भुवनेश्वर: विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के पूल बी के अपने पहले मैच में शुक्रवार को एशियाई चैंपियन भारत को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया। यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में पहला क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद विश्व रैंकिंग में छठे नंबर की टीम भारत ने दूसरे क्वार्टर में दूसरे नंबर की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की। फारवर्ड मंदीप सिंह ने मैच के 20 वें मिनट में शानदार मैदानी गोल कर मुकाबले में भारत को।-0 की बढ़त दिला दी।

हालांकि मेजबान भारतीय टीम की यह बढ़त विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया के आगे ज्यादा देर तक कायम नहीं रह सकी और जैरेमी हैवर्ड ने 21 वें मिनट में ही पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर आस्ट्रेलिया को मुकाबले में से बराबरी पर ला दिया। दोनों टीमें इसके बाद तीसरे और चौथे क्वार्टर में और कोई गोल नहीं कर सकी तथा मुकाबला ड्रा रहा। इससे पहले पूल बी के ही एक अन्य मैच में जर्मनी ने इंग्लैंड को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की।

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की टीम जर्मनी ने सातवें नंबर की टीम इंग्लैंड के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की। जर्मनी को उस समय कामयाबी मिली जब मैच के 19 वें मिनट में तीन नंबर की जर्सी पहने मैट्स ग्रेमबश ने शानदार मैदानी गोल कर अपनी टीम का स्कोर।-0 कर दिया। मैच में बढ़त लेने के बाद जर्मनी ने अपना आक्रमण आगे भी जारी रखा और 25 वें मिनट में 17 नंबर की जर्सी पहने क्रिस्टोफर रूहर ने एक और मैदान गोल कर जर्मनी को मुकाबले में 2-0 से आगे कर दिया।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।