BREAKING NEWS

यरूशलम में हुआ आतंकी हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इजराइली प्रधानमंत्री से की बात ◾स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल: संतों-धर्माचार्यों को बताया आतंकवादी और जल्लाद◾आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान दिवालिया होने के कगार पर◾Delhi University: डीयू ने BBC वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग को लेकर हुए हंगामे की जांच के लिए बनाई समिति ◾झारखंड के अस्पताल में लगी भयानक आग डॉक्टर समेत 6 लोग जिंदा जल कर हुए राख◾जयराम रमेश बोले- कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा◾Tripura Assembly Election: चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची◾ AAP सांसद राघव चड्ढा इंडिया-यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स अवॉर्ड से हुए सम्मानित◾यूपी: हत्या के प्रयास के मामले में सपा विधायक नाहिद हसन बरी◾Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों को दी श्रद्धांजलि◾BBC की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल जारी, अब मुंबई के TISS में भी विवाद◾Bihar News: पूर्व CM जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव से की शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग◾चीन पर फिर भड़का अमेरिका, कहा- LAC पर कोई हरकत करे तो मुंहतोड़ जवाब दो◾CM बसवराज बोम्मई ने कहा- अमित शाह कर्नाटक यात्रा विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ◾Rajasthan: PM नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर भीलवाड़ा में गुर्जर समाज को प्रभावित करने की करेंगे कोशिश ◾बागेश्वर बाबा से मिलने के बाद बोले आचार्य बालकृष्ण, कहा- ‘धीर हो धीरेंद्र हो और कृष्ण भी तुम हो' ◾मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हादसा, आपस में टकराकर क्रैश हुए लड़ाकू विमान सुखोई और मिराज ◾CM YOGI :इस्लाम, सिख, जैन धर्म को छोड़ सनातन को CM योगी ने कहा भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस ने उठाए सवाल ◾ भाई से मिलने जेल में गई 4 साल की मासूम के साथ हुआ भद्दा मजाक, गाल पर लगाई गई मुहर◾Bharat Jodo Yatra: मल्लिकार्जुन खरगे ने किया शाह से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का आग्रह ◾

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ शामिल IPL 2022 फाइनल, BCCI सचिव जय शाह ने दी जानकारी

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने रविवार को कहा कि इस वर्ष की शुरुआत में हुए आईपीएल 2022 फाइनल ने टी20 मैच में सबसे ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति दर्ज कराने का गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने यह बात ट्वीट के जरिए कही। शाह ने ट्वीट किया, एक टी20 मैच में सबसे ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति के लिए गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड प्राप्त करने पर बेहद खुशी और गर्व है, जब 101,566 दर्शकों ने 29 मई 2022 को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल फाइनल देखा। इसे संभव बनाने के लिए हमारे प्रशंसकों का धन्यवाद। 

बता दें कि, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस ने अपने पहले आईपीएल सीजन को अपने घरेलू मैदान पर सात विकेट से जीतकर खिताब अपने नाम किया था। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स उपविजेता रही थी।

गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज होना भारत के लिए एक गर्व का क्षण है : बीसीसीआई 

ट्वीट में बीसीसीआई ने कहा, फाइनल का गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज होना भारत के लिए एक गर्व का क्षण है। यह हमारे सभी प्रशंसकों के लिए उनके बेजोड़ जुनून और अटूट समर्थन के लिए बधाई। आईपीएल 2022 में टॉस हारने के बाद तीसरी बार 11 गेंद शेष रहते हुए राजस्थान के 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, गुजरात ने एक ऐसे सीजन का समापन किया, जहां उन्होंने प्रतियोगिता में चैंपियन बनने के लिए सभी की प्री-टूर्नामेंट उम्मीदों को पार कर लिया।

हार्दिक पांड्या ने किया था गुजरात टाइटंस का नेतृत्व 

हार्दिक पांड्या ने हरफनमौला प्रदर्शन के साथ गुजरात टाइटंस का नेतृत्व किया, गेंद के साथ अपने चार ओवरों में 3/17 के विकेट के साथ बल्ले से 30 गेंदों में 34 रन बनाए, और फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम किया।