BREAKING NEWS

प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾अखिलेश ने कहा भाजपा कर रही है बदनाम, सरकार ने कहा 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे''◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾UP : अयोध्या फिर छावनी में तब्दील, लगाई गई धारा 144, ये है वजह !◾वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री ◾Instagram पर PM मोदी के हैं तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर ◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾महाराष्ट्र के लोगों को कश्मीर की है फिक्र : रविशंकर प्रसाद ◾राजनाथ के फ्रांस दौरे पर राहुल ने कहा : भाजपा नेताओं को राफेल सौदे का हो रहा अपराधबोध ◾पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद ◾चीन को पीछे छोड़ भारत की जनसंख्या हुई 150 करोड़ : गिरिराज ◾PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग : शाह◾एशियाई संसदीय सभा की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने पाकिस्तान की निंदा की ◾पश्चिम बंगाल भाजपा 15 अक्टूबर से गांधी संकल्प यात्रा निकालेगी ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार की योजनाएं जनकल्याण के लिए : योगी ◾मैसेज की राजनीति की आड़ में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं PM मोदी : अशोक गहलोत ◾रविशंकर प्रसाद ने फिल्म की कमाई से जोड़ने वाला बयान वापस लिया ◾TOP 20 NEWS 13 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : लातूर में बोले राहुल-मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है मोदी सरकार ◾महाराष्ट्र में बोले शाह-पहले के प्रधानमंत्रियों ने ‘‘56 इंच के सीने वाले व्यक्ति’’ जैसा साहस नहीं दिखाया◾

खेल

स्टीव स्मिथ ने पूरी सीरीज में झेली हूटिंग, इंग्लैंड के दर्शकों ने आखिरी पारी में खड़े होकर बजाई तालियां, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन जब इंग्लैंड स्टीव स्मिथ एशेज खेलने आए थे तो उन्हें क्रिकेट फैन्स ने किसी फिल्म के विलेन की तरह उन्हें ट्रीट किया था। इंग्लैंड के खिलाफ जब पहले टेस्ट में डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट खेलने आए थे तो वहां के क्रिकेट फैन्स ने उनके खिलाफ हूटिंग की थी। 

इस दौरान कई फैन्स ने हाथ में सैंडपेपर रख कर बॉल टैंपरिंग मामले की उन तीनों खिलाड़ियों को याद दिलाई। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल टेस्ट सीरीज में बॉल टैंपरिंग मामले में तीनो क्रिकेटरों के दोषी होने पर एक साल का बैन लगाया दिया गया था। इन तीनों क्रिकेटरों की हूटिंग का कोई मौका मेजबान इंग्लैंड के फैन्स ने नहीं छोड़ा।

स्मिथ ने इंग्लैंड के फैंस की परवाह किए बिना इस सीरजी में अपना प्रदर्शन जारी रखा और अपने बल्ले से उन्हें जवाब दिया। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले और चौथे टेस्ट में स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी ही थी जिसने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। 

इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट में 135 रनों से ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी लेकिन इस मैच में भी स्मिथ ने अपनी बल्लेबाजी से सबका मन जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ ने ओवल टेस्ट की पहली पारी में 80 रन और दूसरी पारी में 23 रन बनाए। 

इस सीरीज में स्मिथ की बेहतरीन बल्लेबाजी ने इंग्लैंड के फैन्स को भी अपना दीवाना बना दिया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्मिथ को पांचवें टेस्ट की दूसरी पारी में 23 रनों पर आउट किया तो स्टेडियम में मौजूदा दर्शकों ने स्टीव स्मिथ को खड़े होकर उनका अभिवादन किया। स्टीव स्मिथ को लेकर इंग्लैंड के मशहूर पत्रकार ने ट्वीट करके बताया। 

एशेज सीरीज में स्टीव स्मिथ ने 774 रन 110.59 के औसत से रन बनाए। इस दौरान स्मिथ ने तीन शतक और तीन अर्धशतक बनाए हैं। स्मिथ जब एशेज सीरीज 2019 की अपनी आखिरी पारी में 23 रन पर आउट हुए तो ऐसा पहली बार भी हुआ जब उन्होंने अपना अर्धशतक से पहले विकेट खोया। 

ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरी पारी में 263 रनों पर ही ढेर हो गई और इंग्लैंड ने यह मैच 135 रनों से जीत लिया और 2-2 से सीरीज बराबर करने में सफल रहे। हालंाकि एशेज सीरीज पर कब्जा अभी भी ऑस्ट्रेलिया का ही है।