BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾महाकाल एक्सप्रेस में शिव मंदिर पर ओवैसी ने पीएम को घेरा, ट्वीट की संविधान की प्रस्तावना ◾चीन : कोरोना वायरस के 2048 नए कन्फर्म मामले सामने आए, मरने वालों का आंकड़ा 1700 के पार पहुंचा◾दिल्ली में 35 राउंड फायरिंग के बाद मुठभेड़ में पुलिस ने दो खूंखार बदमाशों को किया ढेर ◾कन्हैया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - देश पर वर्तमान में शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे◾CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना◾शाहीन बाग में बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी, लेकिन आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम◾PAK में गुतारेस की J&K पर की गई टिप्पणी के बाद भारत ने कहा - जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा ◾मतभेदों को सुलझाने के लिए कमलनाथ और सिंधिया इस हफ्ते कर सकते है मुलाकात◾

WORLD CUP 2019, ENG VS WI : रुट की सेंचुरी ने इंग्लैंड को वेस्टइंडीज पर शानदार जीत दिलाई

जोफ्रा आर्चर (30 रन पर तीन विकेट) और मार्क वुड (18 रन देकर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के दम पर मेजबान इंग्लैंड ने आईसीसी विश्वकप मुकाबले में वेस्टइंडीज को शुक्रवार को 44.4 ओवर में 212 रन के स्कोर पर निपटा दिया। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने 78 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 63 रन बनाए जबकि ओपनर क्रिस गेल ने 41 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 36 रन, शिमरोन हेत्मायेर ने 48 गेंदों में चार चौकों की मदद से 39 रन तथा आंद्रे रसेल ने 16 गेंदों में एक चौका और दो छक्के उड़ते हुए 21 रन बनाए। शाई होप ने 11 और कार्लोस ब्रेथवेट ने 14 रन का योगदान दिया। 

कैरेबियाई टीम एक समय पूरन और हेत्मायेर के बीच 89 रनों की साझेदारी के बदौलत अच्छे स्कोर की तरफ बढ़ रही थी लेकिन उसने अपने आखिरी सात विकेट 68 रन जोड़कर गंवा दिए। उसके आखिरी पांच विकेट तो 24 रन जोड़कर गिरे। 

आर्चर ने नौ ओवर में 30 रन पर तीन विकेट, वुड ने 6.4 ओवर में 18 रन पर तीन विकेट, जो रुट ने 27 रन पर दो विकेट, क्रिस वोक्स ने 16 रन पर एक विकेट और लियाम प्लंकेट ने 30 रन पर एक विकेट लिया।

विश्व की नंबर एक टीम इंग्लैंड ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। विंडीज की पारी को पहला झटका क्रिस वोक्स ने दिया। उन्होंने विंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुईस को बोल्ड कर विपक्षी टीम को शुरुआती झटका दिया। लुईस ने दो रन बनाए। हालांकि टीम के अनुभवी बल्लेबाज क्रिस गेल ने कुछ अच्छे शॉट्स खेलकर टीम की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 54 के स्कोर पर लियाम प्लेंकेट ने बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर गेल की पारी को समाप्त कर दिया। 

विंडीज की टीम जब तक शुरुआती झटकों से उबर पाती तभी वुड ने विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप को पगबाधा आउट कर कैरेबियाई टीम की पारी को लड़खड़ दिया। वेस्टइंडीज ने 55 रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट खो दिए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन और पांचवें नंबर के बल्लेबाज शिमरॉन हेत्मायेर ने विंडीज की पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन जो रुट ने हेत्मायेर का विकेट लेकर इस साझेदारी का अंत कर दिया। 

हेत्मायेर के आउट होने के बाद क्रिज पर कप्तान जैसन होल्डर उतरे लेकिन वह भी कोई करिश्मा नहीं कर सके और रुट की गेंद पर पवेलियन लौट गए। होल्डर का विकेट गिरने के बाद वेस्टइंडीज की पारी को सिमटने में ज्यादा समय नहीं लगा। वुड और आर्चर ने आखिरी चार विकटों को निपटा दिया और वेस्टइंडीज की पारी 212 रन पर सिमट गई।