BREAKING NEWS

LIVE : संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾

दिलचस्प खबरें

साइकिल वाले का 'चालान' ट्रैफिक पुलिस ने काटा, जानें इस वायरल वीडियो की पूरी सच्चाई

भारत में 1 सितंबर से नए ट्रैफिक नियम लागू हो गए हैं जिसके बाद हर रोज चालान कटने की खबरें सामने आती रहती हैं। इसी बीच तमिलनाडु के पेन्नागराम के एरियुर से चालान कटने की खबर सामने आई है। एक सब इंस्पेक्टर ने एक साइकिल वाले का चालान काट दिया। सोशल मीडिया पर सामने आते ही यह खबर आग की तरह वायरल हो गई है। 

साइकिल सवार वालों के भी पुलिसवाले चालान काट रहे हैं और साइकिल को जब्त भी कर लिया है। सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने इस वीडियो को फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा, जो सबसे ज्यादा चालान काटेगा उसे प्रमोशन मिलेगा। उसकी एक झलक....। 

हालांकि इसके साथ यह भी खबर सामने आई थी कि साइकिल सवार की पुलिसवाले ने साइकिल भी जब्त कर ली थी लेकिन हम आपको बता दें कि यह पूरी तरह से गलत है। खबरों के अनुसार, सब-इंस्पेक्टर ने साइकिल वाले को इसलिए पकड़ा क्योंकि वह साइकिल साथ छोड़कर चला रहा था इसलिए उसे पुलिस वाले ने पकड़ा। 

बता दें कि बिल्डिंग की छत से इस वीडियो को एक शख्स ने बनाया है। इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि साइकिल चला रहे इस शख्स को एरियुर पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर एस. सुब्रामणी ने रोका। उसके बाद साइकिल को लॉक करके वह साइकिल चालक को सड़क किनारे लेकर गए। 

इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कई गाड़ी वाले सड़क पर बिना हेलमेट के जा रहे थे लेकिन पुलिसवालों ने उन्हें नहीं रोका और उसी साइकिल सवार को पकड़ कर खड़े रहे। उसके बाद मीडिया से बात करते हुए सब इंस्पेक्टर एस. सुब्रामणी ने बताया, ये सोमवार की बात है, मैं आपको बताना चाहूंगा कि हम सभी गाड़ियों को नहीं पकड़ सकते। जब हम एक गाड़ी को पकड़ते हैं तो दूसरी गाड़ियां पास ले निकल जाती हैं। इस केस में साइकिल चालक अपने दोनों हाथ छोड़कर चला रहा था। उसके आगे दो बाइक चल रही थीं। अगर वहां कोई एक बाइक चालक भी ब्रेक लगा देता तो साइकिल चालक की जान भी जा सकती थी। 

पुलिस ने भी बताया कि साइकिल वाले की साइकिल को पुुलिस ने जब्त नहीं किया और ना ही उस पर किसी भी तरह की कार्रवाई की गई। जो भी बातें सोशल मीडिया पर आ रही हैं वह सब झूठी और गलत हैं। जिस शख्स को पुलिस ने पकड़ा था उसने कहा कि शर्ट के बटन बंद करने के लिए उसने साइकिल के हैंडल छोड़ दिए थे। 

एस. सुब्रामणी ने आगे कहा, वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़के के शर्ट के बटन खुले हुए थे। रुकने पर भी उसने बटन नहीं लगाया था। वो साइकिल पर स्टाइल मार रहा था। जो काफी रिस्की है। इस घटना के दौरान वहां पर एक महिला भी थी जिसने कहा कि 10 मिनट तक लड़के को समझाया गया जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया।