BREAKING NEWS

हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की ◾संयुक्त किसान मोर्चा की सफाई - असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की◾दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड में हिंसा के संबंध 200 लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी ◾BCCI प्रमुख सौरव गांगुली को सीने में दर्द, अपोलो हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट ◾नेपाल में कोविड टीकाकरण का पहला चरण शुरू, भारत ने तोहफे में दी है 10 लाख वैक्सीन डोज◾ किसान ट्रैक्टर परेड: गणतंत्र दिवस पर हिंसा की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल◾दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल, मलप्पुरम में गर्ल्स स्कूल के भवन का किया उद्घाटन ◾किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश हुई कामयाब : हन्नान मोल्लाह◾किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा में 300 पुलिसकर्मी हुए घायल, क्राइम ब्रांच करेगी जांच◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक, सभी पहलुओं पर होगी चर्चा ◾DND फ्लाईओवर पर लगा भारी जाम, लाल किला मेट्रो स्टेशन की एंट्री व एग्जिट बंद ◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हजार नए केस, 137 मरीजों की हुई मौत ◾वीडियो वायरल होने के बाद बोले राकेश टिकैत-लाठी कोई हथियार नहीं◾विश्व में कोरोना का प्रकोप जारी, मरीजों का आंकड़ा 10 करोड़ से पार ◾किसानों की ट्रैक्टर परेड में बवाल, दिल्ली पुलिस ने हिंसा के मामले में 22 FIR दर्ज की ◾TOP 5 NEWS 27 DECEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾राकांपा अध्यक्ष शरद पवार बोले- दिल्ली में जो कुछ हुआ, उसका समर्थन नहीं किया जा सकता ◾संयुक्त किसान मोर्चा ने की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान भड़की हिंसा की निंदा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

डेनमार्क ने फुटबॉल टूर्नामेंट में इंग्लैंड को हराया, फ्रांस और पुर्तगाल ने हासिल की जीत

क्रिस्टियन एरिक्सन ने डेनमार्क की तरफ से अपना 100वां मैच खेलते हुए गोल दागा जिससे उनकी टीम यूएफा नेशंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में इंग्लैंड पर 1-0 से जीत दर्ज करने में सफल रही। इंग्लैंड को बुधवार को खेले गए इस मैच में पहले हाफ से ही 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। रेफरी ने निर्णय समीक्षा प्रणाली (वीएआर) के जरिये डेनमार्क को पेनल्टी दी और इंग्लैंड के हैरी मैग्वायर को बाहर भेज दिया था।

एरिक्सन ने 35वें मिनट में मिली इस पेनल्टी को गोल में बदला। यह उनका अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 34वां गोल है। इंग्लैंड इस हार डेनमार्क और बेल्जियम के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गया है। बेल्जियम ने एक अन्य मैच में आइसलैंड को 2-1 से हराया। बेल्जियम की तरफ से दोनों गोल स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकु ने किए।

उधर ग्रुप 3 में फ्रांस और पुर्तगाल ने अपने- अपने मैच जीतकर एक दूसरे के समान अंक बनाए रखे। फ्रांस ने ज़ाग्रेब में खेले गए  मैच में क्रोएशिया को 2-1 से हराया जबकि पुर्तगाल ने लिस्बन में स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अनुपस्थिति में भी स्वीडन को 3-0 से हराया। रोनाल्डो कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण इस मैच में नहीं खेल पाए। पुर्तगाल की तरफ से डियगो जोटा ने 2 गोल किए। उन्होंने टीम को रोनाल्डो की कमी नहीं खलने दी जो अभी आइसोलेशन में हैं।

जोटा ने 21वें मिनट में बर्नाडो सिल्वा को पहला गोल करने में मदद की तथा फिर 44वें और 72वें मिनट में स्वयं गोल दागे।फ्रांस की जीत में कायलिन मबापे ने निर्णायक गोल किया। फारवर्ड एंटोनी ग्रीजमैन ने फ्रांस को बढ़त दिलाई लेकिन मिडफील्डर निकोला व्लासी ने क्रोएशिया की तरफ से बराबरी का गोल दाग दिया। इसके बाद मबापे ने अपना 16वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागकर फ्रांस की जीत सुनिश्चित की। क्रोएशिया कभी फ्रांस को नहीं हरा पाया है।

फ्रांस ने उसे नेशंस लीग के पिछले मुकाबले और 2018 के विश्व कप फाइनल में 4-2 के समान स्कोर से हराया था। क्रोएशिया को 1998 के विश्व कप सेमीफाइनल में भी फ्रांस से हार झेलनी पड़ी थी। ग्रुप 3 में पुर्तगाल और फ्रांस दोनों के समान 10 अंक है। पुर्तगाल बेहतर गोल अंतर के कारण शीर्ष पर है। इन दोनों टीमों के बीच मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा। बर्गामो में खेले गए मैच में नीदरलैंड और इटली के बीच मैच 1-1 से बराबर रहा। इससे लीग ए के ग्रुप एक में पोलैंड शीर्ष पर पहुंच गया है। पोलैंड ने एक अन्य मैच में बोस्निया हर्ज़िगोविनाको 3-0 से शिकस्त दी।