BREAKING NEWS

कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾'हाउडी मोदी' के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾कपिल सिब्बल बोले- कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई सरकार, गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा◾मध्यप्रदेश सरकार ने शराब, पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 5 फीसदी वैट◾Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम◾शरद पवार बोले- केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में बदल सकती है लोगों का मूड◾

खेल

वेस्टइंडीज टीम की वनडे-T20 से हुई होल्डर-ब्रेथवेट की छुट्टी, पोलार्ड बने टीम के नए कप्तान

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ हाल ही में वनडे ,टी20 और टेस्ट सीरीज में व्हाइट वॉश और निराशाजनक प्रदर्शन किया जिसके बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज ने एक बड़ा फैसला ले लिया है। इससे पहले इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप 2019 में भी वेस्टइंडीज ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। 

वेस्टइंडीज के इन प्रदर्शनों को देखते हुए बोर्ड ने वनडे टीम से जेसन होल्डर और टी20 से कार्लोस ब्रेथवेट को कप्तानी से हटाकर अनुभवी ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड को बनाने का फैसला किया है। खबरों के मुताबिक किरोन पोलार्ड वनडे और टी20 की कप्तान बन सकते हैं। 

खबरों की मानें तो बीते शनिवार को सीडब्ल्यूआई के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने किरोन पोलार्ड को कप्तान बनाने का यह फैसला लिया है। चयन समिति ने वनडे और टी20 में कप्तान के तौर पर पोलार्ड का नाम कहा था और उसके बाद जब वोट लिए गए तो 6 ने उनके नाम पर समर्थन दिया और बाकी 6 ने वोट नहीं डाला। 

वेस्टइंडीज के लिए साल 2016 में 32 साल के पोलार्ड ने अपना आखिरी वनउे मैच खेला था। आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए किरोन पोलार्ड को वेस्टइंडीज टीम में रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर लिया गया था। हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज का भी वह हिस्सा थे। इस समय कैरेबियन प्रीमियर लीग में पोलार्ड त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम में खेल रहे हैं और कप्तानी संभाल रहे हैं। 

विश्व कप 2019 में वेस्टइंडीज की टीम नौवें स्‍थान पर अपना सफर खत्म किया था। विश्व कप के बाद भारत के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में 3-0 से जबकि वनडे में 2-0 से सीरीज हार गए। वनडे क्रिकेट में किरोन पोलार्ड ने अब तक 101 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 3 शतक और नौ अर्धशतक लगाए हैं। 

वहीं 25.71 की औसत से किराेन पोलार्ड ने वनडे में 2289 रन बनाए हैं। इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में पोलार्ड ने 50 विकेट भी अपने नाम किए हैं। किरोन पोलार्ड ने टी20 इंटरनेशनल में 62 मैच खेलते हुए 21.50 की औसत से 903 रन बनाए हैं और 23 विकेट भी लिए हैं।