BREAKING NEWS

CAB के खिलाफ जामिया के छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का लगाया आरोप◾निर्भया के दोषियों पर फैसला 18 दिसंबर को : कोर्ट ◾गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾नागरिकता संशोधन विधेयक: भारत की यात्रा रद्द कर सकते हैं जापान के PM शिंजो आबे◾पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾CAB : अमेरिका ने भारत से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का किया अनुरोध◾झारखंड विधानसभा चुनाव : झरिया में देवरानी-जेठानी के बीच दिलचस्प मुकाबला◾किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾

दिलचस्प खबरें

मंगलवार के दिन ये उपाय करने से जाग जाएगी रूठी हुई किस्मत

 0

मंगल का दिन सबसे शुभ और कल्याण कारी वैदिक ग्रंथों में कहा गया है। भगवान हनुमान इसी दिन सुध लेते हैं अपने भक्तों की। कई बार लोग कड़ी मेहनत करते हैं तब भी सफलता उनके हाथ नहीं लग पाती। तो चलिए आज हम आपके लिए मंगलवार के कुछ ऐसे ही उपाय लेकर आएं हैं। ये उपाय करने से आपकी बंद किस्मत खुल जाएगी और निश्‍चित रूप से लाभ होगा।

तांत्रिक हनुमान यंत्र की स्‍थापना मंगलवार के दिन करना शुभ माना गया है। तांत्रिक हनुमान यंत्र की स्‍थापना अपने पूजन स्‍थान पर मंगलवार के दिन करें। इस यंत्र की स्‍थापना के बाद रोजाना इसकी पूजा करें। इसका फल जल्‍इ आपको मिलेगा।

किसी भी हनुमान मंदिर में मंगलवार के दिन शाम को जरूर जाएं और वहां पर एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दिया जरूर जलाकर आएं। मंदिर में दीपक जलाने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ वहीं बैठकर पढ़ें। ये एक अचूक उपाय हनुमानजी का कृपा पाने का है। 

सुबह स्नान करने के बाद मंगलवार के दिन सरसों के तेल का दिया किसी भी पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं। उसके बाद तुलसी की माला से राम नाम का जाप पूर्व दिशा की ओर मुख करके करें। 11 माला जप जरूर करना है। 

हनुमानजी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला मंगलवार के दिन शाम को जरूर चढ़ाएं। ये बहुत ही अचूक उपाए है जिससे आप हनुमानजी को प्रसन कर सकते हैं। हर मनोकामना पूर्ण होती है इस उपाय से।

सिंदूर व चमेली का तेल मंगलवार के दिन हनुमानजी के मंदिर में जाकर अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जाएंगी। यह उपाए करने से हनुमानजी प्रसन्न हो जाते हैं और वह अपने सभी भक्तों की मनोकामना पूर्ण कर देते हैं। 

सुबह स्नान के बाद बड़ के पेड़ का पत्ता मंगलवार के दिन तोडें और उसे साफ पानी से धो लें। हनुमानजी के पास इस पत्ते को थोड़ी देर के लिए रख दें। फिर केसर से श्रीराम इस पर लिख दें। उसके बाद अपने पर्स में इस पत्ते को रख दें। ऐसा करने से आपका पर्स पूरे साल पैसों से भरा रहेगा। 

मंगलवार के दिन काली उड़द व कोयले की एक पोटली शनि दोष से पीड़ित लोगों को बनानी चाहिए और एक रूपए का सिक्का इसमें रख दें। उसके बाद अपने ऊपर से उसार कर इस पोटली को किसी भी नदी में बहा दें। उसके बाद राम नाम का जाप हनुमान मंदिर में जाकर करें। ये उपाए करने से शनि दोष का प्रभाव कम हो जाएगा।