BREAKING NEWS

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने किसानों से शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकालने की अपील की ◾कृषि कानूनों को डेढ़ साल तक निलंबित रखने का फैसला सरकार की 'सर्वश्रेष्ठ' पेशकश : नरेंद्र सिंह तोमर◾मुंबई की किसान रैली में बोले पवार - राज्यपाल के पास कंगना के लिए समय है, किसानों के लिए नहीं◾टीकों के खिलाफ अफवाहों को रोकने और उन्हें फैलाने वालों के खिलाफ केंद्र द्वारा सख्त कार्रवाई के निर्देश ◾प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक असमानता बढ़ी : कांग्रेस ◾PM की मौजूदगी में तानों का करना पड़ा सामना, BJP का नाम होना चाहिए ‘भारत जलाओ पार्टी’ : CM ममता ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से किया संवाद, जीवनी पढ़ने की दी सलाह ◾राहुल के आरोपों पर बोले CM शिवराज, कांग्रेस के माथे पर देश के विभाजन का पाप◾किसानों ने ट्रैक्टर परेड के लिए तैयार किया ब्लू प्रिंट, चाकचौबंद व्यवस्था के साथ ये है गाइडलाइन्स◾PM की वजह से देश हो गया एक कमजोर और विभाजित भारत, अर्थव्यवस्था हुई ध्वस्त : राहुल गांधी ◾महाराष्ट्र में किसानों का हल्ला बोल, कृषि कानून विरोधी रैली में उतरेंगे शरद पवार-आदित्य ठाकरे ◾सिक्किम में चीनी घुसपैठ को भारतीय सैनिकों ने किया नाकाम, चीन के 20 सैनिक जख्मी◾करीब 15 घंटे तक चली भारत और चीन के बीच वार्ता, टकराव वाले स्थानों से सैनिकों को पीछे हटाने पर हुई चर्चा ◾मध्य और उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी, कश्मीर में न्यूनतम तापमान में गिरावट◾Covid-19 : देश में 13203 नए मामलों की पुष्टि, पिछले आठ महीने में सबसे कम लोगों की मौत ◾TOP 5 NEWS 25 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21.2 लाख से पार◾राम जन्मभूमि पर बन रहा राम मंदिर देश की एकता का मंदिर है : प्रकाश जावड़ेकर ◾किसान नेताओं ने ट्रैक्टर परेड शुरू करने के लिए 3 स्थान तय किए, शांतिपूर्वक आयोजित करने की अपील की ◾राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए कहा-चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्रों पर कर रहे हैं कब्जा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भारत की पोलैंड पर 3-1 से जीत

भुवनेश्वर : कप्तान मनप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से भारत ने शुक्रवार को यहां चल रहे एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट में पोलैंड पर 3-1 से जीत हासिल की। पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ और मनप्रीत ने 21वें व 26वें मिनट में दो गोल दागे। इसके बाद ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने 36वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया जिससे भारत ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल की। 

पोलैंड के लिये एकमात्र गोल मातेयूस्ज हुलबोज ने 25वें मिनट में किया। हालांकि दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय टीम लगातार दूसरी जीत हासिल करने में सफल रही लेकिन उसके प्रदर्शन ने इतना प्रभावित नहीं किया क्योंकि तीन महीने पहले अजलन शाह कप कप में उसने दुनिया की 21वें नंबर की पोलैंड टीम को 10-0 से मात दी थी। भारतीयों ने धीमी शुरूआत की और पहले ही मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल करने के पहले मौके का फायदा नहीं उठाया। 

धीरे धीरे भारतीय टीम लय में आयी पर पोलैंड के डिफेंडरों ने मेजबानों को कई बार रोका। भारत ने 20 मिनट बाद पहला पेनल्टी कार्नर मिला और हरमनप्रीत सिंह के शाट का पोलैंड के गोलकीपर ने अच्छा बचाव किया। भारत को अगले ही मिनट एक और पेनल्टी कार्नर मिला और इस बार मनप्रीत ने रिबाउंड पर गोल कर दिया। अमित रोहिदास के प्रयास को पाकानोवस्की ने रोक दिया था। 

पोलैंड ने 25वें मिनट में डिफेंस की कमी का फायदा उठाकर गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर भारत को चौंका दिया।पर पोलैंड की खुशी थोड़ी देर ही रह सकी और भारत ने मनप्रीत के दूसरे गोल से बढ़त हासिल कर ली। तीसरे क्वार्टर के छठे मिनट में भारत ने हरमनप्रीत के पेनल्टी से किये गोल पर बढ़त 3-1 कर ली जो निर्णायक रही। अब भारत 10 जून को अंतिम लीग मैच में उज्बेकिस्तान से भिड़ेगा जबकि पोलैंड की भिड़ंत रविवार को रूस से होगी।