BREAKING NEWS

किसी विधायक ने मुझसे सुरक्षा नहीं मांगी है : कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष◾कर्नाटक में जारी सत्ता का संघर्ष एक बार फिर शीर्ष अदालत की चौखट पर◾Sensex में साल की दूसरी बड़ी गिरावट, निवेशकों ने दो दिन में गंवाये 3.79 लाख करोड़ रुपये ◾ कुमारस्वामी ने स्पीकर से फ्लोर टेस्ट की डेट सोमवार तक बढ़ाने की अपील की , भाजपा बोली- हम तैयार नहीं◾Top 20 News 19 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾चुनाव याचिका पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस जारी ◾BJP विश्वास प्रस्ताव पर मत-विभाजन के लिए आतुर है, क्योंकि वह विधायकों को खरीद चुकी : सिद्धारमैया ◾सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को रोका, धरने पर बैठीं◾प्रियंका की गैरकानूनी गिरफ्तारी भाजपा सरकार की बढ़ती असुरक्षा का संकेत: राहुल गांधी ◾सरकार बचाने के लिए सत्ता का नहीं करूंगा दुरुपयोग : कुमारस्वामी◾कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष बोले- विश्वास मत पर मतदान में देरी नहीं कर रहा हूं◾सोनभद्र मामले में 3 सदस्यीय समिति का गठन, 10 दिनों के अंदर सौंपेगी रिपोर्ट : योगी ◾कुमारस्वामी शुक्रवार को देंगे अपना विदाई भाषण : येदियुरप्पा◾कर्नाटक : विश्वास मत पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कुमारस्वामी◾बिहार : छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में भीड़ ने की युवकों की पिटाई, 3 की मौत◾मोहम्मद मंसूर खान से पूछताछ कर रही है ईडी : SIT◾आयकर विभाग के एक्शन से भड़कीं मायावती, कहा- अपने गिरेबान में झांके भाजपा ◾कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच प्रदान करेगा पाकिस्तान◾IMA पोंजी घोटाला: संस्थापक मंसूर खान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार◾कर्नाटक विधानसभा में नहीं हो सका विश्वास मत पर फैसला, सदन के अंदर BJP का धरना ◾

खेल

साइना, ​सिंधू की निगाहें पदक पर

नैनिंग : शीर्ष शटलर पीवी सिंधू और साइना नेहवाल रविवार से यहां शुरू होने वाले प्रतिष्ठित सुदीरमन कप में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी जिसमें भारत की पदक की उम्मीद जारी रहेगी। भारत 2011 और 2017 दो चरण में इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा लेकिन अंतिम आठ चरण से आगे नहीं बढ़ सका। भारतीयों को सुनिश्चित करना होगा कि वे मजबूत चीन के सामने कोई कोर कसर नहीं छोड़े और 2009 सेमीफाइनल में पहुंची मलेशिया के खिलाफ शुरूआती झटके से बचे ताकि वह ग्रुप-1डी से क्वालीफाई कर सके।

मिश्रित टीम चैम्पियनशिप के दौरान भारत की उम्मीद बेहतरीन एकल खिलाड़ियों पर निर्भर पर होगी जिसमें मौजूदा बीडब्ल्यूए विश्व टूर फाइनल्स विजेता पीवी सिंधू, 2019 इंडोनेशिया मास्टर्स चैम्पियन साइना नेहवाल, 2019 इंडिया ओपन फाइनल में पहुंचे किदाम्बी श्रीकांत और बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे समीर वर्मा शामिल है।

भारत पहले सोमवार को मलेशिया की चुनौती पार करने की कोशिश करेगा जिसके बाद अगले दिन उसका सामना मजबूत 10 बार की चैम्पियन चीन से होगा। इस बार 13-सदस्यीय भारतीय टीम को आठवीं वरीयता मिली है और टीम मलेशिया पर शानदार जीत से प्रेरणा लेना चाहेगी जिससे उसने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में टीम स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ली चोंग वेई इस बार नहीं खेलेंगे तो भारतीय दल मलेशिया के खिलाफ मौके का फायदा उठा सकता है जिसमें पुरूष एकल की जिम्मेदारी ली जि जिया के कंधों पर है।

महिला एकल में गोह जिन वेई या सोनिया चिया मलेशियाई चुनौती की अगुवाई करेंगी लेकिन सिंधू या साइना के खिलाफ उनके मजबूत प्रदर्शन की संभावना नहीं है। मलेशिया को अच्छा प्रदर्शन करने के लिये अपने युगल वर्ग में बेहतर करना होगा तभी वह नाकआउट में पहुंचने की उम्मीद कर सकती है। चोट के बाद सत्विकसाईराज रैंकीरेड्डी की वापसी से भारत को पुरूष युगल और मिश्रित युगल में उम्मीद होगी। पिछले चरण में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 1989 की विजेता इंडोनेशिया को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था, जहां उन्हें उप विजेता रही चीन से हार का सामना करना पड़ा।