BREAKING NEWS

अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾राज्यसभा में विपक्षी दलों ने ट्रांसजेन्डर विधेयक को प्रवर समिति में भेजने की मांग की◾शिवसेना सदस्य ने की बिरसा मुंडा, वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग◾TOP 20 NEWS 21 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : कांग्रेस और NCP के बीच बातचीत पूरी, कल नई सरकार की रुपरेखा पर होगा अंतिम निर्णय◾महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक ◾अमित शाह ने झारखंड में चुनावी रैली को किया संबोधित, राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾

खेल

ऋषभ पंत की बचकानी गलतियाें को एमएस धोनी अपने घर रांची से देख रहे थे, सामने आई तस्वीर

 0

बीते गुरुवार को टी20 सीरीज का दूसरा मैच भारत और बांग्लादेश के बीच में राजकोट में खेला गया। भारतीय टीम ने इस मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक बार फिर से विकेट के पीछे गलतियां कर दीं। मैच के दौरान कई बेसिक गलतियां कीपिंग के दौरान करते दिखाई दिए। 

ऋषभ पंत ने मैच के दौरान युजवेंद्र चहल के ओवर में गेंद आगे से पकड़ ली जिसके बाद बांग्लादेश के लिटन दास को जीवनदान दे दिया। इतना ही नहीं मैच के दौरान कई ऐसे मौके आए जब पंत ने गेंद सही से नहीं पकड़ी तो थ्रो की गेंद भी वह सही से रोकने में असफल नजर आए। पंत की इन्हीं गलतियों की वजह से बांग्लादेश को कई अतिरिक्त रन भारत की तरफ से चले गए। पंत की इन गलतियों को देखकर क्रिकेट फैन्स को एक बार फिर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान 

महेंद्र सिंह धोनी याद आ गए। 

राजकोट मैच में भी क्रिकेट फैन्स दिल्ली मैच की तरह धोनी के नारे लगाते हुए नजर आए। हालांकि हजारों किलोमीटर दूर मैच के शोरशरबे से दूर अपने घर धोनी मैच देख रहे थे। धोनी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जिसमें वह अपने दोस्तों के साथ दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर धोनी की इस वायरल तस्वीर पर लिखा था कि घर पर दोस्तों के साथ धोनी मैच देख रहे थे। 

हाथ से निकला विकेट पंत की जल्दबाजी की वजह से 

भारत को लिटन दास काे आउट करने का मौका बांग्लादेश की पारी के छठे ओवर में मिला था। ऋषभ पंत ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर बेल्स गिरा दी थीं लेकिन विकेटों के आगे से पंत ने गेंद पकड़ ली थी। इस वजह से अंपायर ने गेंद को नोबॉल बता दिया था जिसकी वजह से लिटन दास नॉट आउट रहे। 

इतना ही नहीं इस गेंद पर फ्री हिट भी पंत ने दिला दी थी और इसी गेंद पर चौका लिटन दास ने जड़ दिया। इसके अलावा मुश्फिकुर रहीम स्वीप शॉट लगाना चाह रहे थे तभी वह गेंद पंत के हेलमेट पर लगने के बाद क्रीज पर आ गई। जिसके बाद उस गेंद को पंत ऊपर की तरफ देखने लगे। इस बात का पता नहीं चला पंत को कि गेंद आगे क्रीज पर गिर गई। 

पंत नहीं पकड़ पाए रोहित का थ्रो

मैच के दौरान पंत रोहित शर्मा का थ्रो नहीं पकड़ पाए थे। जिसकी वजह से पैड्स से लगकर गेंद उनसे दूर चली गई। इस गेंद पर भी एक अतिरिक्त रन बांग्लादेश को मिल गया। 

हालांकि पंत की इन गलतियों का असर मैच के नतीजे  पर नहीं हुआ लेकिन इंटरनेशनल मैचों में यह गलतियां कई बार भारी पड़ जाती हैं। हालांकि बांग्लादेश की पारी के दौरान लिटन दास को गेम सेंस का इस्तेमाल करके पंत ने फुर्तिले अंदाज में रन आउट कर दिया। 

करीबी जीत दिलाई थी धोनी ने 3 साल पहले


विश्व टी20 मैच में 3 साल पहले भारत ने 1 रन से बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीता था। भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर एमएस धोनी ने ऐसे ही छोटे मौकों को भुनाकर टीम की यह जीत दर्ज कराई थी। फिलहाल धोनी की इन्हीं बारीकियों को पंत को सीखने की जरूरत है।