BREAKING NEWS

गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : राजनाथ ने ममता को बंगाल की झांकी न होने की बताई ये वजह !◾पंजाब : कांग्रेस के 4 नेताओं ने मंत्री को पार्टी से निकालने की मांग की, सोनिया गांधी को लिखा पत्र ◾विधानसभा चुनावों में डिजिटल माध्यम से रैलियां करेगी BJP◾केरल : कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पाबंदियों पर बृहस्पतिवार को फैसला लेगी राज्य सरकार ◾कांग्रेस ने PM मोदी पर साधा निशाना - प्रधानमंत्री और भाजपा ने इकलौते दलित मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रतिशोध की कार्रवाई की◾UAE के विदेश मंत्री ने जयशंकर से की बात, आतंकी हमले में भारतीयों की मौत पर दुख जताया ◾ मुंबई : INS रणवीर में हुआ ब्लास्ट, तीन जवानों की मौत, कई घायल ◾यूपी : प्रियंका गांधी ने महिला कार्यकर्ताओं से की अपील, जहां कांग्रेस की महिला प्रत्याशी वहां करें समर्थन ◾ दिल्ली में मिले IED की हर कोण से जांच कर रही है पुलिस, अधिकारी ने दी जानकारी ◾दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,684 नए मामले आए सामने, 38 की हुई मौत ◾आजम खान जेल में रहकर लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, रामपुर से सपा के उम्मीदवार घोषित◾पंजाब : ED ने मारा सीएम चन्नी के परिजनों पर छापा, कांग्रेस बोली ईडी है भाजपा का चुनाव विभाग◾BJP ने यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी , इन नामों पर लगी मुहर◾बसपा ने भी किया 10 छोटे दलों से गठबंधन का ऐलान, यूपी चुनाव से पहले BSP ने चल दिया बड़ा दांव◾उत्तराखंड: दिल्ली में कल होगी BJP की चुनाव समिति की अहम बैठक, उम्मीदवारों के नाम की सूची पर होगा मंथन ◾देवास-एंट्रिक्स डील को लेकर वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- यह धोखाधड़ी का सौदा था◾सुल्ली डील्स और बुली बाई के बाद क्लबहाउस ऐप बना रही महिलाओं को निशाना, DCW ने भेजा पुलिस को नोटिस ◾हिन्दुओं के खिलाफ घृणा फैलाने वालों को प्रोत्साहित करने की स्पर्धा है कांग्रेस, SP में: BJP◾अब गोवा चुनाव के लिए CM उम्मीदवार का ऐलान करने की तैयारी में केजरीवाल, कल बताएंगे कौन होगा सीएम का चहेरा◾केजरीवाल मान को नहीं बनाना चाहते थे CM उम्मीदवार, बादल बोले- कोई नहीं करना चाहता AAP का नेतृत्व ◾

IPL 2021 : हार के बाद टूटा विराट का RCB को चैंपियन बनाने का सपना, 139 रन बनाकर KKR ने जीता मैच

सुनील नारायण (4/21) की शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों की सधी हुई पारियों के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में हुए आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को चार विकेट से हराया।

आरसीबी ने 20 ओवर में सात विकेट पर 138 रन बनाए

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में सात विकेट पर 138 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 139 रन बनाकर मैच जीता। आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को दो-दो विकेट मिला। कोहली की कप्तानी में बेंगलोर एक बार फिर खिताब का सूखा खत्म नहीं कर सकी। कोहली ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत में ही यह घोषणा की थी कि उनका कप्तान के रूप में आरसीबी के लिए यह आखिरी सीजन होगा।

केकेआर और दिल्ली के बीच मुकाबले की विजेता टीम का फाइनल में चेन्नई से सामना होगा

केकेआर का क्वालीफायर-2 में अब दिल्ली कैपिटल्स से मुकाबला होगा, जिसे चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। केकेआर और दिल्ली के बीच मुकाबले की विजेता टीम का फाइनल में चेन्नई से सामना होगा। लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की शुरुआत अच्छी रही और शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। हालांकि, हर्षल ने गिल को आउट कर आरसीबी को पहली सफलता दिलाई। गिल ने 18 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन बनाए।

हर्षल ने वेंकटेश को पवेलियन भेज केकेआर को तीसरा झटका दिया

नए बल्लेबाज के रूप में उतरे राहुल त्रिपाठी (6) को चहल ने पगबाधा आउट किया। इसके कुछ देर बाद हर्षल ने वेंकटेश को पवेलियन भेज केकेआर को तीसरा झटका दिया। वेंकटेश ने 30 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। इसके बाद चहल ने नितीश राणा को आउट किया, जिन्होंने 25 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए। नारायण ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर केकेआर को जीत के करीब पहुंचाया, लेकिन सिराज ने उन्हें बोल्ड कर कोलकाता को पांचवां झटका दिया। नारायण ने 15 गेंदों पर तीन छक्कों के सहारे 26 रन बनाए।

कार्तिक ने 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन बनाए

सिराज ने फिर दिनेश कार्तिक को आउट कर आरसीबी की मैच में वापसी कराई। कार्तिक ने 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन बनाए। लेकिन कप्तान इयोन मोर्गन ने शाकिब अल हसन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। मोर्गन पांच और शाकिब नौ रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल और कप्तान कोहली ने पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की।

देवदत्त ने 18 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए।

देवदत्त शानदार फॉर्म में चल रहे थे और कोहली के साथ तेजी से रन बना रहे थे। इस बढ़ती साझेदारी को लॉकी फॉग्र्यूसन ने देवदत्त को आउट कर तोड़ा। देवदत्त ने 18 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत, जिन्होंने पिछले मुकाबलें में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को मैच जीताया था। हालांकि, वह आज संघर्ष करते नजर आए।  कोहली और भरत के बीच 20 रनों की ही साझेदारी हुई थी कि नारायण ने भरत (9) को आउट कर आरसीबी को दूसरा झटका दे दिया।

कोहली के आउट होने के बाद एबी डिविलियर्स (11) मैदान पर आए

कोहली एक छोर से लगातार पारी को आगे बढ़ा रहे थे और उनका साथ देने आए ग्लेन मैक्सवेल। दोनों ने जैसे ही टीम की पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया नारायण ने कोहली को आउट कर आरसीबी को करारा झटका दिया। कोहली ने 33 गेदों में पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाए। कोहली के आउट होने के बाद एबी डिविलियर्स (11) मैदान पर आए और वह भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और उन्हें भी नारायण ने बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया।

 इसके बाद मैक्सवेल ने शहबाज अहमद के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की पर केकेआर की शानदार गेंदबाजी के आगे मैक्सवेल (15) भी नहीं टिक पाए और उनका विकेट भी नारायण ने ही लिया। फिर शहबाज (13) और डेनियल क्रिस्टियन (9) रन बनाकर आउट हुए, जबकि हर्षल पटेल आठ रन और जॉर्ज गार्टन खाता खोले बिना नाबाद रहे। केकेआर की ओर से नारायण के अलावा फॉग्र्यूसन ने दो विकेट लिए।

CSK के फाइनल में पहुंचने पर खिलाड़ियों का होटल में हुआ जोरदार स्वागत, देखें वीडियो