BREAKING NEWS

कांग्रेस को गुजरात निकाय चुनाव में लगा झटका, हारने वालों में एक विधायक समेत सात नेताओं के बेटे भी शामिल ◾चुनाव से पहले ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका, TMC नेता जितेंद्र तिवारी भाजपा में हुए शामिल ◾निजी क्षेत्र की नौकरियों में हरियाणा वासियों को मिलेगा 75 फीसदी कोटा, सरकार जल्द जारी करेगी नोटिफिकेशन◾संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, चुनाव वाले राज्यों में टीमें भेजकर लोगों से भाजपा को हराने की करेंगे अपील◾कंगना रनौत का तीखा तंज : मेरे खिलाफ वारंट जारी करवाने में जावेद चाचा ने ली सरकार की मदद ◾असम चुनाव में कांग्रेस नीत महागठबंधन भाजपा का करेगा अंतिम संस्कार : बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट ◾प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला - केंद्र की नीतियां सिर्फ अमीर लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए है◾UNHRC में भारत ने फिर पाकिस्तान को किया बेनकाब, आतंकवादी बनाने का अड्डा करार दिया ◾मालदा रैली में बोले योगी-घुसपैठियों को बाहर करने की बात पर तिलमिला जाती है बंगाल सरकार◾असम में बोलीं प्रियंका-सत्ता में आने पर रद्द करेंगे CAA, सरकारी नौकरी तथा मुफ्त बिजली का भी वादा◾मोदी सरकार ने बिना सोचे समझे लिए फैसले, इस वजह से भारत में बेरोजगारी चरम पर है : मनमोहन सिंह ◾गुजरात निकाय चुनावों के शुरूआती नतीजों में BJP बनी हुई है सबसे बड़ी पार्टी◾कांग्रेस vs कांग्रेस : ISF के साथ गठबंधन पर आनंद शर्मा के सवालों पर अधीर रंजन का 'पलटवार'◾पीएम मोदी की तारीफ करने पर गुलाम नबी आजाद के खिलाफ कांग्रेस में मचा घमासान, फूंका पुतला◾BJP ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- पार्टी का न ही कोई ईमान न ही विचारधारा, डूब चुका जहाज ◾मैरीटाइम इंडिया समिट 2021 : PM मोदी बोले-समुद्री अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में बड़ी सफलता हासिल करेगा भारत◾गुजरात निकाय चुनावों की मतगणना जारी, बीजेपी को बढ़त, कांग्रेस पीछे ◾प्रियंका के असम दौरे का दूसरा दिन, चाय बागानों में मजदूरों के साथ तोड़ी चाय की पत्तियां◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हज़ार से ज्यादा लोग हुए संक्रमित, 91 लोगों ने गंवाई जान◾खंडवा से BJP सांसद नंदकुमार सिंह चौहान का निधन, PM मोदी ने जताया दुख◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

स्टीव स्मिथ ने बताया अपना पूरा प्लान,आखिरकार अश्विन के खौफ से कैसे बचा जाए?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मैचों के बीच ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने वीरवार को बताया कि वह रविचंद्रन अश्विन को दबाव में लाने की कोशिश कर रहे थे,क्योंकि इस भारतीय ऑफ स्पिनर ने पहले दो टेस्ट मैचों में अपनी गेंदबाजी से बहुत दुखी किया है और दो बार बोल्ड भी किया है। वैसे स्मिथ के साथ ऐसा हुआ जब वो पहले दो टेस्ट में रन नहीं जुटा पाए,मगर उन्होंने तीसरे टेस्ट के शुरूआती दिन यानी सिडनी क्रिकेट मैदान पर कुछ ऐसे जबरदस्त शॉट खेलते हुए 31 रन बनाए हैं। 

वहीं मार्नस लाबुशाने (नाबाद 67) के साथ क्रीज पर डटे हैं जिससे ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप तक दो विकेट पर 166 रन बना लिए। स्मिथ और लाबुशाने ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी निभा ली है।

स्मिथ ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद बताया कि  क्रीज पर थोड़ा वक्त निकालकर अच्छा लग रहा है। मार्नस के साथ साझेदारी करना काफी अच्छा रहा। मैं अश्विन पर थोड़ा दबाव लाना चाहता था,जो मैंने इस सीरीज में अभी तक नहीं किया है। 

भारतीय गेंदबाजों का मुकाबला करते हुए स्मिथ बल्लेबाजी करते समय आत्मविश्वास से भरे थे, ऐसे में उनका कहना है कि, मैं ग्रिप पर थोड़ी मजबूती बनाए रखने की कोशिश कर रहा था जिसमें मैं जूझ रहा हूं इसलिए मैं आज रन जुटा पाया। मैंने शुरू में कुछ चौके भी लगाए। मार्नस अच्छा खेला, उम्मीद करते हैं कि हम कल भी अच्छी तरह बल्लेबाजी करते रहेंगे।सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं।

वहीं आज के मैच की बात करें तो आस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन का अंत दो विकेट के नुकसान पर 166 रनों के साथ किया है। स्मिथ के साथ मार्नस लाबुशैन 67 रन बनाकर खेल रहे हैं।