BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर : आतंकियों के निशाने पर घाटी, राजौरी में डिफ्यूज किया गया IED◾कौन होगा JDU का नया अध्यक्ष? दिल्ली में आज की बैठक में नीतीश कुमार ले सकते हैं बड़ा फैसला◾टेरर फंडिंग और आतंक के मामले में प्रशासन सख्त, शोपियां में कई ठिकानों पर NIA ने मारा छापा◾पुलवामा एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में मारे गए दहशतगर्द◾देश में नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, पिछले 24 घंटे में हुई 41,649 नए मामलों की पुष्टि ◾Tokyo Olympics: फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय बनीं कमलप्रीत, डिस्कस थ्रो में किया धमाकेदार प्रदर्शन ◾World Corona Update : विश्व में कोरोना मामलों की संख्या हुई 19.72 करोड़, करीब 42 लाख लोगों ने गंवाई जान ◾PM मोदी आईपीएस प्रशिक्षुओं से आज करेंगे संवाद◾दिल्ली विधानसभा ने डॉक्टरों को भारत रत्न देने की केंद्र से अपील करते हुए पारित किया प्रस्ताव◾राजस्थान में कांग्रेस की चुनाव घोषणापत्र समिति की दूसरी बैठक शनिवार को◾कर्नाटक के CM बोम्मई ने अमित शाह और अन्य कई केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, कैबिनेट विस्तार पर की चर्चा◾कोरोना संकट : झारखंड सरकार ने दी बड़ी राहत, 9वीं के ऊपर के स्कूल-कॉलेज खुलेंगे, इंटर स्टेट बसें भी चलेंगी◾ED मामले में दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण के लिए पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की याचिका पर 3 अगस्त को सुनवाई◾मिजोरम-असम सीमा संघर्ष : 'भड़काऊ' टिप्पणियों के लिये असम पुलिस ने मिजोरम के सांसद को किया तलब ◾एलएसी गतिरोध को सुलझाने के लिए कल 12वें दौर की सैन्य स्तरीय वार्ता करेंगे भारत और चीन ◾प्रियंका का तंज - पीएम मोदी और सीएम योगी ने उप्र को कुपोषण में नंबर एक बना दिया◾पान मसाला मेकर ग्रुप के कानपुर सहित 31 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 400 करोड़ रुपए के काले कारोबार का खुलासा◾राजस्थान के गंगानगर में किसानों ने भाजपा नेता से की हाथापाई, कपड़े फाड़े ◾पाकिस्तान में पेशावर में भारी बारिश से राज कपूर और दिलीप कुमार के पुश्तैनी मकानों को नुकसान पहुंचा ◾हर दो महीने पर दिल्ली में दौरा करेंगी ममता बनर्जी, कहा- 'लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ' है हमारा नारा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

CSK के खिलाफ मिली हार के बाद भी बिंदास हैं कप्तान संजू सैमसन? बोले-अपना यही अंदाज जारी रखूंगा...

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़त हुई। जहां पर राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर चेन्नई को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। जिसके बाद धोनी की कप्तानी वाली टीम सीएसके ने सीमित 20 ओवर में 188 जड़े। जबकि राजस्थान इस मैच में 45 रनों से हार गई। ऐेसे में आरआर के कप्तान सैमसन असफलताओं से कोई दुखी नहीं है। 

यही नहीं संजू सैमसन ने इस दौरान यह भी कहा वह आईपीएल में अपने नेचुरल अंदाज में बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे। दरअसल कप्तान ने अपने पहले मैच में शतकीय पारी खेली थी और इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को पंजाब किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई के खिलाफ भी संजू सैमसन का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया। 

अब चेन्नई के हाथों 45 रन की हार के बाद सैमसन ने कहा कहा कि उन्हें लगता है कि पीछा करने के लिए यह अच्छा स्कोर था, लेकिन उनकी टीम ने बीच के ओवरों में बहुत अधिक विकेट गंवा दिए। उनके गेंदबाजों ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन सीएसके की बल्लेबाजी में गहराई है। हमने उन्हें 10-15 रन अतिरिक्त दे दिए।

सैमसन ने कहा, हमने यहां गेंद के टर्न होने की उम्मीद नहीं की थी। दूसरी पारी में ओस नहीं आई, जिस वजह से गेंद टर्न हो रही थी, इसलिए यह थोड़ चौंकाने वाला था। एक अच्छा संकलन बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है, इस प्रारूप में जोखिम के साथ स्कोर बनाने पड़ते हैं, इसलिए हार जीत कोई बड़ी बात नहीं है। मैं मूल चीजों पर काम कर रहा हूं और खुद को बीच में कुछ समय दे रहा हूं। चेतन सकारिया टीम के लिए बहुत अच्छा कर रहे हैं। हम भले ही मैच हार गए, लेकिन उनका फॉर्म बरकरार रहना हमारे लिए सकारात्मक है। 

वहीं मैच की बात करें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके टीम के लिए फाफ डू प्लेसिस (33), मोईन अली (26) और अंबाटी रायुडू (27) की आतिशी पारियों से 20 ओवर में नौ विकेट पर 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर राजस्थान को नौ विकेट पर 143 रन पर रोककर मुकाबला 45 रन से अपने नाम किया। 

टॉस हारकर चेन्नई पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। खास बात चेन्नई के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेलने के बावजूद टीम को मजबूत स्कोर मिला। चेन्नई के सर्वोच्च स्कोरर रहे फाफ डु प्लेसिस जिन्होंने 17 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 33 रनों की पारी खेली। मोइन अली ने 26, अंबाती रायुडू ने 27 रन बनाये। लक्ष्य का पीछे करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी और 45 रनों से मैच हार गई। आरआर की टीम से जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए।

बताते चले,राजस्थान रॉयल्स ने लगातार तीन मैचों में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, लेकिन सिर्फ एक ही मैच में टीम को जीत मिली है। हालांकि, एक करीबी मैच में टीम जीतते-जीतते हार गई और फिर टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में सीएसके के खिलाफ संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम चारों खाने चित हो गई। संजू सैमसन अपनी टीम के लिए कोई खास योगदान नहीं दे पाए।