BREAKING NEWS

1 फरवरी को संसद के पटल पर होगा बजट पेश, 'लोगों को काफी उम्मीदें'◾राजस्‍थान में शीतलहर का कहर, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद ◾आज का राशिफल (30 जनवरी 2022)◾सिर्फ मोदी को लगता है, चीन ने हमारी जमीन नहीं ली : राहुल गांधी◾BCCI ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम के लिए 5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की◾भारतीय महिला टीम बनी अंडर-19 टी20 विश्व कप चैम्पियन, बधाइयों का लगा तांता◾बारिश भी नहीं डिगा सका बीटिंग रिट्रीट के जज्बे को, गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ औपचारिक समापन◾दिल्ली में बारिश, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे◾ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास की गोली लगने से मौत, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया◾IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर◾हमीरपुर में दूषित जल पीने से बीमार पड़ने वालों की संख्या 535 हुई, मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट मांगी◾प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾Air Asia Flight: एयर एशिया के विमान से टकराया पक्षी, लखनऊ एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾ सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्ट में पार्टी नेताओं के नाम किए घोषित,विवादों में रहें स्वामी प्रसाद मौर्य को बनाया गया महासचिव◾पाकिस्तान की जनता पर टूटा दुखों का पहाड़, पेट्रोल, डीजल के दाम 35-35 रुपये लीटर बढ़े◾Gonda Crime : धारदार हथियार से की शिक्षक की हत्या, मिले कुछ महत्वपूर्ण सुराग ◾2024 के लिए कठिन क्यों है कांग्रेस का डगर, भारत जोड़ो यात्रा से लोगों में दिखा असर◾कांग्रेस पार्टी शुरु करेंगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, केंद्र की खराब नीतियों से कराएगी अवगत◾

ICC ने घोषित की वनडे 'मेंस टीम ऑफ़ द ईयर', Babar Azam कप्तान, टीम में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

आईसीसी ने मंगवार को मेंस वनडे टीम ऑफ़ द ईयर का एलान कर दिया है, इस टीम में पिछले साल 2022 में जिन खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था उन्हें जगह दी गई है। इस टीम का  कप्तान बाबर आज़म को बनाया गया है। जबकि विकेटकीपर के रूप में न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी टॉम लैथम को चुना गया है।  वहीँ भारत से इस टीम में दो खिलाड़ियों को जगह मिली है। 

आईसीसी ने उन 11 खिलाड़ियों को इस टीम में चुना है, जिन्होंने 2022 में अपना दबदबा बनाया और मेंस 50 ओवर क्रिकेट में सबको प्रभावित किया है। इस टीम में भारत, न्यूज़ीलैंड, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया से दो-दो खिलाड़ियों ने जगह बनाई है, जबकि पाकिस्तान,जिम्बाब्वे और बांग्लादेश से एक- एक खिलाड़ी को चुना गया है। 2022 में बाबर आज़म ने वनडे क्रिकेट की नौ पारियों में 84. 87 की औसत से 679 रन बनाए थे, जिसमें पांच अर्धशतक और तीन शतक लगाए थे। 

वहीँ भारतीय खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज को जगह दी गई। श्रेयस अय्यर ने 2022 में 15 पारियों में 55. 69 की औसत से 724 रन बनाए थे। इस दौरान अय्यर ने 1 शतक और 6 अर्धशतक लगाए थे। वहीँ मोहम्मद सिराज पिछले साल भारतीय टीम के सफल गेंदबाज़ रहे थे। सिराज ने 15 मैचो में 24 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उनकी इकॉनमी सिर्फ 4.62 की थी।

इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया से ट्रैविस हेड और एडम जम्पा को जगह मिली है। जबकि न्यूज़ीलैंड से टॉम लैथम और ट्रेंट बोल्ट है, वेस्टइंडीज से शाई होप और अल्जारी जोसेफ इस टीम में हैं। वहीँ जिम्बाब्वे से ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने अपनी जगह बनाई है और बांग्लादेश मेहदी हसन मिराज ने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम में जगह बनाई। 

बाबर आज़म (कप्तान), ट्रैविस हेड, शाई होप, श्रेयस अय्यर, टॉम लैथम (विकेटकीपर), सिकंदर रजा, मेहदी हसन मिराज, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, ट्रेंट बोल्ट, एडम जम्पा