BREAKING NEWS

इमरान खान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, मिलकर काम करने की इच्छा जताई ◾मोदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी : बाबा रामदेव◾TOP 20 News 26 MAY : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कंधा◾राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾शारदा घोटाला : सीबीआई ने जारी किया राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस ◾ISIS की नौकाओं को लेकर खुफिया सूचना के बाद केरल के तटवर्ती इलाकों में हाई अलर्ट ◾मंत्री बनना चाहती हैं हेमा मालिनी◾मोदी की जीत पर विश्व नेताओं की बधाई का जारी है सिलसिला◾ये नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश : योगी आदित्यनाथ◾नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट◾बिहार : राजद को अब बदलनी होगी जातिवाद की रणनीति !◾प्रचंड जीत के बाद मां हीराबेन से मिलने जाएंगे मोदी, पटेल की मूर्ति पर करेंगे माल्यार्पण◾नरेंद्र मोदी की सांसदों को नसीहत, बोले- छपास एवं दिखास से बचिए, मिठास रखिए ◾केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या◾भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक जहर फैलाकर जीती : ममता◾मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल◾केरल के तटों पर हाई अलर्ट, ISIS के 15 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में - खुफिया रिपोर्ट◾ममता के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी ने बताया 'नाटक' ◾

खेल

ऋषभ पंत को मिली वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में जगह, अब नहीं होंगे विश्व कप की टीम का हिस्सा

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को वनडे टीम में शामिल किया गया है। 11 जुलाई से यह दौरा शुरू होना है। चार दिवसीय मैच वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ 24 जुलाई से शुरू होने हैं। वहीं पांच एकदिवसीय मैच 11 जुलाई से खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज दौरे से पहले ये दौरा भारत की सीनियर टीम के टेस्ट सीरीज के लिए आयोजित किया गया है।

\"\"

इस दौरे पर पांच वनडे और तीन चार दिवसीय मैच इंडिया-ए खेलेगी। इस दौरे के लिए टीम में ऋद्धिमान साहा को भी शामिल किया गया है। पिछले 1 साल से साहा कंधे की चोट की वजह से टीम से बाहर रहे हैं। साहा ने पिछले साल अगस्त में कंधे का ऑपरेशन करवाया था और उन्होंने बंगाल की तरफ से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वापसी की थी। इसके साथ ही आईपीएल में हैदराबाद की तरफ से पांच मैच भी खेले थे।

\"\"

वनडे टीम और चार दिवसीय टीम में पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज सीरीज में टेस्ट टीम में शॉ और अग्रवाल को शामिल किया जा सकता है।

\"\" वहीं भारत-ए की चार दिवसीय मैचों की अगुवाई श्रेयस अय्यर करेंगे जबकि मनीष पांडे को भारत-ए की वनडे टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। \"\"

इसके अलावा श्रीलंका-ए के खिलाफ 25 मई से घरेलू सीरीज शुरू होनी है उसके लिए चयनकर्ताओं ने टीमों का चयन कर दिया है। इस टीम की कमान की जिम्मेदारी झारखंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन को दी गई है तो वहीं 6 जून को शुरू होने वाली एकदिवसीय मैचों की कप्तानी गुजरात के प्रियांक पांचाल को दी गई है।

\"\"

आर अश्विन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और तेज गेंदबाज उमेश यादव को भारत ए टीम में नहीं लिया गया है लेकिन वह काउंटी क्रिकेट में खेल सकते हैं।

\"\"

सिर्फ 1 साल बचा है सचिन, लक्ष्मण, गांगुली के पास BCCI को सेवा देने के लिए