BREAKING NEWS

इमरान खान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, मिलकर काम करने की इच्छा जताई ◾मोदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी : बाबा रामदेव◾TOP 20 News 26 MAY : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कंधा◾राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾शारदा घोटाला : सीबीआई ने जारी किया राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस ◾ISIS की नौकाओं को लेकर खुफिया सूचना के बाद केरल के तटवर्ती इलाकों में हाई अलर्ट ◾मंत्री बनना चाहती हैं हेमा मालिनी◾मोदी की जीत पर विश्व नेताओं की बधाई का जारी है सिलसिला◾ये नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश : योगी आदित्यनाथ◾नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट◾बिहार : राजद को अब बदलनी होगी जातिवाद की रणनीति !◾प्रचंड जीत के बाद मां हीराबेन से मिलने जाएंगे मोदी, पटेल की मूर्ति पर करेंगे माल्यार्पण◾नरेंद्र मोदी की सांसदों को नसीहत, बोले- छपास एवं दिखास से बचिए, मिठास रखिए ◾केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या◾भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक जहर फैलाकर जीती : ममता◾मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल◾केरल के तटों पर हाई अलर्ट, ISIS के 15 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में - खुफिया रिपोर्ट◾ममता के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी ने बताया 'नाटक' ◾

खेल

पाकिस्तान टीम के इस युवा बल्लेबाज़ ने इंग्‍लैंड के खिलाफ बनाये कई रिकॉर्ड्स

बीते मंगलवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेला गया था। जिसमें पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने शतकीय पारी खेलकर रिकॉर्ड्स बना दिए हैं। तीसरा वनडे मैच ब्रिस्टल में खेला गया है जिसमें इमाम उल हक ने 131 गेंदों में 151 रनों की पारी खेली है। इस पारी में इमाम ने 16 चौके और 1 छक्का भी जड़ा है। इमाम की शतकीया पारी के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 359 रनों का लक्ष्य दिया।

\"\"

ब्रिस्टल वनडे में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 358 रन 9 विकेट के नुकसान पर बनाए थे। इस मैच में इमाम ने अपनी आक्रमक पारी से कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। आने वाले विश्व कप में इमाम उल हक अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से विरोधी टीमों की नींद उड़ा सकते हैं।

\"\"

ये रिकॉड्स अपने नाम किए हैं इमाम ने

1. इमाम उल हक की पारियों पर नजर डालें तो वह विश्व में पहले बल्लेबाज हैं जिसने सबसे तेज 6 वनडे शतक जड़े हैं। इमाम ने अपनी 27वीं वनडे पारी में 6वां शतक लगाया है और साथ ही अपने नाम विश्व रिकॉर्ड भी बना लिया है। इस रिकॉर्ड में श्रीलंका के उपुल थंरगा को इमाम ने पीछे छोड़ दिया है। उपुल ने यह रिकॉर्ड 29वीं वनडे पारी में बनाया था।

\"\"

पारियों के आधार पर हैं ये सबसे तेज 6 वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज

1. 27 इमाम उल हक (पाकिस्‍तान) 2. 29 उपुल थरंगा (श्रीलंका) 3. 32 बाबर आजम (पाकिस्‍तान)

\"\" 4. 34 हाशिम अमला (दक्षिण अफ्रीका) 5. 35 क्विंटन डी कॉक (दक्षिण अफ्रीका)

2. 27 वनडे पारियों में इमाम उल हक ने 1381 रन बनाए हैं और यह रन वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा रन है।

\"\"

3. पाकिस्तान के पांचवें बल्लेबाज इमाम उल हक बन गए हैं जिन्होंने 150 से ज्यादा रन की पारी खेली है। 23 साल की उम्र में ऐसा करने वाले इमाम पहले युवा पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं।

\"\"

3. इंग्लैंड में सबसे बड़ी वनडे पारी खेलने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज इमाम उल हक बन गए हैं।

\"\"

ऋषभ पंत को मिली वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में जगह, अब नहीं होंगे विश्व कप की टीम का हिस्सा