन एक ऐसा शख्स भी है जो अपनी 70 साल की बुजुर्ग महिला को स्कूटर पर तीर्थयात्रा करा रहा है। अब तक उन्होंने 48100 किलोमीटर का सफर स्कूटर पर तय किया है जिसके से वो चर्चा का विषय बने हुए हैं।

इतना ही नहीं खुद उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी उनके मुरीद हो गए। डी कृष्ण कुमार की इस अद्भुत यात्रा को आनंद महिंद्रा ने खूद ट्वीट के जरिए साझा किया है। इस शख्स की अद्भुत यात्रा की कहानी को सबसे पहले नंदी फाउंडेशन के सीईओ मनोज कुमार ने शेयर किया था।

जो वीडियो शेयर कि गई है उस हिसाब से तो कृष्ण कुमार ने अपनी मां के साथ यात्रा करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ी दी है। वो 20 साल पुरानी बजाज चेतक स्कूटर पर अपनी मां को लेकर निकल गए। कृष्ण कुमार की मां चूड़ारत्ना कर्नाटक के मैसूर में अकेले रह रही थी और उन्होंने अपने बेटे से कहा कि वो हंपी देखना चाहती हैं। 

कुमार ने बताया कि जॉइंट फैमिली होने की वजह से मेरी मां की भूमिका पिता के निधन तक रसोई में सीमित होकर रह गई थी। तब मैंने यह सोचा कि मेरी मां अपने बेटे के साथ अच्छा समय व्यतीत करने की हकदार है। 

नौकरी छोड़कर मां को घुमाया

तभी कृष्णा ने निर्णय लिया कि वह अपनी मां को घुमाने के लिए लेकर जाएंगे। सबसे खास बात यह है कि कुमार की मां इससे पहले कभी अपने शहर से बाहर नहीं गई थी। ओडिशा पोस्ट के मुताबिक तो कृष्णा कुमार पिछले सात महीने से सफर कर रहे हैं। दिलचस्प बात वो अपनी मां के साथ स्कूटर पर सफर कर रहे हैं।

 उन्होंने अपनी नौकरी भी छोड़ दी। जिसके बाद उन्होंने अपनी मां के साथ मिलकर कई पवित्र स्थलों की यात्रा कर ली है। कुमार अपनी मां के साथ होटल में नहीं बल्कि मठ में ठहरते हैं और यात्रा के दौरान अपने साथ केवल जरूरत वाली चीजें ही लेकर निकले हैं। 

अब कार देंगे आनंद महिंद्रा


कुमार और उनकी मां की ये दिल को छू देने वाली प्रेरक कहानी तब लोगों के बीच फैली जब आनंद महिंद्रा ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया। आनंद महिंद्रा ने कुमार की कहानी को शेयर करते हुए उन्हें एक कार गिफ्ट करने की बात कही। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह बेहद खूबसूरत कहानी है। 

यह कहानी ना केवल मां के प्यार बल्कि देश के  प्रेम की भी है। इसे साझा करने के लिए मनोज शुक्रिया। यदि आप इनसे संपर्क कर सकें, तो मैं उन्‍हें खुद एक महिंद्रा KUV100 NXT गिफ्ट करना चाहूंगा। ताकि वह अपनी अगली यात्रा में मां को कार से ले जा सकें।

अब महिंद्रा के इस ट्वीट की खूब तारीफ हो रही है । उन्‍होंने यह ट्वीट  सुबह 10:32 पर  किया था। उनकी इस पोस्ट पर अभी तक 4 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। वैसे यह कोई पहली बार नहीं जब आनंद महिंद्रा ने ऐसी कहानी शेयर की हो क्योंकि वो अक्सर ऐसी प्रेरणादायक कहानियां सोशल मीडिया पर साझा करते है और लोगों की मदद करते हैं।