BREAKING NEWS

UP विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, महिलाओं को 40% टिकट ◾BJP की बड़ी सेंधमारी, मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता ने थामा कमल, बोले- अखिलेश ने नेताजी को बना रखा बंधक◾NEET Case: SC ने कहा- पिछड़ेपन को दूर करने के लिए आरक्षण जरूरी, हाई स्‍कोर योग्‍यता का मानदंड नहीं ◾दिल्ली में सर्दी-बारिश का डबल अटैक, 21 से 23 जनवरी तक हल्की बारिश की संभावना, दृश्यता में आई कमी ◾नीलाम हुई गरीब किसान की जमीन..., राकेश टिकैत ने की परिवार से मुलाकात, प्रशासन ने उठाया यह कदम ◾BJP सांसद वरुण गांधी ने विकास के दावों पर उठाए सवाल, कहा-चुनावी राज्यों में बढ़ी बेरोजगारी ◾'सुरक्षा जहां, बेटीयां वहां', BJP ने अपर्णा यादव और संघमित्रा मौर्य को बनाया नई पोस्टर गर्ल◾चीनी सेना ने सीमा से भारतीय युवक को किया अगवा, राहुल बोले-PM की बुज़दिल चुप्पी ही उनका बयान◾कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका आज ज्वाइन कर सकती हैं BJP, टिकट नहीं मिलने से हैं नाराज◾Today's Corona Update : कोरोना के नए मामलों ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा मामले हुए दर्ज◾वैश्विक स्तर पर नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 33.71 करोड़ पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा◾असम-मेघालय सीमा विवाद को लेकर अमित शाह से आज मिलेंगे मेघालय CM संगमा और असम सीएम हिमंत◾देश में अब तक कोविड रोधी टीके की 159.54 करोड़ से ज्यादा दी गई खुराक , स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾जल्द ही बाजार में भी मिल सकेंगी Covishield और Covaxin , सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला◾चीनी सेना ने सीमा से भारतीय युवक का किया अपहरण , MP तापिर गाओ ने मोदी सरकार से लगाई मदद की गुहार◾ विदेश मंत्री एस जयशंकर ने फिनलैंड के विदेश मंत्री के साथ अफगानिस्तान समेत कई मुद्दों पर की चर्चा◾PM मोदी और मारीशस के पीएम पी जगन्नाथ 20 जनवरी को परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾कोविड-19 : राजधानी में 24 घंटो में कोरोना के 13,785 नए मामले सामने आये, 35 लोगो की हुई मौत◾CDS जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत हुए भाजपा में शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनाव ◾पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आम आदमी नहीं बल्कि बेईमान आदमी हैं : केजरीवाल◾

गुप्तिल का दूसरा शतक न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

क्राइस्टचर्च : जबरदस्त फॉर्म में चल रहे ओपनर मार्टिन गुप्तिल (118) के लगातार दूसरे शतक से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दूसरे वनडे में शनिवार को आठ विकेट से पीटकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। बांग्लादेश की टीम 49.4 ओवर में 226 रन पर ढेर हो गयी जबकि न्यूजीलैंड ने 36.1 ओवर में दो विकेट पर 229 रन ठोककर जीत हासिल कर ली।

गुप्तिल ने मात्र 88 गेंदों पर 14 चौके और चार छक्के उड़ाते हुए 118 रन की मैच विजयी पारी खेली जिसके लिए उन्हें लगातार दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। गुप्तिल ने नेपियर में पहले वनडे में नाबाद 117 रन बनाकर न्यूजीलैंड को आठ विकेट से जीत दिलाई थी और दूसरे वनडे में भी उन्होंने 118 रन बनाकर न्यूजीलैंड को आठ विकेट से जीत दिलाई।

गुप्तिल ने अपना 16वां वनडे शतक 16 फरवरी को बनाया। गुप्तिल को भारत के खिलाफ हाल की सीरीज में लगातार संघर्ष करना पड़ा था और भारत के खिलाफ चार वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 15 रन रहा था लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने लगातार दो शतक बना डाले हैं। गुप्तिल ने हेनरी निकोल्स के साथ पहले विकेट के लिए 45 रन और कप्तान केन विलियम्स (नाबाद 65) के साथ दूसरे विकेट के लिए 143 रन जोड़े।

निकोल्स ने 23 गेंदों में 14 रन और विलियम्सन ने 86 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 65 रन बनाये। रॉस टेलर ने 20 गेंदों में नाबाद 21 रन बनाये। इससे पहले बांग्लादेश की पारी में मोहम्मद मिथुन ने 57, शब्बीर रहमान ने 43, मुश्फिकुर रहीम ने 24 और सौम्या सरकार ने 22 रन बनाये। न्यूजीलैंड की तरफ से लोकी फर्ज्ञुसन ने 43 रन पर तीन विकेट, टॉड एस्टल ने 52 रन पर दो विकेट और जेम्स नीशम ने 21 रन पर दो विकेट लिए।