BREAKING NEWS

आतंकी मॉड्यूल : प्रयागराज से ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान गिरफ्तार ◾दिल्ली सरकार ने जारी किया बुलेटिन ; दिल्ली में बचा है कोविड टीके का आठ दिन का स्टॉक◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 3,586 नए मामले आए सामने , 67 लोगों की हुई मौत◾टीके लेने वाले यात्रियों के लिए ब्रिटेन ने नियमों में छूट दी, भारत-ब्रिटेन मार्ग पर भी कुछ छूट◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 71 साल के हुए ; देश-विदेश के नेताओं ने दीं शुभकामनाएँ◾कोविड टीकाकरण में बना विश्व रिकॉर्ड, एक दिन में लगे सवा दो करोड़ से ज्यादा टीके◾उप्र में पांच साल में बेरोजगारी दर 17 प्रतिशत से घटकर चार-पांच प्रतिशत रह गई : योगी◾जीएसटी काउंसिल बैठक: कई दवाईयां GST मुक्त, पेट्रोल-डीजल पर लिया ये फैसला◾बिना समझौते के बनी तालिबान सरकार, दुनिया सोच-समझकर फैसला ले : PM मोदी◾बंटवारे के समय बरती जाती सावधानियां तो करतापुर साहिब पाकिस्तान में नहीं भारत में होता: राजनाथ सिंह ◾शोएब ने न्यूजीलैंड पर खेल की हत्या करने का लगाया आरोप, बाबर आजम बोले- श्रृंखला रद्द होने से निराश हूं◾प्रियंका की यूपी सरकार से मांग, कहा- मूसलाधार बारिश से नुकसान झेलने वाले किसानों को मिले मुआवजा◾नितिन गडकरी हर महीने यूट्यूब से चार लाख रुपये कमा रहे, बताया कैसे मिल रहा फायदा◾दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 33 नए मामले सामने आए, 56 लोग ठीक हुए और 1 की मौत◾स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर तंज, कहा- उन्होंने कभी अमेठी का भला नहीं किया ◾अब्बास नकवी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- UP में अपराधियों की हिरासत” बनाम “अपराध की हिफाज़त” बड़ा मुद्दा◾न्यूजीलैंड ने की पाकिस्तान की फजीहत, मैच से ठीक पहले कीवी टीम ने रद्द किया दौरा◾बिहार चुनाव में EVM और DM ने की बेईमानी, UP में रहना होगा सावधान : अखिलेश यादव◾PM मोदी के जन्मदिन को लेकर कांग्रेस का तंज- कौन सी उपलब्धि का मनाया जाए जश्न ◾PM मोदी के जन्मदिन पर मेगा वैक्सीनेशन अभियान, दोपहर तक लगी 1 करोड़ से ज्यादा डोज ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हिटमैन रोहित शर्मा का टेस्ट में जब भी चला बल्ला,हारा नहीं है भारत,कुछ ऐसा रहा रिकॉर्ड

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में अब तक सात शतक लगाए हैं और इन सातों शतक में भारत को जीत मिली है। रोहित ने अपने सातों शतक अब तक भारत में ही लगाए हैं। रोहित के ये सात शतक 36 टेस्ट मैचों में आया है। उन्होंने अपना सातवां टेस्ट शतक इंग्लैंड के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में लगाया। रोहित ने इस मैच में 161 रनों की पारी खेली। भारत ने इस टेस्ट में इंग्लैंड को 317 रनों से करारी शिकस्त दी। 

रोहित ने नवंबर 2013 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और अपने पदार्पण मैच में ही उन्होंने पहली पारी में 177 रनों की शतकीय पारी खेली थी। भारत ने इस मैच को पारी और 51 रनों से जीता था। 

रोहित ने अपना दूसरा टेस्ट शतक नवंबर 2013 में ही विंडीज के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लगाया गया था जब उन्होंने 111 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी और भारत ने इस टेस्ट को पारी और 126 रनों से जीता था। सलामी बल्लेबाज के बल्ले से उनके करियर का तीसरा टेस्ट शतक नवंबर 2017 में नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ आया था। इस मैच में रोहित ने 102 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी और भारत को पारी और 239 रनों से बड़ी जीत मिली थी। 

चौथा टेस्ट शतक उन्होंने अक्टूबर 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में लगाया था। रोहित ने इस मैच की पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 127 रन बनाए थे और भारत को इस टेस्ट में 203 रनों की बड़ी जीत मिली थी। 

रोहित ने अपना छठा टेस्ट शतक रांची में 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाया था। उन्होंने इस मैच में अपने शतक को दोहरे शतक में तब्दील किया था और भारत ने इस मैच को पारी और 202 रनों से जीता था। 

33 वर्षीय रोहित ने भारत के लिए अब तक 36 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 61 पारियों में 45.83 की औसत से 2475 रन बनाए हैं। इनमें उनके नाम 11 अर्धशतक भी शामिल है। टेस्ट में उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 212 रनों का है।