BREAKING NEWS

UP चुनाव : CM योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को बिजनौर में करेंगे जनसंपर्क◾उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾

रोहित शर्मा टेस्ट में भी बने सिक्सर किंग,तोड़ा 25 साल पुराना सिद्धू का रिकॉर्ड

बतौर ओपनर अपना पहला मैच खेल रहे रोहित शर्मा के लिए अबतक विशाखापट्टनम टेस्ट काफी अच्छा रहा है। उन्होंने पहली पारी में 176 रन बनाकर कमाल कर दिखाया जिसके बाद भी हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा ने अपनी दूसरी पारी में ऐसा गजब का रिकॉर्ड बनाया जिसके बाद सब कुछ तहस-नहस हो गया। 

जी हां 127 रन बनाकर इतिहास रचने वाले रोहित शर्मा अब एक टेस्ट में सर्वाधिक छक्के उड़ाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन सामने आये हैं।  यही नहीं रोहित शर्मा नवजोत सिंह सिद्घू के सभी रिकॉर्ड तोड़ आगे निकल गए हैं। सिद्धू ने 1994 में लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ 8 छक्के लगाए थे। 

रोहित एक वन-डे और टी-20 में भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय हैं। उन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में 16 छक्के लगाए थे। इसके बाद 2017 में इंदौर में खेले गए टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ 10 छक्के लगाए थे।

 पहले टेस्ट की दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 6 छक्के जड़े है। ये मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में ही जारी है। अपनी दूसरी पारी में रोहित ने 7 छक्के लगाए,जिसके साथ ही हिटमैन किसी एक टेस्ट मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा यानि 13 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर गए। 

बता दें कि शनिवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन खबर लिखे जाने तक भारत अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 253 रन बना चुका है। पहली पारी को देखते हुए भारत अब दक्षिण अफ्रीका से 324 रन आगे है।