BREAKING NEWS

टीएमसी, अन्य ने बंगाल में आठ चरणों में चुनाव पर सवाल उठाए, भाजपा ने आयोग के फैसले का किया स्वागत◾सीतारमण ने जी-20 बैठक में कोरोना संकट से निपटने की भारत की नीति की जानकारी दी ◾कांग्रेस ने अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना ◾ममता बनर्जी ने उठाए आठ चरणों में वोटिंग पर सवाल, कहा- BJP के कहने पर चुनाव आयोग ने लिया फैसला◾TMC के शासन काल में राजनीतिक हिंसा ‘‘नई ऊंचाइयों’’ पर पहुंच गई है : राजनाथ सिंह ◾विधानसभा में जो भाषा मुख्यमंत्री बोलते है, वह किसी योगी द्वारा नहीं बोली जा सकती : अखिलेश यादव ◾ईंधन मूल्यों की बढ़ोतरी को सीतारमण ने बताया धर्मसंकट, शिवसेना ने कहा- पद पर बने रहने का अधिकार नहीं ◾अर्थव्यवस्था में आयी ऊंचाई , तीसरी तिमाही में जीडीपी में दर्ज हुई 0.4 प्रतिशत की वृद्धि ◾कोविड टीके के लिए वरिष्ठ नागरिक, बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग कराएं ‘ऑन-साइट’ पंजीकरण ◾निर्वाचन आयोग ने बंगाल सहित 5 राज्यों में किया चुनावी तारीखों का ऐलान, 2 मई को आएंगे सभी राज्यों के नतीजे ◾बंगाल चुनाव के ऐलान से पहले ममता बनर्जी ने घोषणाओं की लगाई झड़ी, श्रमिकों का बढ़ाया वेतन ◾केंद्रीय गृह मंत्रालय ने किया ऐलान - कोविड-19 पर मौजूदा दिशानिर्देश 31 मार्च तक लागू रहेंगे ◾गुजरात में बोले केजरीवाल - जनता जानती है हम सच्चे देशभक्त हैं, 2022 चुनाव में एक बड़ी क्रांति आएगी◾पश्चिम बंगाल में रोड शो कर स्मृति रानी ने ममता बनर्जी को दिया जवाब, कहा - बंगाल में खिलेगा कमल◾CTET Result 2021: सीबीएसई द्वारा घोषित किए गए नतीजे, 6.5 लाख उम्मीदवार सफल◾PM मोदी ने किया खेलो इंडिया Winter games का उद्घाटन, कहा -स्पोर्ट सिर्फ एक हॉबी नहीं स्पिरिट है ◾MGR यूनिवर्सिटी को संबोधित करते हुए PM मोदी बोले- देश में 2014 से मेडिकल PG की बढ़ीं 24 हजार सीटें◾कोयला तस्करी मामला : ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी, पश्चिम बंगाल में 15 ठिकानों की तलाशी ली ◾ड्रग केस में BJP नेता पामेला गोस्वामी का दावा - राकेश सिंह ने मुझे फंसाने की साजिश रची◾केरल समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीख की EC 4:30 बजे तक करेगा घोषणा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले कप्तान विराट कोहली ने नेट्स में शानदार शॉट्स लगाते आए नजर, देखें वीडियो

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुक्रवार 27 नवंबर से वनडे सीरीज के साथ शुरु हो रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में पहला वनडे मुकाबला शुक्रवार को खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बहुत अच्छे लय में दिखाई दे रहे हैं। 

हाल ही में विराट कोहली के नेट्स पर प्रैक्टिस करना एक वीडियो बीसीसीआई ने साझा किया है और उसमें शानदार शॉट्स मारते हुए बल्लेबाज नजर आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की सरजर्मी पर टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर विराट कोहली का रिकॉर्ड वनडे क्रिकेट में बहुत जबरदस्त है। ऑस्ट्रेलिया को पिछले दौरे पर वनडे सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट की कप्‍तानी में 2-1 से हराया था। 

विराट कोहली ने इस वीडियो में अपने बल्ले से काफी अच्छे शॉट लगाते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं कि गेंद और बल्ले का बहुत अच्छा संपर्क कप्तान द्वारा किया जा रहा है। बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए इस वीडियो में कई शॉट्स कप्तान ने आगे आकर लगाए हैं। हालांकि इस दौरान गेंद को पुल करने की कोशिश भी विराट कोहली ने की है। 

सोशल मीडिया पर विराट कोहली के प्रैक्टिस सेशन का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और फैन्स को खूब पसंद आ रहा है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड बतौर बल्लेबाज भी विराट कोहली का बहुत शानदार रहा है। ऑस्टेलिया के खिलाफ भारत की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर 9 शतक के साथ हैं जबकि मौजूदा कप्तान विराट कोहली दूसरे स्‍थान पर 8 शतक लगाकर हैं। 

सिडनी में शुक्रवार 27 नवंबर से वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। इस दौरे के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने जमकर तैयारियों में पसीना बहाया है। हालांकि टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर फिलहाल रोहित शर्मा के ना होने से कमजोर नजर आ रहा है। 

मगर ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी का क्रम वॉर्नर और स्मिथ के लौटने से संतुलित और मजबूत दिख रहा है। वहीं बेहतरीन गेंदबाजी अटैक दोनों टीमों के पास है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सीरीज में कौन बाजी मारता है और अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करता है।