BREAKING NEWS

SC की सख्ती के बाद गाजीपुर बॉर्डर से किसान हटाने लगे टैंट, कहा- हमने कभी बन्द नहीं किया था रास्ता ◾नेहरू के जन्मदिन पर महंगाई के खिलाफ अभियान शुरू करेगी कांग्रेस, कहा- भारी राजस्व कमा रही है सरकार ◾ देश में टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, WHO प्रमुख ने PM मोदी और स्वास्थ्यकर्मियों को दी बधाई ◾आर्यन केस : शाहरुख के घर मन्नत में जांच के बाद निकली NCB टीम, अब अनन्या पांडे से होगी पूछताछ ◾जम्मू-कश्मीर में जारी है आतंकवादी गतिविधियां, बारामूला में टला बड़ा हादसा, आईईडी किया गया निष्क्रिय ◾SC की किसानों को फटकार- विरोध करना आपका अधिकार, लेकिन सड़कों को अवरुद्ध नहीं किया जा सकता◾100 करोड़ टीकाकरण पर थरूर बोले- 'आइए सरकार को श्रेय दें', पहले की विफलताओं के प्रति केंद्र जवाबदेह◾देश के पास महामारी के खिलाफ 100 करोड़ खुराक का ‘सुरक्षात्मक कवच’, आज का दिन ऐतिहासिक : PM मोदी◾ड्रग्स केस : बॉम्बे HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को होगी सुनवाई◾MP : भिंड में वायुसेना का विमान क्रेश होकर खेत में गिरा, पायलट सुरक्षित बच निकलने में रहा सफल ◾आखिर क्यों बांग्लादेश में कट्टरपंथियों के निशाने पर है अल्पसंख्यक हिंदू, अमेरिका ने जताई चिंता ◾देश में फिर बढ़े कोरोना संक्रमण के केस, 18,454 नए मामलों की पुष्टि, 160 मरीजों की मौत◾महिलाओं को 40% टिकट देने के फैसले पर बोले राहुल-UP सिर्फ शुरुआत है◾Nationwide Vaccination : टीकाकरण अभियान में भारत ने बनाया रिकॉर्ड, पार किया 100 करोड़ का जादुई आंकड़ा◾लगातार जारी है प्रकृति का कहर, गृह मंत्री अमित शाह आज करेंगे उत्तराखंड में प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा ◾आगरा : अरुण वाल्मीकि के परिवार को 30 लाख की मदद देगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी ने किया ऐलान◾क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में जेल में बंद आर्यन से मिलने पहुंचे सुपरस्टार शाहरुख खान ◾Petrol-Diesel Price : नहीं थम रही महंगाई, पेट्रोल-डीजल के दामों में आज फिर हुई 35 पैसे की बढ़ोतरी◾दुनियाभर में जारी है कोरोना महामारी का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 24.19 करोड़ से अधिक ◾उत्तराखंड बारिश : रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हुई◾

IPL-14 : सीजन के पहले सुपर ओवर में दिल्ली ने हैदराबाद को हराया

दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम मेंखेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के अपने पांचवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया। दिल्ली ने पहले खेलते हुए हैदराबाद के के सामने 160 रनों की चुनौती रखी थी लेकिन 20 ओवरों की समाप्ति तक हैदराबाद की टीम सात विकेट पर 159 रन ही बना सकी थी। 

दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला था। बीते सीजन का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम ने चार जीत और एक हार से आठ अंक लेकर आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुं गई है। इसी तरह हैदराबाद के साथ मामला उलटा है। उसने एक मैच जीता है जबकि उसे चार में हार मिली है उसके खाते में सिर्फ दो अंक हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर है। 

हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके कप्तान डेविड वार्नर (6) का विकेट 28 के कुल योग पर ही गिर गया। जॉनी बेयर्सटो (38) ने हालांकि इसके बाद खुलकर हाथ दिखाए और स्कोर को 50 के पार ले गए लेकिन 54 के कुल योग पर अवेश खान ने जॉनी को आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। 

जॉनी ने 18 गेदों की पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। अब एक छोर पर अनुभवी केन विलियमसन (नाबाद 66 रन, 51 गेंद, 8 चौके) थे लेकिन दूसरे दूसरे छोर पर विकेटों का गिरना जारी था। विराट सिंह (4) के रूप में हैदराबाद ने अपना तीसरा विकेट गंवाया। इसके बाद 104 के कुल योग पर केदार जाधव (9) आउट हुए। 

अक्षर पटेल ने इस सीजन का अपना पहला मैच खेलते हुए एक ही ओवर में अभिषेक शर्मा (5) और राशिद खान (0) को आउट कर हैदराबाद को दोहरे झटके दिए। लेकिन एक छोर पर केन जमे रहे। अंतिम 12 गेंदों पर हैदराबाद को जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी। 

अवेश खान ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर विजय शंकर को बोल्ड कर दिया लेकिन उसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे जगदीशा सुचित (नाबाद 14 रन, 6 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) ने 12 रन लेते हुए मैच को रोमांचक बना दिया। अंतिम ओवर में जीते लिए 16 रनों की जरूरत थी और गेंद थी कगीसो रबाडा के पास। विलियमसन ने पहले चौका लगाया और फिर सुचित ने छक्का। अब अंतिम तीन गेंदो पर चार रनों की जरूरत थी। 

अगले दो गेंदों पर दो रन बने और अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे लेकिन एक ही रन बना सका औ मैच सुपर ओवर तक चला गया। सुपर ओवर में हैदराबाद ने पहले बैटिंग की। विलियमसन और कप्तान डेविड वार्नर ने अक्षर पटेल द्वारा फेंके गए ओवर में 7 रन बनाए। 

दिल्ली के लिए बैटिंग करने आए कप्तान पंत और धवन तथा हैदराबाद के लिए बॉलिंग करने आए राशिद खान। दिल्ली की टीम ने अंतिम गेंद पर लेग बाई के साथ यह मुकाबला जीत लिया। 

इससे पहले, दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 159 रन बनाए। इसमें सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के 53, शिखर धवन के 28, कप्तान ऋषभ पंत के 37 और स्टीवन स्मिथ के नाबाद 34 रन शामिल हैं। हैदराबाद की ओर से सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट लिया जबकि राशिद खान को एक सफलता मिली। 

दिल्ली के लिए धवन और शॉ ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 गेंदों पर 81 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी हालांकि इसी योग पर धवन के आउट होने के साथ ही टूट गई। धवन ने 26 गेंदों पर तीन चौके लगाए। 

शॉ भी अधिक देर नहीं टिक सके और 54 के कुल योग पर रन आउट कर दिए गए। शॉ ने 39 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया। शॉ के आउट होने के बाद कप्तान पंत ने कमान सम्भाली और स्टीव स्मिथ के साथ स्कोर को 100 के पार ले गए। 

पंत का विकेट 142 के कुल योग पर गिरा। पंत ने 27 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया। 145 के कुल योग पर शिमरोन हिटमायेर (1) आउट हुए। स्मिथ ने हालांकि अंतिम ओवर मं एक चौके और एक छक्के की मदद से टीम को 159 रनों तक पहुंचाया। स्मिथ की 25 गेंदों की नाबाद पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल है।