BREAKING NEWS

उत्तराखंड : मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के तहत प्रति माह 5,000 रुपये देने के फैसलों को मंजूरी ◾अप्रैल में भारत में 74 लाख से अधिक व्हाट्सएप खातों पर लगा प्रतिबंध◾KCR 2 जून से शुरू होने वाले 21 दिनों के समारोह के साथ राज्य गठन को चिह्नित करेंगे ,दस साल सुशासन का प्रमाण◾हरियाणा पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गिरोह के 10 शार्पशूटरों को दबोचा ◾CM Shivraj Chouhan ने दिया आदेश, मध्य प्रदेश के दमोह में हिजाब मामले की होगी जांच ◾NCERT लोकतंत्र को चुनौतियां सहित कक्षा 10 की पाठ्यपुस्तकों से अन्य अध्याय हटाए, छात्रों की पढाई का बोझ होगा कम ◾राष्ट्रपति मुर्मू से नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ने की मुलाकात◾ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ओ'फारेल ने बेंगलुरु में कर्नाटक के CM सिद्धारमैया से मुलाकात की◾कांग्रेस पटना में विपक्षी दलों की बैठक में लेगी हिस्सा, 12 जून को तय किया गया तारीख◾बृजभूषण सिंह का बड़ा दावा, 'दोषी साबित हुआ तो फांसी लगा लूंगा'◾ रविशंकर प्रसाद राहुल गांधी के विदेश में दिए बयान पर किया कटाक्ष, कहा- "GDP के आंकड़ों ने आपके 'नफ़रत के बाज़ार' के दावों को झुठलाया"◾ बिहार में विपक्ष की बैठक, उद्धव ठाकरे, शरद पवार को भी 2024 लोकसभा चुनावों के खाके पर चर्चा के लिए आमंत्रित: संजय राउत◾Wrestler Protest: संसदीय पैनल ने पहलवानों के मुद्दे पर की बैठक, सरकार से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की◾हिमाचल प्रदेश में एक दिन के लिए बच्चे चलाएंगे विधानसभा, राज्य सरकार ने 12 जून को किया "बाल सत्र" आयोजित◾"मेकेदातु बांध परियोजना" को लेकर एडप्पादी पलानीस्वामी ने कर्नाटक को विरोध प्रदर्शन करने की दी चेतावनी◾वाईएस शर्मिला ने केसीआर पर उठाया सवाल, कहा- 'उन्हें तेलंगाना स्थापना दिवस मनाने का अधिकार नहीं'◾जेपी नड्डा ने अमेरिकी दूत एरिक गार्सेटी से की मुलाकात, जानिए क्या हुई खास बात-चीत◾दिल्ली आबकारी मामला: व्यवसायी सरथ पी रेड्डी बनेंगे ED के सरकारी गवाह ◾भारत यात्रा के दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमला दहल 'प्रचंड' ने PM मोदी की सराहना ◾केरल पीएफआई मामला को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, एनआईए ने फरार आरोपी पर 3 लाख रुपये का घोषित किया इनाम ◾

वॉन ने फिर उगला जहर, बोले- IPL को फायदा पहुंचाने और पैसे के लिए आखिरी टेस्ट को किया गया रद्द

शुक्रवार को इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और निर्णायक मुकाबला कोरोना महामारी के बढ़ते केस की वजह से रद्द कर दिया गया। वहीं मैच को रद्द कर देने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सवाल खड़े किए हैं। दरअसल वॉन का मानना है कि मैनचेस्टर टेस्ट इस वजह से रद्द किया गया है ताकि आईपीएल को फायदा पहुंच सके। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को पीसीआर टेस्ट पर भरोसा करना चाहिए था।

माइकल वॉन ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो यह सब पैसे और आईपीएल को लेकर हुआ है। टेस्ट रद्द कर दिया गया है क्योंकि खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमण के खतरे और आईपीएल को मिस करने से डर लग रहा होगा। 

एक हफ्ते में हम आईपीएल देखेंगे और खिलाड़ी मुस्कुराते और खुश होकर इधर-उधर दौड़ेंगे। लेकिन उन्हें पीसीआर टेस्ट पर भरोसा करना चाहिए था। हम अब इस वायरस के बारे में बहुत कुछ जानते हैं। हम इसे बेहतर तरीके से प्रबंधित और संभालना जानते हैं।

वॉन ने कहा, मुझे यह आश्चर्यजनक लगता है कि भारत मैच खेलने के लिए 20 सदस्यीय टीम के 11 खिलाड़ियों को नहीं उतार कर सका। अगर ऐसे खिलाड़ी थे जो अलग होना चाहते थे और खेलना नहीं चाहते थे, तो ठीक है। यह व्यक्तिगत पसंद के बारे में है। लेकिन भारत को एकादश के खिलाड़ियों को मैदान पर उतारने के लिए हर संभव कोशिश करनी चाहिए थी, भले ही इसका मतलब तीसरी स्ट्रिंग टीम चुनना ही क्यों न हो। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में बहुत सारे रिजर्व खिलाड़ियों के साथ जीत हासिल की थी।

बताते चले, भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले को कोविड-19 के एक के बाद एक बढ़ते मामलों की वजह से रद्द करना पड़ा है।  भारत की तरफ से कोरोना  वायरस की एंट्री के बाद बीसीसीआई ने मैनचेस्टर टेस्ट खेलने से साफ इंकार कर दिया गया था , क्योंकि बोर्ड को इस बात की चिंता सता रही थी अगर वे खेलेंगे तो 19 सितंबर से दुबई में आयोजित होने वाला आईपीएल 2021 का दूसरा चरण में खलल पैदा हो सकती है।