बीते गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल 2019 का मैच खेला गया था लेकिन यह मैच बहुत खास था। इस मैच में एक फैन और आइडल के दूसरे के खिलाफ आईपीएल का खिताब जीतने की रेस के लिए खेले थे।

हम बात कर रहे हैं युवा खिलाड़ी रियान पराग की जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के तरफ से आईपीएल 2019 में डेब्यू किया है और वो भी एमएस धोनी की टीम सीएसके के खिलाफ मैच में।

रियान अपने आइडल धोनी से इस तरह मिले

रियान पराग 17 साल के क्रिकेटर जो असम के रहने वाले हैं और जब यह 6 साल के थे तब वह पहली बार अपने आइडल एमएस धोनी से मिले थे और पहली बार तस्वीर खिंचवाई थी। जब एमएस धोनी ने साल 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था उस समय रियान सिर्फ 3 साल के थे। समय कितनी जल्दी बिताता है रियान ने सिर्फ आईपीएल में डेब्यू ही नहीं किया बल्कि वह एमएस धोनी के खिलाफ भी खेले।

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/mohanstatsman/status/1116886161606070272

दरअसल गुरुवार को हुए आरआर और सीएसके के मैच में रियान 16 रन बनाकर आउट हुए थे और उनका कैच धोनी ने ही पकड़ा था। जब से यह दोनों मिले हैं इन दोनों की तब और अब की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है और क्रिकेट फैन्स को बहुत पसंद आ रही है।

रियान दाएं हाथ के बल्लेबाज और लेग स्पिनर हैं, जो 2018 में अंदर-19 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे थे। इसके साथ ही रियान ने इंग्लैंड में भारतीय अंडर-19 टीम के लिए दो टेस्ट भी खेले हैं।

विराट कोहली के बाद अंदर-19 का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भी रियान के नाम पर है। रियान के पिता पराग दास जो की एक पूर्व क्रिकेटर और माता मिठू बरुआ भी राष्ट्रीय स्तर की तैराक हैं।

IPL 2019: इस बड़ी वजह से पार्थिव पटेल हर मैच खत्म के बाद जाते हैं घर