BREAKING NEWS

आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ेंगे कोहली◾सुपरकिंग्स ने मुंबई को 157 रन का लक्ष्य दिया, मुंबई इंडियंस के 50 रन के अंदर गिरे 3 विकेट◾चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- बहुत बढ़िया राहुल ◾चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल और अमरिंदर ने दी बधाई, बोले- उम्मीद करता हूं कि पंजाब को सुरक्षित रख सकेंगे◾UP : सलमान खुर्शीद बोले- आगामी चुनाव में जनता नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को घर बिठाएगी◾पंजाब के राज्यपाल से मिले चरणजीत सिंह चन्नी, कल सुबह 11 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, रंधावा ने हाईकमान के फैसले का किया स्वागत◾महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट लेने के लिए पाकिस्तान का करती है इस्तेमाल ◾आतंकियों की नापाक साजिश होगी नाकाम, ड्रोन के लिए काल बनेगी ‘पंप एक्शन गन’! सरकार ने सुरक्षा बलों को दिए निर्देश◾TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने रखी दिल की बात, बोले- जिंदगी ने मेरे लिए नया रास्ता खोल दिया है ◾सिद्धू पर लगे एंटीनेशनल के आरोपों पर BJP का सवाल, सोनिया और राहुल चुप क्यों हैं?◾सुखजिंदर रंधावा हो सकते पंजाब के नए मुख्यमंत्री, अरुणा चौधरी और भारत भूषण बनेंगे डिप्टी सीएम◾इस्तीफा देने से पहले सोनिया को अमरिंदर ने लिखी थी चिट्ठी, हालिया घटनाक्रमों पर पीड़ा व्यक्त की◾सिद्धू के सलाहकार का अमरिंदर पर वार, कहा-मुझे मुंह खोलने के लिए मजबूर न करें◾पंजाब : मुख्यमंत्री पद की रेस में नाम होने पर बोले रंधावा-कभी नहीं रही पद की लालसा◾प्रियंका गांधी का योगी पर हमला, बोलीं- जनता से जुड़े वादों को पूरा करने में असफल क्यों रही सरकार ◾पंजाब कांग्रेस की रार पर बोली BJP-अमरिंदर की बढ़ती लोकप्रियता के डर से लिया गया उनका इस्तीफा◾कैप्टन के भाजपा में शामिल होने के कयास पर बोले नेता, अमरिंदर जताएंगे इच्छा, तो पार्टी कर सकती है विचार◾कौन संभालेगा पंजाब CM का पद? कांग्रेस MLA ने कहा-अगले 2-3 घंटे में नए मुख्यमंत्री के नाम का होगा फैसला◾पंजाब में हो सकती है बगावत? गहलोत बोले-उम्मीद है कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाला कदम नहीं उठाएंगे कैप्टन ◾

पॉल न्यूमैन का बड़ा आरोप, बोले- पांचवा टेस्ट रद्द करवाकर भारत ने टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया

पिछले दिनों भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का निर्णायक मुकाबला रद्द होने के बाद पूर्व क्रिकेट खिलाडियों के बीच जुबानी जंग ने अब तूल पकड़ ली है। दरअसल भारतीय खेमे में एक के बाद एक कई कोरोना संक्रमित केस पाए जाने बाद बीसीसीआई ने मैनचेस्टर टेस्ट खेलने से मना कर दिया था। क्योंकि बोर्ड को यह चिंता सता रही थी कि अगर ये वाला मैच खेलेंगे तो 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे आईपीएल 2021 के दूसरा चरण में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 

यही नहीं मैनचेस्टर टेस्ट कैंसिल होने के बाद केवल क्रिकेट प्रेमियों का ही नहीं बल्कि कई इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का गुस्सा फूटा है। ऐसे में इस लिस्ट में अब  पॉल न्यूमैन का नाम भी शामिल हो गया है। जिन्होंने न सिर्फ भारतीय क्रिकेटर बल्कि बीसीसीआई और आईपीएल को निशाने पर लिया। इस दौरान पॉल न्यूमैन ने कहा, भारत ने इस सीरीज का सम्मान नहीं किया और उन्होंने चौथे टेस्ट से पहले कोविड के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करके टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया।

पॉल न्यूमैन ने कहा, पहले दिन की सुबह सीरीज के आखिरी टेस्ट को रद्द करने का कोई मतलब ही नहीं है। ऐसा इस वजह से किया गया क्योंकि भारत के ज्यादातर खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए दुबई की उड़ान भरनी थी। ऐसे में आईपीएल से जुड़ा कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस टेस्ट में खेलने का जोखिम नहीं उठाना चाहता था।

 

इंग्लिश क्रिकेटर ने आगे कहा, यदि किसी का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया जाता तो उसे इंग्लैंड में और 10 दिन क्वारंटाइन रहना पड़ता और फिर वह खिलाड़ी 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के दूसरे चरण को मिस कर देता।

बता दें पॉल न्यूमैन ने लंदन में चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री के पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को भी जिम्मेदार ठहराया। वैसे इंग्लैंड और भारत के बीच आखिरी मैच रद्द होने के बाद टेस्ट सीरीज का परिणाम क्या निकलकर सामने आता है। इस पर अब तक सस्पेंस बना हुआ है फिरहाल  भारत 2-1 से आगे है।