BREAKING NEWS

ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾

दिलचस्प खबरें

4 भारतीय CEO जो प्रौद्योगिकी दुनिया पर करते हैं राज, करोड़ों में हैं सैलरी

 1-38

आज हम आपको ऐसे भारतीयों के बारे में बताएंगे जिन्होंने पूरी दुनिया में अपने काम का डंका बजा रखा है। इन भारतीयों ने अपने काम से पूरी दुनिया में अपना एक नया नाम बनाया है। यह भारतीय आज दुनिया की बड़ी टेक कंपनियों के सीओ हैं और पूरी कंपनी की कमान इन भारतीयों के हाथों में है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कौन से हैं वह भारतीय जो आज इन बड़ी टेक कंपनियों के सीओ हैं।

\"\"

1.सुंदर पिचाई

गूगल दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है। इस पर सब चीजों का समाधान मिल जाता है। साल 2015 में सुंदर पिचाई को गूगल का सीईओ बनाया गया था। सुंदर पिचाई ने आईआईटी खड़गपुर से अपनी पढ़ाई पूरी की है। सुंदर पिचाई को पिछले साल 13 अरब रुपए का पैकेज मिला है।

\"\"

2.निकेश अरोड़ा

उत्तर प्रदेश के शहर बनारस के निकेश अरोड़ा इस समय सॉफ्टबैंक के मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी (सीओओ) और अध्यक्ष हैं। उन्होंने अमेरिका में बोस्टन कॉलेज और नॉर्थ-वेस्टर्न यूनिवर्सिटी से भी डिग्रियां हासिल की हैं। निकेश लंबे समय तक गूगल से भी जुड़े रहे हैं, और उन्होंने 2014 में मुख्य बिजनेस अधिकारी के रूप में गूगल का साथ छोड़ा। निकेश दुनियाभर में स्‍टार्टअप्‍स में निवेश के लिए खासतौर पर जानी जाते हैं।

\"\"

3.सत्य नाडेला

यह दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी है। इस कंपनी के संस्थापक बिल गेट्स है। इस कंपनी के सीईओ सत्य नाडेला है। माइक्रोसॉफ्ट सत्य नडेला को 525 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज देती है।

\"\"

4.अजय बंगा

यह कंपनी ATM, पी ओ एस और इ कॉमर्स मैं व्यवसाय करती है। यह विश्व की सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनी है। अजय बंगा मास्टर कार्ड के सीईओ और अध्यक्ष है। अजय बंगा का सालाना पैकेज 90 करोड़ रुपए का है।

\"\"