BREAKING NEWS

भारत-सियेरा लियोन के बीच छह समझौतों पर हस्ताक्षर◾प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾अखिलेश ने कहा भाजपा कर रही है बदनाम, सरकार ने कहा 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे''◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾UP : अयोध्या फिर छावनी में तब्दील, लगाई गई धारा 144, ये है वजह !◾वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री ◾Instagram पर PM मोदी के हैं तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर ◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾महाराष्ट्र के लोगों को कश्मीर की है फिक्र : रविशंकर प्रसाद ◾राजनाथ के फ्रांस दौरे पर राहुल ने कहा : भाजपा नेताओं को राफेल सौदे का हो रहा अपराधबोध ◾पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद ◾चीन को पीछे छोड़ भारत की जनसंख्या हुई 150 करोड़ : गिरिराज ◾PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग : शाह◾एशियाई संसदीय सभा की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने पाकिस्तान की निंदा की ◾पश्चिम बंगाल भाजपा 15 अक्टूबर से गांधी संकल्प यात्रा निकालेगी ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार की योजनाएं जनकल्याण के लिए : योगी ◾मैसेज की राजनीति की आड़ में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं PM मोदी : अशोक गहलोत ◾रविशंकर प्रसाद ने फिल्म की कमाई से जोड़ने वाला बयान वापस लिया ◾TOP 20 NEWS 13 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : लातूर में बोले राहुल-मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है मोदी सरकार ◾

खेल

अगस्त में होगा कोच का चयन

नई दिल्ली : कपिल देव की अगुवाई वाले पैनल को अगस्त के मध्य तक भारतीय पुरूष टीम का अगला कोच नियुक्त करने के लिये बीसीसीआई की कानूनी टीम ने हरी झंडी दे दी है। प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सोमवार को यह जानकारी दी। देश के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और पूर्व महिला कप्तान शांता रंगास्वामी नव नियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य हैं। 

राय ने बीसीसीआई के 22 अक्टूबर को होने वाले चुनावों के बारे में कहा कि 26 राज्य संघ पूरी तरह से लोढ़ा सिफारिशों का पालन कर रहे हैं और उन्होंने राज्य इकाइयों के चुनाव के लिये चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिये हैं। सीओए की आठ अगस्त को उच्चतम न्यायालय की सुनवाई से पहले राजधानी में बैठक हुई जिसमें कई मसलों पर चर्चा की गयी। हितों के टकराव के घोषणापत्र की जांच करना उनके एजेंडा का प्रमुख विषय था। राय से पूछा गया कि क्या सीएसी को अगला मुख्य कोच नियुक्त करने के लिये मंजूरी मिल गयी है, उन्होंने कहा कि हमने इसकी (घोषणापत्र) की जांच की। यह सही है। सब कुछ ठीक है। 

उन्होंने कहा कि सीएसी का फैसला अंतिम होगा और उम्मीद्वारों का साक्षात्कार अगस्त के मध्य में होगा। इसके बाद नियुक्त की जाएगी। चुनाव के संदर्भ में लगता है कि राय को विश्वास है कि उनकी टीम ने अच्छी प्रगति की है। उन्होंने कहा कि हम न्यायमित्र के साथ सलाह मशविरा करेंगे। कुल 26 राज्य इकाइयां चुनाव कराने के लिये तैयार हैं जबकि चार अन्य राज्य संघ शर्तों का पूरा पालन करते हैं लेकिन उन्होंने अब तक चुनाव अधिकारी नियुक्त नहीं किया है। निश्चित तौर पर जिन्होंने (लोढ़ा सिफारिशों का) पालन किया है केवल वे ही बीसीसीआई चुनावों में मतदान कर पाएंगे। 

भारतीय टीम के वर्तमान कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे के कारण 45 दिन तक बढ़ाया गया है। इसमें मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरूण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर शामिल हैं। इन सभी के साथ विश्व कप तक अनुबंध था। कपिल, गायकवाड़ और रंगास्वामी की तदर्थ समिति ने ही पिछले साल दिसंबर में महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में डब्ल्यूवी रमन की नियुक्ति की थी।