BREAKING NEWS

कमलनाथ ने CM शिवराज पर साधा निशाना, कहा- वह सिर्फ झूठ बोलने व गुमराह करने की राजनीति करते हैं◾पुलवामा हमले पर पाक मंत्री की स्वीकारोक्ति के बाद राहुल गांधी मांगें माफी : जे पी नड्डा◾बल्लभगढ़ हत्याकांड से कांग्रेस का कोई संबंध नहीं, कुमारी शैलजा बोली- भाजपा कर रही दुष्प्रचार◾तुर्की में शक्तिशाली भूकंप में चार लोगों की मौत, कई इमारतें गिरीं◾अनिल बैजल ने दिल्ली में अंतर-राज्यीय बस सेवा फिर से शुरू करने की दी मंजूरी, सभी सीटों पर बैठ सकेंगे यात्री◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾मध्यप्रदेश उपचुनाव : कांग्रेस को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने कमलनाथ का स्टार प्रचारक का दर्जा किया रद्द◾विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के​ लिए पाक पर कोई 'दबाव नहीं' था : पाकिस्तान ◾पीएम मोदी ने सरदार पटेल प्राणी उद्यान में ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन किया ◾टेक्नोलॉजी में अमेरिका को टक्कर देने के लिए चीन ने बनाया प्लान, चौतरफा विरोध के बीच उठाया बड़ा कदम ◾हंदवाड़ा में चेकिंग के दौरान लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 आतंकी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद◾उत्तर प्रदेश : राजनीतिक दुश्मनी के चलते अमेठी में ग्राम प्रधान के पति को जिंदा जलाया◾फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों के खिलाफ जाकिर नाइक ने उगला जहर, कहा-मिलेगी दर्दनाक सजा◾केवडिया : पीएम मोदी ने की न्यूट्री ट्रेन की सवारी, एकता मॉल और बच्चों के पोषक पार्क का किया उद्घाटन◾पीएम मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे की हुई शुरुआत, पांच लाख पौधे वाले आरोग्य वन का किया लोकार्पण ◾बिहार : दूसरे चरण के चुनाव में आरजेडी,जेडीयू के सामने बड़ी चुनौती, सिवान में कांटे की टक्कर ◾राष्ट्रपति, पीएम सहित कांग्रेस नेताओं ने 'मिलाद-उन-नबी' के मौके पर देशवासियों को दी बधाई◾चीन द्वारा पूर्वी लद्दाख में दोबारा जमीन कब्जाने वाली रिपोर्ट को भारतीय सेना ने फर्जी करार दिया ◾प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर में 'टीआरएफ' द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा की◾IPL -13 : राजस्थान रॉयल्स की जीत होगी बेहद जरूरी हार के साथ हो सकती है प्लेऑफ की दौड़ से बाहर ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इंग्लैंड के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने जीती वनडे सीरीज

ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कारे के शतकों और 212 रन की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रैफर्ड पर 303 रन का रिकार्ड लक्ष्य 2 गेंद बाकी रहते हासिल करके इंग्लैंड को एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला में हरा दिया। मिशेल स्टार्क ने निर्णायक मैच की पहली 2 गेंद पर ही विकेट लेकर मैच की शुरूआत की और विजय चौका भी उन्हीं के बल्ले से निकला। विश्व चैम्पियन इंग्लैंड की 2015 के बाद किसी घरेलू द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला में यह पहली हार है। मैनचेस्टर में यह रिकार्ड लक्ष्य था। इससे पहले 1986 में इंग्लैंड ने 60 ओवर के मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट पर 286 रन बनाये थे।

इंग्लैंड के सात विकेट पर 302 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट 73 रन पर निकल गए। इसके बाद कारे और मैक्सवेल ने छठे विकेट के लिये एक दिवसीय क्रिकेट के इतिहास की छठी सबसे बड़ी साझेदारी करके पासा पलट दिया।कारे ने 114 गेंद में 106 रन बनाये जबकि मैक्सवेल ने 90 गेंद में 108 रन जोड़े। मैक्सवेल 15 गेंद बाकी रहते आउट हो गए जब ऑस्ट्रेलिया को दो ओवर में 14 रन की जरूरत थी । वहीं कारे भी सात गेंद बाकी रहते अपना विकेट गंवा बैठे। 

स्टार्क उस समय क्रीज पर आये जब लेग स्पिनर आदिल रशीद के आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 10 रन की जरूरत थी। उन्होंने पहली ही गेंद पर छक्का लगाया। दो सिंगल लेने के बाद चौका लगाकर उन्होंने टीम को तीन विकेट से जीत दिलाई। इससे पहले जॉनी बेयरस्टो के शतक की मदद से इंग्लैंड ने खराब शुरुआत से उबरकर सात विकेट पर 302 रन का मजबूत स्कोर बनाया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे इंग्लैंड ने स्टार्क की मैच की पहली दो गेंदों पर दो विकेट गंवा दिये थे। 

लेकिन बेयरस्टो ने 126 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 रन की पारी खेली और इस बीच सैम बिलिंग्स (58 गेंदों पर 56) के साथ पांचवें विकेट के लिये 114 रन जोड़कर इंग्लैंड को चार विकेट पर 90 रन की खराब स्थिति से उबारा। क्रिस वोक्स (39 गेंदों पर नाबाद 53) ने फिर से अंतिम ओवरों में अच्छे रन जुटाये।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लेग स्पिनर एडम ज़म्पा ने 51 रन देकर तीन विकेट लिये। स्टार्क शुरुआती सफलता के बाद प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। उन्होंने भी तीन विकेट लिये लेकिन इसके लिये 74 रन लुटाये। स्टार्क की मैच की पहली गेंद पर जेसन रॉय ने प्वाइंट पर ग्लेन मैक्सवेल को कैच दिया जबकि अगली गेंद पर उन्होंने जो रूट को आउट किया। मोर्गन ने उनकी हैट्रिक नहीं बनने दी लेकिन वह भी क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल पाये।

जंपा ने 11वें ओवर में गेंद संभाली और अपनी दूसरी गेंद पर ही मोर्गन की 23 रन की पारी और बेयरस्टो के साथ उनकी 67 रन की साझेदारी का अंत कर दिया। जोस बटलर (आठ) श्रृंखला के तीसरे मैच में दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रहे और जंपा की गेंद पर कवर पर कैच देकर पवेलियन लौटे। बटलर तीन वनडे में केवल 12 रन बना पाये।

बेयरस्टो और पहले मैच में शतक जड़ने वाले बिलिंग्स ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया। इस साझेदारी को जंपा ने तोड़ा लेकिन तब बिलिंग्स ने रिवर्स स्वीप करके अपनी गलती से विकेट गंवाया था। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये।

कमिन्स ने गति में परिवर्तन करके खूबसूरत गेंद पर बेयरस्टो की गिल्लियां बिखेरकर ऑस्ट्रेलिया को डेथ ओवरों से पहले बड़ी राहत दिलायी। इसके बाद वोक्स ने अच्छी जिम्मेदारी संभाली और अपनी पारी में छह चौके लगाये तथा इस बीच अपना पांचवां वनडे अर्धशतक पूरा किया। टॉम कुर्रेन ने 19 और आदिल राशिद ने नाबाद रन का योगदान दिया।