BREAKING NEWS

शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आंध्र प्रदेश के गोदावरी में बड़ा हादसा : नाव पलटने से 13 लोगों की मौत, कई लापता◾संतोष गंगवार ने कहा- नौकरी के लिये योग्य युवाओं की कमी, मायावती ने किया पलटवार ◾पाकिस्तान ने इस साल 2050 बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, मारे गए 21 भारतीय◾संतोष गंगवार के 'नौकरी' वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, बोलीं- ये नहीं चलेगा◾CM विजयन ने हिंदी भाषा पर बयान को लेकर की अमित शाह की आलोचना, दिया ये बयान◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 'अप्रत्याशित जीत' हासिल करने के लिए तैयार है BJP : फडणवीस◾ देश में रोजगार की कमी नहीं बल्कि उत्तर भारतीयों में है योग्यता की कमी : संतोष गंगवार ◾ममता बनर्जी पर हमलावर हुए BJP विधायक सुरेंद्र सिंह, बोले- होगा चिदंबरम जैसा हश्र◾International Day of Democracy: ममता का मोदी सरकार पर वार, आज के दौर को बताया 'सुपर इमरजेंसी'◾

दिलचस्प खबरें

तेलंगाना के इस शख्स ने मिनी ट्रक को बनाया युवाओं के लिए चलता-फिरता इंटरनेट कैफे

एक बार जब इंसान कुछ करने की ठान लेता है तो वह उसे पूरा करके ही दम लेता है। ऐसा ही कुछ नजारा तेलंगाना में देखने को मिला है। जहां पर एक शख्स ने मिनी ट्रक को चलता फिरता इंटरनेट कैफे बना दिया है। जो शहरों की गलियों में घूम-धूमकर युवाओ की नौकरी के लिए फॉर्म भरते वक्त फोटोकॉपी कराने की सुविधा उपलब्ध कराता है।

इस शख्स का नाम अलीश बाबू है। वह तेलंगाना के खम्मम जिले का निवासी है। जो युवाओं को बिना किसी परेशानी लिए ऑनलाइन आवेदन करने और दस्तावेजों की फोटोकॉपी कराने में सहायता करते हैं। अब अलीश की इस पहल से सैकड़ों युवओं को लाभ मिल रहा है। इससे लोगों को इधर-उधर जाने की जरूरत नहीं होती है। 

अलीश बाबू एमटेक हैं 

बता दें कि अलीश बाबू एमटेक पास हैं। अपने मोबाइल कैफ़े के लिए उन्होंने बैंक से कर्ज लिया। उनके साइबर कैफे में इंटरनेट सुविधा के अलावा, फोटोकॉपी मशीन और एक प्रिंटर भी है। इसके साथ ही रेलवे टिकट की बुकिंग, पैसे ट्रांसफर और फोन रिचार्ज भी किया जाता है।

 

मिनी ट्रक को इंटरनेट कैफे बनाने आइडिया अलीश को इस वजह से आया जब उन्होंने अपनी जॉब गवाई। उन्होंने बताया कि वो एक जगह इंटरव्यू देने के लिए पहुंचे थे। वहां पर उन्होंने अपने दस्तावेज दिए। लेकिन उनके पास फोटोकॉपी नहीं थी। ऐसे में जब अलीश बाहर फोटोकॉपी करवाने के लिए आए तो उन्हें कोई दुकान नहीं मिली जिस वजह से डॉक्यूमेंट्स के जमा न हो पाने की वजह से उन्हें जॉब नहीं मिल पाई। 

तभी अलीश ने रिमोट इंटरनेट कैफे खोलने का निर्णय लिया। इसके लिए उन्होंने बैंक से लोन भी लिया है इसके साथ अलीश ने ट्रक खरीदने के लिए 6.5 लाख रुपए खर्च किए हैं  और पहियों पर दौड़ने वाला साइबर कैफे तैयार किया। कैफे इनवर्टर से चलता है।