BREAKING NEWS

PM मोदी आज सुबह 11 बजे रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को करेंगे संबोधित ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

चिराग के शतक से सौराष्ट्र का अच्छा स्कोर

चिराग जानी (121) के शतक और प्रेरक मांकड़ (80) के साथ उनकी 157 रन की साझेदारी की मदद से सौराष्ट्र ने आंध्र के खिलाफ रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल में अपनी पहली पारी में शुक्रवार को यहां 419 रन बनाये। कप्तान जयदेव उनादकट (20 रन देकर दो) ने इसके बाद आंध्र को शुरू में दो झटके दिये। आंध्र ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट 40 रन बनाये हैं और वह सौराष्ट्र से 379 रन पीछे है। सौराष्ट्र ने सुबह छह विकेट पर 226 रन से अपनी पहली पारी आगे बढ़ायी। 

चिराग और मांकड़ ने टिककर बल्लेबाजी की और इस बीच आंध्र के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। केवी शशिकांत (149 रन देकर तीन) ने चिराग को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके लगाये। सुबह बिना किसी स्कोर से आगे खेलने वाले मांकड़ ने सीवी स्टीफन (72 रन देकर दो) की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 177 गेंदें खेली तथा आठ चौके लगाये। निचले क्रम में धर्मेन्द्रसिंह जडेजा ने 29 रन का योगदान दिया।  

कर्नाटक-जम्मू कश्मीर मैच में दूसरे दिन नहीं हो पाया खेल: 

जम्मू-  मैदान गीला होने के कारण कर्नाटक और जम्मू कश्मीर के बीच रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। मैच के पहले दिन भी बारिश के कारण केवल छह ओवर का खेल हो पाया था जिसमें कर्नाटक ने दो विकेट पर 14 रन बनाये। शुक्रवार को धूप खिली थी लेकिन आउटफील्ड काफी गीली थी तथा अंपायरों ने पांच बार मैदान का निरीक्षण करने के बाद आखिर चार बजे दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया।

भड़काऊ भाषण देने वाले AIMIM नेता वारिस पठान के खिलाफ FIR दर्ज

गुजरात ने गोवा पर कसा शिकंजा:

 वलसाड- रूस कलारिया ने पहले शतक जमाया और फिर गोवा को दूसरी गेंद पर ही करारा झटका दिया जिससे गुजरात ने रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल मैच में शुक्रवार को यहां अपनी स्थिति मजबूत कर ली। कप्तान पार्थिव पटेल (124) और कलारिया (नाबाद 118) के शतकों की मदद से गुजरात ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 602 रन बनाकर समाप्त घोषित की। इसके जवाब में गोवा ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट 46 रन बनाये हैं और वह गुजरात से 556 रन पीछे है। गुजरात ने सुबह चार विकेट पर 330 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन कल के अविजित बल्लेबाज चिराग गांधी (49) और पार्थिव जल्द पवेलियन लौट गये। 

इसके बाद कलारिया ने अक्षर पटेल (80) के साथ सातवें विकेट के लिये 130 और चिंतन गजा (56) के साथ आठवें विकेट के लिये 116 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की।कलारिया ने अपनी पारी में 185 गेंदें खेली तथा 14 चौके और एक छक्का लगाया। कलारिया ने इसके बाद गोवा की पारी की दूसरी गेंद पर ही सुमिरन अमोनकर को अपनी गेंद पर कैच किया। दूसरे सलामी बल्लेबाज वैभव गोवेकर भी खाता नहीं खोल पाये। स्टंप उखड़ने के समय स्मित पटेल 15 और कप्तान अमित वर्मा 31 रन पर खेल रहे थे।