BREAKING NEWS

देश के शीर्ष पुलिस अधिकारियों का वार्षिक सम्मेलन आरंभ : महत्वपूर्ण मुद्दों पर होगी चर्चा ◾PM मोदी और शाह ने आंतरिक स्थिति की समीक्षा की◾Cyclone Burevi : 'निवार' के हफ्तेभर के अंदर चक्रवात बुरेवी मचाने आ रहा तबाही, PM मोदी ने पूरी मदद का दिलाया भरोसा दिलाया◾उप्र : बरेली में लव जिहाद के आरोप में पहली गिरफ्तारी, चार दिन पहले दर्ज हुआ था केस ◾केजरीवाल का खुलासा - स्टेडियमों को जेल बनाने के लिए डाला गया दबाव पर मैंने अपने जमीर की सुनी◾प्रदर्शनकारी किसानों ने केंद्र सरकार से कहा: कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाएं ◾ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिये मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर रोक लगाए केन्द्र : शिवसेना◾किसान आंदोलन को लेकर केजरीवाल का निशाना - क्या ईडी के दबाव में हैं पंजाब के CM 'कैप्टन अमरिंदर' ◾कैनबरा वनडे : आखिरी मैच जीत भारत ने बचाई लाज, आस्ट्रेलिया को 13 रनों से दी शिकस्त◾एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक को मिली जमानत, सुशांत केस में ड्रग्स लेन-देन का आरोप◾फिल्म उद्योग को मुंबई से बाहर ले जाने का कोई इरादा नहीं, ये खुली प्रतिस्पर्धा है : योगी आदित्यनाथ ◾राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार ‘बातचीत का ढकोसला’ बंद करे ◾किसान आंदोलन : राजस्थान में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध की सुदबुदाहट, सीमा पर जुटने लगे किसान◾ सब्जियों के दामों पर दिखा किसान आंदोलन का असर, बाजारों में रेट बढ़ने के आसार ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾योगी के मुंबई दौरे पर घमासान, मोहसिन रजा बोले - अंडरवर्ल्ड के जरिए बॉलीवुड को धमकाया जा रहा है ◾टकराव के बीच भी इंसानियत की मिसाल, प्रदर्शनकारियों के साथ - साथ पुलिसकर्मियों के लिए भी लंगर सेवा ◾ब्रिटेन ने फाइजर-बायोएनटेक की कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी, अगले हफ्ते से शुरू होगा टीकाकरण◾किसान आंदोलन : आगे की रणनीति पर चल रही संगठनों की बैठक, गृह मंत्री के घर पर हाई लेवल मीटिंग ◾किसान आंदोलन को लेकर राहुल का केंद्र पर वार- यह ‘झूठ और सूट-बूट की सरकार’ है◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

यह किसान खेत में बिना एक पैर के शिद्द्त से कर रहा है काम, यूजर्स ने की सहराना

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक किसान का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। हम सबको पता है कि एक किसान कितनी कड़ी मेहनत करके एक फसल को उगाता है। लेकिन इन सबके बीच कई ऐसे दिक्कतों का सामना किसान करते हैं जिनके बारे में हम बिल्कुल अवगत नहीं होते हैं।

इस वायरल वीडियो में जो किसान नजर आ रहा है उसका एक पैर नहीं है। इसके बावजूद भी खेत में किसान बहुत शिद्दत से काम करता दिखाई दे रहा है। कई लोग अपनी जिंदगी में बहाने खोजते रहते हैं काम से बजने के लिए लेकिन आप एक बार इस वीडियो को देख लें आपका दिल रो जाएगा जिस शिद्दत से यह किसान अपना काम करने में लगा है वह आपको काम करने की हिम्मत देगा। 

कुछ सीखें इस वीडियो को देखकर

ट्विटर पर इस वीडियो को आईएफएस ऑफिसर मधु मिथा जोकि ने पोस्ट किया है। इस वीडियो में उन्होंले लिखा, कोई भी शब्द इस वीडियो के साथ इंसाफ नहीं कर सकता। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स लकड़ी की बैसाखी की मदद से खेतों में काम करता दिख रहा है। 

इस किसान का एक पैर नहीं है। इसके बाद भी खेतों में वह दिल से मेहनत करता किसान दिख रहा है। बता दें कि खबर लिखे जाने तक 2 लाख 19 हजार व्यूज इस वीडियो को मिले हैं। 

सोशल मीडिया यूजर्स ने किसान की जमकर की तारीफ

यह वीडियो कहां का है इस बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है। लेकिन यूजर्स ने किसान की जमकर तारीफ की है और कहा है कि जय किसान। 

1. 2. 3. 4. 5. 6.