BREAKING NEWS

बीजेपी महासचिव तरुण चुघ 4 दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे◾जी20 विकास मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर◾ गिरिराज सिंह के विवादित बयान पर भड़के कपिल सिब्बल, कहा- 'आरएसएस की सोच ही बीजेपी की सोच है'◾गुजरात पुलिस के ATS ने पोरबंदर से इस्लामिक स्टेट से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार किया ◾विदेश जाकर आती है अल्पसंख्यक की याद: हरदीप सिंह पुरी ने राहुल को घेरा, कहा- 1984 में सिखों के साथ क्या हुआ था?◾पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर की हरित भूमि पर कर रहा अवैध निर्माण - UKPNP ◾विपक्ष के गठबंधन में DMK की महत्वपूर्ण भूमिका है - सीएम एमके स्टालिन ◾ Wrestlers Protest: साक्षी मलिक ने दिया अल्टीमेटम, कहा- 'जब सारे मुद्दे सुलझेंगे, तभी हम खेलेंगे एशियन गेम्स'◾हरदीप सिंह पुरी का बड़ा बयान, कहा- 'वर्ष 2040 तक 27-28 ट्रिलियन डॉलर की होगी भारतीय इकॉनमी' ◾मध्य प्रदेश पर भारी कर्ज... फिर भी सत्ता विरोधी लहर का मुकाबला मुफ्त उपहारों से कर रहे CM शिवराज◾बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में की पूजा-अर्चना ◾रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, आर्थिक संकट के बीच पाकिस्तान ने ब्रिक्स में शामिल होने में दिखाई दिलचस्पी◾आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे ने देहरादून में IMA की पासिंग आउट परेड का जायजा लिया, 374 कैडेट पास आउट◾पाकिस्तान ने 15.5 प्रतिशत बढ़ाया रक्षा बजट, क्या भारत के लिए चिंता का विषय? ◾भाजपा युवा मोर्चा CGPSC परिणामो में गड़बड़ी को लेकर छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के आवास का करेंगे घेराव ◾पंजाब में अपराधियों के हौसले बुलंद, लुधियाना में बंदूक की नोक पर 7 करोड़ लूटे◾विपक्षी दल मिलकर लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव - कपिल सिब्बल◾शरद पवार ने लिया बड़ा फैसला, बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बनाया NCP का कार्यकारी अध्यक्ष◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में संक्रमण से नहीं गवाई जान, 781 लोगों ने लगवाया टीका ◾हैदराबाद में प्रेमिका की हत्या के आरोप में पुजारी को किया गया गिरफ्तार ◾

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ शामिल IPL 2022 फाइनल, BCCI सचिव जय शाह ने दी जानकारी

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने रविवार को कहा कि इस वर्ष की शुरुआत में हुए आईपीएल 2022 फाइनल ने टी20 मैच में सबसे ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति दर्ज कराने का गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने यह बात ट्वीट के जरिए कही। शाह ने ट्वीट किया, एक टी20 मैच में सबसे ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति के लिए गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड प्राप्त करने पर बेहद खुशी और गर्व है, जब 101,566 दर्शकों ने 29 मई 2022 को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल फाइनल देखा। इसे संभव बनाने के लिए हमारे प्रशंसकों का धन्यवाद। 

बता दें कि, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस ने अपने पहले आईपीएल सीजन को अपने घरेलू मैदान पर सात विकेट से जीतकर खिताब अपने नाम किया था। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स उपविजेता रही थी।

गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज होना भारत के लिए एक गर्व का क्षण है : बीसीसीआई 

ट्वीट में बीसीसीआई ने कहा, फाइनल का गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज होना भारत के लिए एक गर्व का क्षण है। यह हमारे सभी प्रशंसकों के लिए उनके बेजोड़ जुनून और अटूट समर्थन के लिए बधाई। आईपीएल 2022 में टॉस हारने के बाद तीसरी बार 11 गेंद शेष रहते हुए राजस्थान के 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, गुजरात ने एक ऐसे सीजन का समापन किया, जहां उन्होंने प्रतियोगिता में चैंपियन बनने के लिए सभी की प्री-टूर्नामेंट उम्मीदों को पार कर लिया।

हार्दिक पांड्या ने किया था गुजरात टाइटंस का नेतृत्व 

हार्दिक पांड्या ने हरफनमौला प्रदर्शन के साथ गुजरात टाइटंस का नेतृत्व किया, गेंद के साथ अपने चार ओवरों में 3/17 के विकेट के साथ बल्ले से 30 गेंदों में 34 रन बनाए, और फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम किया।