पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है। बाबर आजम ने वनडे कैरियर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए कई तरह के रिकॉर्डस अपने नाम किए हैं। बाबर आजम ने अपने पहले 25 वनडे मैचों में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा रन बनाए हैं जिसके बाद उनका नाम क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाजों में शुमार हो गया है।

कई बार बाबर की तुलना भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से की जा चुकी है। लेकिन बाबर इस मामले में ऐसा नहीं सोचते हैं। हाल ही में बाबर ने कहा है कि उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं आता जब उनकी तुलना विराट कोहली से की जाती है।

बाबर आजम ने विराट कोहली के साथ तुलना पर दिया ये जवाब

विराट कोहली से तुलना पर बात करते हुए बाबर आजम ने कहा, लोग अक्सर मेरी तुलना विराट कोहली से करते हैं। लेकिन वो बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता कि मैं कहीं से भी विराट कोहली केकरीब हूं। मौजूद समय में विराट कोहली शानदार बल्लेबाजी हैं उन्होंने अपने कैरियर में शानदार प्रदर्शन किया है और करते आ रहे हैं। विराट कोहली ने क्रिकेट जगत के कई दिग्गज खिलाडिय़ों के रिकॉर्ड तोड़े हैं। टेस्ट और वनडे क्रिकेट की रैंकिंग में विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। तो वहीं बाबर आजम की बात करें तो वह टी20 क्रिकेट की रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं। बाबर आजम वनडे क्रिकेट में पांचवें स्थान पर हैं।

यहां देखें वीडियो

क्रिकेट फैन्स ने की बाबर आजम की तारीफ

1.

2.

3.

4.

 

5.

6.

7.

8.

9.

10.

11.

12.

शेन वार्न ने कहा-विराट कोहली अच्छे लीडर हैं लेकिन चालाक कप्तान नहीं