BREAKING NEWS

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 77 की मौत◾लाखों दीपों से जगमगा उठी रामनगरी, पुष्पों से सजा शहर◾जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾महाराष्ट्र : मुंबई में तेज हवा के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में रेड अलर्ट◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾अयोध्या : भूमि पूजन के दौरान चरम पर पहुंचा रामभक्तों का उत्साह, भावुक हुए श्रद्धालु◾भूमिपूजन पर बोले ओवैसी-यह लोकतंत्र की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन◾अयोध्या में सुनहरा अध्याय रच रहा है भारत, राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा राम मंदिर : PM मोदी ◾भूमि पूजन के बाद बोले मोहन भागवत-आज देश में सदियों की आस पूरी होने का आनंद◾राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल का तंज- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते राम◾500 साल का लंबा इंतजार खत्म, भूमि पूजन के साथ साकार हुआ भव्य राम मंदिर का सपना◾सुशांत सुसाइड केस : केंद्र ने CBI जांच संबंधी सिफारिश की स्वीकार, SC ने कहा- मामले का सच सामने आना चाहिए◾राम मंदिर भूमि पूजन : अयोध्या में PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन, कार्यक्रम की हुई शुरुआत ◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

स्‍कूटर से मां को तीर्थयात्रा पर लेकर गया बेटा,अब आनंद महिंद्रा गिफ्ट करेंगे कार

अगर आपने भी श्रवण कुमार की कहानी सुनी हो जो अपने अंधे मां-बाप को तीर्थयात्रा पर लेकर जाते हैं जो काफी ज्यादा प्रेरणादायक है। लेकिन एक ऐसा शख्स भी है जो अपनी 70 साल की बुजुर्ग महिला को स्कूटर पर तीर्थयात्रा करा रहा है। अब तक उन्होंने 48100 किलोमीटर का सफर स्कूटर पर तय किया है जिसके से वो चर्चा का विषय बने हुए हैं।

इतना ही नहीं खुद उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी उनके मुरीद हो गए। डी कृष्ण कुमार की इस अद्भुत यात्रा को आनंद महिंद्रा ने खूद ट्वीट के जरिए साझा किया है। इस शख्स की अद्भुत यात्रा की कहानी को सबसे पहले नंदी फाउंडेशन के सीईओ मनोज कुमार ने शेयर किया था।

जो वीडियो शेयर कि गई है उस हिसाब से तो कृष्ण कुमार ने अपनी मां के साथ यात्रा करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ी दी है। वो 20 साल पुरानी बजाज चेतक स्कूटर पर अपनी मां को लेकर निकल गए। कृष्ण कुमार की मां चूड़ारत्ना कर्नाटक के मैसूर में अकेले रह रही थी और उन्होंने अपने बेटे से कहा कि वो हंपी देखना चाहती हैं। 

कुमार ने बताया कि जॉइंट फैमिली होने की वजह से मेरी मां की भूमिका पिता के निधन तक रसोई में सीमित होकर रह गई थी। तब मैंने यह सोचा कि मेरी मां अपने बेटे के साथ अच्छा समय व्यतीत करने की हकदार है। 

नौकरी छोड़कर मां को घुमाया

तभी कृष्णा ने निर्णय लिया कि वह अपनी मां को घुमाने के लिए लेकर जाएंगे। सबसे खास बात यह है कि कुमार की मां इससे पहले कभी अपने शहर से बाहर नहीं गई थी। ओडिशा पोस्ट के मुताबिक तो कृष्णा कुमार पिछले सात महीने से सफर कर रहे हैं। दिलचस्प बात वो अपनी मां के साथ स्कूटर पर सफर कर रहे हैं।

 उन्होंने अपनी नौकरी भी छोड़ दी। जिसके बाद उन्होंने अपनी मां के साथ मिलकर कई पवित्र स्थलों की यात्रा कर ली है। कुमार अपनी मां के साथ होटल में नहीं बल्कि मठ में ठहरते हैं और यात्रा के दौरान अपने साथ केवल जरूरत वाली चीजें ही लेकर निकले हैं। 

अब कार देंगे आनंद महिंद्रा


कुमार और उनकी मां की ये दिल को छू देने वाली प्रेरक कहानी तब लोगों के बीच फैली जब आनंद महिंद्रा ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया। आनंद महिंद्रा ने कुमार की कहानी को शेयर करते हुए उन्हें एक कार गिफ्ट करने की बात कही। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह बेहद खूबसूरत कहानी है। 

यह कहानी ना केवल मां के प्यार बल्कि देश के  प्रेम की भी है। इसे साझा करने के लिए मनोज शुक्रिया। यदि आप इनसे संपर्क कर सकें, तो मैं उन्‍हें खुद एक महिंद्रा KUV100 NXT गिफ्ट करना चाहूंगा। ताकि वह अपनी अगली यात्रा में मां को कार से ले जा सकें।

अब महिंद्रा के इस ट्वीट की खूब तारीफ हो रही है । उन्‍होंने यह ट्वीट  सुबह 10:32 पर  किया था। उनकी इस पोस्ट पर अभी तक 4 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। वैसे यह कोई पहली बार नहीं जब आनंद महिंद्रा ने ऐसी कहानी शेयर की हो क्योंकि वो अक्सर ऐसी प्रेरणादायक कहानियां सोशल मीडिया पर साझा करते है और लोगों की मदद करते हैं।