BREAKING NEWS

फिल्मकार अनुराग कश्यप की गिरफ्तारी में देरी होने पर पायल घोष ने उठाए सवाल ◾बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में हुए शामिल, कहा- नहीं समझता राजनीति◾विधानसभा चुनाव के लिए बिहार में तैनात होंगे 30,000 जवान, गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश◾मतदाताओं को लुभाने की कवायद में जुटे राजनीतिक दल, तेजस्वी ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का किया वादा◾पूर्व सैन्य अधिकारी होने के बावजूद एक दक्ष नेता के तौर पर जसवंत ने हमेशा दिखाई राजनीतिक ताकत◾चीन को जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह तैयार, लद्दाख में तैनात किए T-90 और T-72 टैंक◾मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 1124 लोगों की मौत◾राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती◾क्या ड्रग चैट्स का होगा खुलासा, एनसीबी ने दीपिका, सारा और श्रद्धा के फोन किए जब्त ◾पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया◾पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना से संक्रमित, खुद को किया क्वारनटीन◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामलों का आंकड़ा 3 करोड़ 26 लाख और 9 लाख 90 हजार से अधिक की मौत◾एनआईए ने पश्चिम बंगाल से अल-कायदा के 10वें आतंकवादी समीम अंसारी को किया गिरफ्तार ◾आज का राशिफल (27 सितम्बर 2020)◾महागठबंधन में फूट : कांग्रेस बोली - मिले सम्मानजनक सीट नहीं तो 243 सीटों पर लड़ेंगे◾कृषि विधेयकों के मुद्दे पर अकाली दल ने NDA से तोड़ा 22 साल पुराना गठबंधन◾PM मोदी ने श्रीलंका में अल्पसंख्यक तमिलों के लिये सत्ता में भागदारी की हिमायत की◾देश के हितों की रक्षा करने में अपने सशस्त्र बलों की क्षमता पर विश्वास करने की जरूरत है : जयशंकर ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

क्रोएशिया ने नाइजीरिया को रौंदा

कैलिनइनग्राद : लुका मोदरिच के पेनल्टी से किये गये गोल और ओगहेनेकारो इटेबो के आत्मघाती गोल से क्रोएशिया ने विश्व कप में ग्रुप डी के शुरूआती मैच में नाइजीरिया पर 2-0 की आसान जीत दर्ज की। वर्ष 1998 में सेमीफाइनल में पहुंची क्रोएशिया ग्रुप डी में इस जीत से शीर्ष पर काबिज है क्योंकि अर्जेंटीना और आइसलैंड के बीच मैच 1-1 ड्रा रहा। नाईजीरिया टीम इस बात से वाकिफ थी कि उसे मोदरिच और इवान राकिटिच जैसे धुरंधरों के खिलाफ बॉल हथियाने में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। हालांकि उसने ज्यादातर समय मोदरचि को रोके रखा। आधे घंटे के बाद मांदजुकिच ने एंड्रेज क्रैमारिच के क्रास को छाती से एंटे रेबिच की ओर भेजा लेकिन इसे रोक दिया गया।

जिससे क्रोएशिया को कार्नर मिला। मिडफील्डर इटेबो ने 32 वें मिनट में मोदरिच के कार्नर पर गलती से आत्मघाती गोल कर डाला। नाइजीरिया ने इससे पहले विश्व कप में 2014 में गोल गंवाया था और वह भी आत्मघाती गोल था। इसमें डिफेंडर जोसफ योबो दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी रहे जिन्होंने अंतिम 16 मुाकबले में फ्रांस से मिली हार में आत्मघाती गोल किया था।दूसरे हाफ में सुपर ईगल्स ने अच्छी शुरूआत की और क्रोएशिया को लगातार तीन कार्नर पर दूर रखा।

लेकिन विलियम एकोंग ने बाक्स के अंदर क्रास पर मांदजुकिच को गिरा दिया और रैफरी सांद्रो ने पेनल्टी देने में जरा देर नहीं की। इस तरह कप्तान मोदरिच ने 71 वें मिनट में इस पेनल्टी को गोल में तब्दील कर क्रोएशिया को विजयी शुरूआत करायी जो फाइनल्स में पांचवीं बार शिरकत कर रही है। अब क्रोएशिया का सामना गुरूवार को अर्जेंटीना से जबकि नाइजीरिया की भिड़ंत विश्व कप में पदार्पण कर रहे आइसलैंड से होगी।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें।