BREAKING NEWS

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद◾आज का राशिफल (11 अगस्त 2022)◾हर घर तिरंगा अभियान : शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने अपने घर पर फहराया 'तिरंगा'◾दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾

आखिर कैसे सबसे कमजोर कही जा रही गुजरात टाइटंस ने जीत लिया IPL 2022 का ख़िताब

IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन आयोजित किया गया था। इस मेगा ऑक्शन से सभी टीमें पूरी तरह से बदल गई और टूर्नामेंट में एक नयापन सा दिखाई देने लगा। लेकिन जब तमाम क्रिकेट पंडितों ने सभी टीमों का आंकलन किया तो सभी इस बात पर एक मत थे कि गुजरात की टीम में गहराई नहीं है। यानी उनका मानना था कि GT लीग में बहुत अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाएगी। लेकिन अब गुजरात चैंपियन बन चुकी है तो समझने की कोशिश करते हैं कि आखरी गुजरात के आंकलन में गड़बड़ी कहाँ हुई?

दरअसल क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी अपनी जगह सही थे क्योंकि एक-दो खिलाड़ियों को छोड़कर गुजरात के पास कोई बड़ा नाम नहीं था। बल्लेबाज़ी में फुल टाइम बल्लेबाज़ सिर्फ शुभमन गिल और डेविड मिलर थे उनके अलावा बाकि सभी बल्लेबाज़ मल्टी टास्किंग वाले थे। ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड बल्लेबाज़ के साथ साथ विकेटकीपर थे। हार्दिक पांड्या आल राउंडर थे, राहुल तेवतिया आल राउंडर थे, साई किशोर आल राउंडर थे, राशिद खान आल राउंडर थे अब जब इतने सारे आल राउंडर एक साथ आ गए तो धमाल को होना ही था। 

इसके अलावा गुजरात कि रणनीति भी बाकि टीमों से कुछ अलग थी गुजरात पावर प्ले में ज्यादा रन स्कोर करने कि कोशिश नहीं करती जैसा कि बाकि टीमें करती थी। और हमने हाल के दिनों में देखा भी है की पावर-प्ले में विकेट बचाकर मिडिल ओवर्स में अटैक करने वाली टीम बेहतर कर रही हैं। पिछले T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीम इसी फॉर्मूले पर चली थी। गुजरात ने इस IPL में ऐसा ही किया है। शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा की ओपनिंग जोड़ी पर टीम का प्रदर्शन निर्भर नहीं होता था बल्कि मिडिल ओवर्स में कप्तान हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर ने मैच विनिंग पारियां खेलीं। और किसी मैच में बची हुई कसर राहुल तेवतिया और राशिद खान पूरी कर देते।