BREAKING NEWS

बीजेपी का खेला : शिवसेना को कमजोर करना चाहती है भाजपा, शिंदे को मुख्यमंत्री बना ‘क्षेत्रीय भावनाओं’ पर कब्जे की कोशिश◾जानिए ! देवेंद्र से पहले भी ये नेता CM रहने के बाद जूनियर पद कर चुके है स्वीकार , फडणवीस ऐसे करने वाले चौथे नेता◾उद्धव ठाकरे ने नये मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे , उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को दीं शुभकामनाएं ◾सतारा के रहने वाले महाराष्ट्र के चौथे सीएम हैं एकनाथ , शरद पवार ने शिंदे को दी बधाई ◾CM Swearing Ceremony : शीर्ष नेतृत्व के कहने पर देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी चीफ मिनिस्टर◾सुरक्षा एजेंसियों का दावा : जिहाद को निर्यात करने वाले पाकिस्तानी संगठन ने राजस्थान से एकत्रित किया था 20 लाख का चंदा ◾ एकनाथ शिंदे व फडणवीस को प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई ◾CM Swearing Ceremony: एकनाथ शिंदे ने ली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएम◾ IND vs ENG: BCCI ने किया बड़ा ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में जसप्रीत बुमराह होगें कप्तान◾शिंदे मंत्रिमंडल में शामिल होंगे फडणवीस: नड्डा◾चार जुलाई को अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी ◾ उद्धव के सामने चुनौतिया का पहाड़, संगठन में मजबूती व हिंदुत्व की पहचान पाने में करनी होगी मेहनत◾ UP News: आजमगढ़ से नवनिर्वाचित सांसद निरहुआ के बड़े भाई कार हादसे में गंभीर रूप से घायल◾Maharashtra Political News: महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस ने किया खुलासा◾Inflation: इतने नकली आंसू कैसे बहा लेते हैं, प्रधानमंत्री जी? महंगाई के मुद्दे पर राहुल ने साधा केंद्र पर निशाना ◾ manipur landslide: पीएम मोदी ने की मणिपुर सीएम से बात, आपदा के हालात की समीक्षा ◾Uttar Pradesh: हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगा रोजगार... CM योगी ने किया बड़ा ऐलान, जानें क्या कहा ◾Arunachal landslide:18 के पार पहुंची भूस्खलन में मरने वाले लोगों की संख्या, एक शव और निकाला गया ◾दिल्ली में विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की वृद्धि, जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी◾ मणिपुर में भूस्खलन के कारण दो लोगों की मौत, कई लापता◾

INDvsWI: वेस्टइंडीज के खिलाफ आखरी ODI में जीरो पर आउट होते ही कोहली ने बनाया अनोखा कीर्तिमान

वेस्टइंडीज के खिलाफ आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया तीसरा और अंतिम ODI  मैच खेल रही है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बिलकुल अच्छी नहीं रही और उसके 16 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए। वो भी कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली के। रोहित 13 और विराट खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। इन दोनों को ही तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने मैच के चौथे ओवर में अपना शिकार बनाया।

India vs West Indies: Virat Kohli slips to 7-year-low after 2nd-ball 0 in  ODI series finale - Sports News

इस मैच में कोहली के जीरो पर आउट होते ही उन्होंने वनडे में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में अपना प्रमोशन करवाया लिया। आपको बता दे टीम इंडिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, वनडे में सबसे ज्यादा 20 बार जीरो पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। वहीं, युवराज सिंह 18 बार जबकि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली 16 बार खाता खोले बिना पवेलियन लौटे हैं। कोहली के बाद सुरेश रैना और वीरेंद्र सहवाग ही हैं, जो वनडे में 14-14 बार बिना कोई रन बनाए आउट हुए हैं। 

IND Vs WI: Virat Kohli Joins Greats Sachin Tendulkar, MS Dhoni In 100-Club  – Statistical Highlights

इसी रिकॉर्ड की दूसरी लिस्ट यानी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने के मामले में विराट अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए है। इस मामले में उन्होंने पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है। कोहली अब तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 32 बार खाता खोले बिना पवेलियन लौटे हैं जबकि सहवाग के नाम 31 बार ऐसा करने का रिकॉर्ड था। सौरव गांगुली इस मामले में तीसरे नंबर पर है। जबकि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुकलर यहां भी टॉप पर है। तेंदुलकर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 34 बार जीरो पर आउट हुए।