BREAKING NEWS

PM नरेंद्र मोदी ने की सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सॉल के साथ द्विपक्षीय बातचीत◾अखिलेश यादव ने BJP सरकार पर लगाया भय फैलाकर लोकतंत्र चलाने का आरोप◾कश्मीर मुद्दे पर आज पाकिस्तान को संबोधित करेंगे इमरान खान◾अमित शाह ने की नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियानों की समीक्षा, बैठक में कई राज्यों के CM भी रहे शामिल◾INX मीडिया केस: अग्रिम जमानत ठुकराए जाने के खिलाफ चिदंबरम की अपील पर SC का सुनवाई से इनकार◾पूर्व PM मनमोहन सिंह की हटाई गई SPG सुरक्षा, अब मिलेगा सिर्फ Z+ कवर◾मायावती ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला, Article 370 का समर्थन करने की बताई वजह◾सुबोधकांत सहाय बोले- कांग्रेस अनुच्छेद 370 हटाने का नहीं, उसके तरीके का विरोध कर रही◾PM मोदी आज G-7 सम्मेलन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप से करेंगे मुलाकात, कश्मीर मुद्दे पर चर्चा संभव◾अधीर रंजन चौधरी का विवादित बयान, बोले- सत्यपाल मलिक को J-K बीजेपी का अध्यक्ष बना देना चाहिए◾कुमारस्वामी ने मुझे दुश्मन समझा और इससे सारी समस्याएं पैदा हुई : सिद्धारमैया◾आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की अर्जी पर SC में सुनवाई आज, हाईकोर्ट के आदेश को दी है चुनौती◾मंदी को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-इस गड़बड़ी का कारण क्या है? ◾जसप्रीत बुमराह की आंधी में उड़ा वेस्ट इंडीज, एंटीगा टेस्ट में 318 रन से जीता भारत◾राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत अन्य नेताओं ने सिंधू को शानदार जीत पर बधाई दी ◾PM मोदी ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस के साथ ‘सार्थक चर्चा’ की◾J&K : केंद्र सरकार ने राज्य के लिए की 85 विकास योजनाओं की शुरुआत◾फ्रांस में PM मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन से की मुलाकात◾विपक्ष, प्रेस को जम्मू कश्मीर में लोगों पर बल के बर्बर प्रयोग का अहसास हुआ : राहुल◾जेटली के निधन से भाजपा में ‘दिल्ली-4’ दौर हुआ समाप्त ◾

खेल

पाकिस्तान टीम के इस युवा बल्लेबाज़ ने इंग्‍लैंड के खिलाफ बनाये कई रिकॉर्ड्स

बीते मंगलवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेला गया था। जिसमें पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने शतकीय पारी खेलकर रिकॉर्ड्स बना दिए हैं। तीसरा वनडे मैच ब्रिस्टल में खेला गया है जिसमें इमाम उल हक ने 131 गेंदों में 151 रनों की पारी खेली है। इस पारी में इमाम ने 16 चौके और 1 छक्का भी जड़ा है। इमाम की शतकीया पारी के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 359 रनों का लक्ष्य दिया।

\"\"

ब्रिस्टल वनडे में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 358 रन 9 विकेट के नुकसान पर बनाए थे। इस मैच में इमाम ने अपनी आक्रमक पारी से कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। आने वाले विश्व कप में इमाम उल हक अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से विरोधी टीमों की नींद उड़ा सकते हैं।

\"\"

ये रिकॉड्स अपने नाम किए हैं इमाम ने

1. इमाम उल हक की पारियों पर नजर डालें तो वह विश्व में पहले बल्लेबाज हैं जिसने सबसे तेज 6 वनडे शतक जड़े हैं। इमाम ने अपनी 27वीं वनडे पारी में 6वां शतक लगाया है और साथ ही अपने नाम विश्व रिकॉर्ड भी बना लिया है। इस रिकॉर्ड में श्रीलंका के उपुल थंरगा को इमाम ने पीछे छोड़ दिया है। उपुल ने यह रिकॉर्ड 29वीं वनडे पारी में बनाया था।

\"\"

पारियों के आधार पर हैं ये सबसे तेज 6 वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज

1. 27 इमाम उल हक (पाकिस्‍तान) 2. 29 उपुल थरंगा (श्रीलंका) 3. 32 बाबर आजम (पाकिस्‍तान)

\"\" 4. 34 हाशिम अमला (दक्षिण अफ्रीका) 5. 35 क्विंटन डी कॉक (दक्षिण अफ्रीका)

2. 27 वनडे पारियों में इमाम उल हक ने 1381 रन बनाए हैं और यह रन वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा रन है।

\"\"

3. पाकिस्तान के पांचवें बल्लेबाज इमाम उल हक बन गए हैं जिन्होंने 150 से ज्यादा रन की पारी खेली है। 23 साल की उम्र में ऐसा करने वाले इमाम पहले युवा पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं।

\"\"

3. इंग्लैंड में सबसे बड़ी वनडे पारी खेलने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज इमाम उल हक बन गए हैं।

\"\"

ऋषभ पंत को मिली वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में जगह, अब नहीं होंगे विश्व कप की टीम का हिस्सा