BREAKING NEWS

कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 64 हजार 533 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 25 लाख के करीब◾दुनियाभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 करोड़ 7 लाख के पार, 7 लाख 52 हजार लोगों की मौत ◾LAC विवाद पर US ने दिया भारत का साथ, चीनी आक्रामकता की आलोचना करने वाला प्रस्ताव अमेरिकी सीनेट में पेश◾राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से, BJP के अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ कांग्रेस लाएगी विश्वास प्रस्ताव◾स्वतंत्रता दिवस : कोरोना महामारी के बीच हर साल से अलग होगा समारोह, दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था ◾राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प ◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5.60 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 11,813 नए केस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटों में 82 लोगों की मौत, 9996 नए मामले◾राजस्थान: विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- कांग्रेस खुद लाएगी विश्वास प्रस्ताव ◾कोविड-19 : राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- कोरोना की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे ◾कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾राजस्थान : CM आवास पर शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिले पायलट◾राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4 हजार 603 नए मामले की पुष्टि, 50 लोगों की मौत◾रक्षा उत्पादन में घरेलू उद्योगों को पांच वर्षों में चार लाख करोड़ रूपये के दिए जायेंगे आर्डर: राजनाथ◾फेसलेस जांच और अपील से करदाताओं की शिकायतों का बोझ कम होगा, निष्पक्षता बढ़ेगी : सीतारमण ◾PM मोदी ने लांच किया 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन ऑनरिंग द ऑनेस्ट', देशवासियों से की आगे बढ़कर कर भुगतान की अपील ◾श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 66,999 नए केस, मृतकों का आंकड़ा 47 हजार पार◾प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए इन 23 कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी, जानें क्या है रेलवे की डिमांड ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

4 भारतीय CEO जो प्रौद्योगिकी दुनिया पर करते हैं राज, करोड़ों में हैं सैलरी

आज हम आपको ऐसे भारतीयों के बारे में बताएंगे जिन्होंने पूरी दुनिया में अपने काम का डंका बजा रखा है। इन भारतीयों ने अपने काम से पूरी दुनिया में अपना एक नया नाम बनाया है। यह भारतीय आज दुनिया की बड़ी टेक कंपनियों के सीओ हैं और पूरी कंपनी की कमान इन भारतीयों के हाथों में है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कौन से हैं वह भारतीय जो आज इन बड़ी टेक कंपनियों के सीओ हैं।

\"\"

1.सुंदर पिचाई

गूगल दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है। इस पर सब चीजों का समाधान मिल जाता है। साल 2015 में सुंदर पिचाई को गूगल का सीईओ बनाया गया था। सुंदर पिचाई ने आईआईटी खड़गपुर से अपनी पढ़ाई पूरी की है। सुंदर पिचाई को पिछले साल 13 अरब रुपए का पैकेज मिला है।

\"\"

2.निकेश अरोड़ा

उत्तर प्रदेश के शहर बनारस के निकेश अरोड़ा इस समय सॉफ्टबैंक के मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी (सीओओ) और अध्यक्ष हैं। उन्होंने अमेरिका में बोस्टन कॉलेज और नॉर्थ-वेस्टर्न यूनिवर्सिटी से भी डिग्रियां हासिल की हैं। निकेश लंबे समय तक गूगल से भी जुड़े रहे हैं, और उन्होंने 2014 में मुख्य बिजनेस अधिकारी के रूप में गूगल का साथ छोड़ा। निकेश दुनियाभर में स्‍टार्टअप्‍स में निवेश के लिए खासतौर पर जानी जाते हैं।

\"\"

3.सत्य नाडेला

यह दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी है। इस कंपनी के संस्थापक बिल गेट्स है। इस कंपनी के सीईओ सत्य नाडेला है। माइक्रोसॉफ्ट सत्य नडेला को 525 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज देती है।

\"\"

4.अजय बंगा

यह कंपनी ATM, पी ओ एस और इ कॉमर्स मैं व्यवसाय करती है। यह विश्व की सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनी है। अजय बंगा मास्टर कार्ड के सीईओ और अध्यक्ष है। अजय बंगा का सालाना पैकेज 90 करोड़ रुपए का है।

\"\"