BREAKING NEWS

आनंदीबेन पटेल ने कही- 'शिक्षा का मतलब सिर्फ अवार्ड और मेडल प्राप्त करना नहीं'◾‘मेहुल चोकसी को बचाने का प्रयास कर रही है केंद्र सरकार’, AAP सांसद राघव चड्ढा ने लगाए आरोप ◾चोकसी रेड नोटिस मामला: CBI ने कहा, मेहुल को वापस लाने के हर संभव प्रयास जारी◾Piyush Goyal ने कहा- 'गैर जिम्मेदार विपक्ष जानबूझकर संसद की कार्यवाही बाधित कर रहा है'◾शिवसेना नेता दादा भुसे का बड़ा दावा, कहा- संजय राउत की वफादारी शरद पवार के साथ◾चुनावी राज्य कर्नाटक में 25 मार्च को होगा PM Modi का दौरा◾Operation Amritpal: पंजाब पुलिस का एक्शन, अमृतपाल को भगाने में मदद करने वाले 4 लोग गिरफ्तार◾Karnataka polls: सिद्धरमैया की चुनावी सीट पर सस्पेंस, ‘कोलार और बादामी’ बनी चर्चा का केंद्र ◾Delhi Budget 2023: विवादों के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली के बजट को दी मंजूरी◾K. Kavita ने निजता के अधिकार का मुद्दा लेकर ED को लिखा पत्र◾कामकाज पर हो चर्चा, संसद चलाना सरकार की जिम्मेदारी- कांग्रेस ◾राहुल गांधी ने ओम बिरला से किया आग्रह, कहा- मेरे खिलाफ मंत्रियों ने बेबुनियाद आरोप लगाए, जवाब देने का मौका मिले◾दिल्ली: BJP विधायक विजेंद्र गुप्ता पर एक्शन, सदन से एक साल के लिए सस्पेंड, जानें वजह ◾JPC की मांग पर अड़े विपक्षी दल , संसद भवन के गलियारे में किया प्रदर्शन, ‘वी वांट जेपीसी’ के लगाए जोरदार नारे ◾PTI पर प्रतिबंध लगाने के लिए, पाकिस्तान में सत्तारूढ़ गठबंधन ने दिए संकेत◾अमृतपाल सिंह के खिलाफ एक्शन पर CM केजरीवाल ने कहा- शांति भंग करने पर होगी कड़ी कार्रवाई◾एलन मस्क ने कहा - 'ट्विटर जल्द ही लंबे फॉर्म वाले ट्वीट्स को 10 हजार अक्षरों तक बढ़ाएगा'◾यूपी: पूर्वांचल के किसानों को PM मोदी की सौगात, मिलेगा इंटीग्रेटेड पैक हाउस, जानें इसके फायदे◾कांग्रेस का भाजपा IT cell पर पलटवार, कहा- PM मोदी ने देश में खड़ी की जुमलेबाजी की इमारत◾केंद्र सरकार के खिलाफ राज्य प्रति भेदभावपूर्ण व्यवहार के विरोध में धरना प्रदर्शन करेगी ममता बनर्जी◾

फाइनल की रेस से बाहर होने के बाद आज आमने- सामने होंगी भारत और अफ़ग़ानिस्तान की टीम

 एशिया कप में आज भारत का मुकाबला अफ़ग़ानिस्तान के साथ होना है। सुपर फोर का यह पांचवा मुकाबला है लेकिन इसका कोई महत्व नहीं है। यह दोनों टीम अपने पहले दोनों मुकाबले हार कर एशिया कप के फाइनल से बहार हो गई है। आज का मैच केवलनाम मात्र के लिए खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीम उन खिलाड़ियों को मौका दे सकती है।जिन्हे अभी तक एशिया कप में खलेने का मौका नहीं मिला है। दोनों टीमों का यह आखिरी मैच होगा एशिया कप में। 

अगर दोनों टीमों की तुलना करें तो भारत ने टी20 क्रिकेट में अफ़ग़ानिस्तान को तीन बार हराया है। आखिरी बार दोनों टीमें 2021 टी20 वर्ल्ड कप में आमने -सामने थी। जहां भारत ने 66 से जीत हासिल की थी।  बेशक भारत का रिकॉर्ड अफ़ग़ानिस्तान के सामने अच्छा है।  लेकिन जिस तरह से अफ़ग़ान टीम ने इस एशिया कप में खेला है उसे हलके में लेना भरी पड़ सकता है। बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हमने देखा कि कैसे 130 रन के टारगेट को डिफेंड करते हुए अफ़ग़ान गेंदबाज़ो ने पाकिस्तान के पसीने छुड़ा दिए थे। भारत की इस एशिया कप में गेंदबाज़ी साधारण रही है। ख़ासकर के डेथ ओवर में। वहीँ अफ़ग़ानिस्तान के गेंदबाज़ो ने अभी तक गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया। राशिद खान की अगुआई में स्पिन गेंदबाज़ो ने लगातार विकेट चटकाए है। 

वहीँ तेज़ गेंदबाज़ फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी ने भी नई गेंद से काफी प्रभावित किया है। बल्लेबाज़ी में रमानुल्लाह गुरबाज और नजीबुल्लाह जादरान ने शानदार बल्लेबाज़ी की है इस एशिया कप में। वहीँ अगर भारत की बात करें तो जसप्रीत बुमराह का टीम में ना होना, डेथ ओवर में साफ़ दिक्कत दे रहा है। भुवनेश्वर कुमार ने नई गेंद से अच्छी गेंदबाज़ी की है। लेकिन अंत के ओवर में वो काफी महंगे साबित हुए है। वहीं बल्लेबाज़ी में सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। इसके अलावा बल्लेबाज़ी में अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी अंत के ओवर में लगातार विकेट खोने से, ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाया है भारत। इस एशिया कप में टीम इंडिया ने दिनेश कार्तिक को फिनिशर के रूप में काफी मिस किया है। हालाँकि कार्तिक टीम के साथ है लेकिन उन्हें लगातार खेलने का मौका नहीं मिला। उम्मीद करते है वर्ल्ड कप से पहले कार्तिक को प्लेइंग में जगह मिलेगी।