BREAKING NEWS

पीएम मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे की हुई शुरुआत, पांच लाख पौधे वाले आरोग्य वन का किया लोकार्पण ◾बिहार : दूसरे चरण के चुनाव में आरजेडी,जेडीयू के सामने बड़ी चुनौती, सिवान में कांटे की टक्कर ◾राष्ट्रपति, पीएम सहित कांग्रेस नेताओं ने 'मिलाद-उन-नबी' के मौके पर देशवासियों को दी बधाई◾चीन द्वारा पूर्वी लद्दाख में दोबारा जमीन कब्जाने वाली रिपोर्ट को भारतीय सेना ने फर्जी करार दिया ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर में 'टीआरएफ' द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा की◾IPL -13 : राजस्थान रॉयल्स की जीत होगी बेहद जरूरी हार के साथ हो सकती है प्लेऑफ की दौड़ से बाहर ◾PM मोदी ने पूर्व CM केशुभाई को दी श्रद्धांजलि, महेश और नरेश कनोडिया के परिजनों से की मुलाकात◾जम्मू और कश्मीर : BJP नेताओं के घर पसरा मातम, नड्डा बोले-व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान◾मुंगेर घटना को संजय राउत ने बताया हिंदुत्व पर हमला, BJP की चुप्पी पर उठाया सवाल ◾LAC तनाव के बीच चीन की तैयारी, कड़ाके की ठंड से निपटने के लिए अपने सैनिकों को दिए हाई-टेक उपकरण ◾नीस आतंकी हमले पर मलेशिया के पूर्व PM की विवादित टिप्पणी, ‘मुस्लिमों को फ्रांस के लोगों की हत्या करने का हक’◾TOP 5 NEWS 30 OCTOBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾देश में कोरोना मामले 81 लाख के करीब, एक्टिव केस छह लाख से कम◾बिहार चुनाव में CM नीतीश का आरक्षण पर बड़ा दांव, आबादी के हिसाब से मिले लोगों को रिजर्वेशन ◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप तेज, वैश्विक स्तर पर संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े 4 करोड़ के करीब ◾आज का राशिफल ( 30 अक्टूबर 2020 )◾आतंकवाद के खिलाफ जंग में भारत फ्रांस के साथ : PM मोदी◾PM मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर, देश की पहली सी-प्लेन सेवा का करेंगे उद्घाटन◾CSK vs KKR ( IPL 2020 ) : रुतुराज और जडेजा ने चेन्नई सुपरकिंग्स को दिलाई जीत, मुंबई प्ले आफ में◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

MI vs KXIP ( IPL 2020 ) : मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हराया

रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतक ,आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड की आतिशी पारी और फिर जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाज के दम पर मुंबई इंडियंस ने गुरूवार को इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हरा दिया । 

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर चार विकेट पर 191 रन बनाये । जवाब में पंजाब की टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना सकी । डैथ ओवरों के विशेषज्ञ बुमराह ने चार ओवर में सिर्फ 18 रन देकर दो विकेट लिये । 

पंजाब के बल्लेबाजों में सिर्फ निकोलस पूरन टिककर खेल सके जिन्होंने 27 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 रन बनाये । उन्हें जेम्स पेटिंसन ने विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक के हाथों लपकवाया। मयंक अग्रवाल 18 गेंद में 25 रन बनाकर बुमराह का शिकार हुए । वहीं फार्म में चल रहे कप्तान केएल राहुल 17 के स्कोर पर राहुल चाहर को रिटर्न कैच दे बैठे । 

इससे पहले मुंबई के लिये रोहित 45 गेंद में 70 रन बनाकर आउट हुए । इसके बाद पोलार्ड (20 गेंद में 47 रन) और पंड्या (11 गेंद में 30 रन) ने मोर्चा संभालकर मनचाहे अंदाज में चौके छक्के जड़े । दोनों ने सिर्फ 25 गेंद में 67 रन जोड़ डाले । 

मुंबई ने आखिरी ओवर में 25 रन बनाये जब पोलार्ड ने कृष्णप्पा गौतम की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाये । पोलार्ड और पंड्या ने 19वें ओवर में 19 और 18वें ओवर में 18 रन बनाये । 

मुंबई का स्कोर 14वें ओवर के आखिर में तीन विकेट पर 87 रन था लेकिन पोलार्ड और रोहित ने रवि बिश्नोई को 15वें ओवर में एक एक छक्का लगाकर रनगति बढाई । रोहित ने जिम्मी नीशम के फेंके 16वें ओवर में 22 रन बनाये । 

गत चैम्पियन मुंबई की शुरूआत अच्छी नहीं रही । शेल्डन कोटरेल ने क्विंटन डि कॉक को खाता भी नहीं खोलने दिया और पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन भेज दिया। 

पिछले मैच में एक ओवर में पांच छक्के देने वाले कोटरेल ने आज काफी अनुशासित गेंदबाजी की । 

रोहित ने पारी की पहली ही गेंद पर शानदार कवर ड्राइव से आईपीएल में 5000 रन पूरे कर लिये । उनसे अधिक रन विराट कोहली और सुरेश रैना के ही नाम है । 

मोहम्मद शमी के ओवर में अंपायर ने रोहित को पगबाधा आउट दिया लेकिन रिव्यू के बाद फैसला बदलना पड़ा । दूसरे छोर पर सूर्यकुमार यादव ने कप्तान से प्रेरणा लेकर लगातार दो चौके लगाये । 

चौथे ओवर में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई आये जिनके ओवर में मोहम्मद शमी ने सूर्यकुमार को सटीक थ्रो पर रन आउट कर दिया । पिछले मैच में शानदार 99 रन बनाने वाले ईशान किशन 32 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए ।