BREAKING NEWS

खालिस्तानी समर्थक संगठन SFJ पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 40 वेबसाइट्स पर लगाया प्रतिबंध◾घाटे के चलते आने वाले दिनों में टेलीकॉम कंपनियां बढ़ा सकती है फ़ोन कॉल और इंटरनेट के रेट ◾तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये मामले आये सामने , मृतकों की संख्या 1,510 पहुंची ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 2,244 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 99 हजार के पार◾गुजरात के कच्छ जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं 4.6 तीव्रता के झटकों से फिर थर्राया मिजोरम ◾गाजियाबाद की अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 7 की मौत, कई लोग घायल◾कानपुर एनकाउंटर : शक के दायरे में चौबेपुर थाना, IG बोले-सबूत मिले तो पुलिसवालों पर दर्ज होगा हत्या का केस◾TMC नेता कल्याण बनर्जी का विवादित बयान, वित्तमंत्री सीतारमण को बताया 'काली नागिन'◾राहुल गांधी का केंद्र पर तंज, कहा-सूर्य, चंद्रमा और सत्य ज्यादा देर छिप नहीं सकते◾रक्षा मंत्री राजनाथ के साथ अमित शाह ने सरदार पटेल कोविड-19 केयर सेंटर का किया दौरा ◾कानपुर घटनाक्रम के लिए ओवैसी ने CM योगी की 'ठोक देंगे' पॉलिसी को बताया जिम्मेदार◾देश में 24 घंटों के दौरान 25 हजार से अधिक कोरोना मामलों की पुष्टि,मरीजों की संख्या 6 लाख 73 हजार के पार ◾कानपुर : 8 पुलिसकर्मियों को जान से मारने वाले आरोपी विकास दुबे का साथी दयाशंकर गिरफ्तार◾कोरोना रिकवरी रेट बढ़ने पर बोले CM केजरीवाल- 2 करोड़ लोगों की मेहनत रंग ला रही◾J&K : पुलवामा में आतंकियों ने CRPF के काफिले को IED ब्लास्ट के जरिये बनाया निशाना,एक जवान घायल◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 11 लाख के पार ◾दिल्ली में रातभर चली तेज हवाओं और बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत, मौसम हुआ सुहाना ◾ पूर्वी लद्दाख गतिरोध : चीन से लगी सीमा पर प्रमुख केंद्रों पर तैनाती बढ़ा रही है वायु सेना ◾महाराष्ट्र में कोरोना की सबसे बड़ी उछाल , 7,074 नए मामलों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार ◾विधान परिषद के सभापति के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सीएम नीतीश ने भी कराया कोविड-19 टेस्ट ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

T20 महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत दर्ज की

पर्थ : सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्ज की उम्दा पारियों के बाद पूनम यादव की फिरकी के जादू से भारत ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप ग्रुप ए मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।भारत के 143 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम लेग स्पिनर पूनम यादव (18 रन पर तीन विकेट), तेज गेंदबाज शिखा पांडे (14 रन पर दो विकेट) और अरुणधति रेड्डी (33 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 124 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 35 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज मुर्शिदा खातून ने 30 रन की पारी खेली।भारत ने इससे पहले सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (39) और जेमिमा रोड्रिग्ज (34) के अलावा वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 20) की उम्दा पारियों से छह विकेट पर 142 रन बनाए। टीम हालांकि अंतिम पांच ओवर में 35 रन ही जोड़ सकी।

बांग्लादेश की ओर से पन्ना घोष और सलमा खातून ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 25-25 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। टीम ने दूसरे ओवर में ही शमीमा सुल्ताना (03) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने शिखा की गेंद पर दीप्ति को कैच थमाया। मुर्शिदा ने तीसरे ओवर में दीप्ति पर तीन चौके मारे। वह हालांकि इसी ओवर में भाग्यशाली रहीं जब स्क्वायर लेग पर शेफाली उनका कैच लपकने में नाकाम रहीं।

मुर्शिदा ने संजीदा इस्लाम के साथ मिलकर पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 33 रन तक पहुंचाया। कप्तान हरमनप्रीत ने आठवें ओवर में गेंद तेज गेंदबाज अरुणधति को थमाई। मुर्शिदा ने उनका स्वागत चौके के साथ किया लेकिन इसी ओवर में गेंद को हवा में लहराकर मिड आफ पर रिचा घोष को कैच दे बैठीं।निगार ने इसके बाद मोर्चा संभाला। उन्होंने पूनम पर चौके से खाता खोला और फिर अरुणधति पर भी दो चौके मारे।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाली पूनम ने संजीदा (10) को विकेटकीपर तानिया भाटिया ने हाथों कैच कराया। अरुणधति ने अगले ओवर में फरगाना हक (00) को भी तानिया के हाथों कैच कराया।बांग्लादेश को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 49 रन की दरकार थी। पूनम ने फाहिमा खातून (17) को शार्ट स्क्वायर लेग पर शेफाली के हाथों कैच कराया जबकि अगले ओवर में राजेश्वरी ने निगार को पवेलियन भेजकर भारत का पलड़ा भारी किया।पूनम ने इसके बाद जहांनारा आलम (10) को स्टंप कराया।

राजेश्वरी के 19वें ओवर में 11 रन बने लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश को शिखा के अंतिम ओवर में 22 रन की जरूरत थी लेकिन इस ओवर में सिर्फ तीन रन बने। इससे पहले बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।भारत को मैच शुरू होने से पहले ही झटका लगा जब स्मृति मंधाना वायरल बुखार के कारण बाहर हो गईं। भारत ने दूसरे ओवर में ही तानिया (02) का विकेट गंवा दिया जो सलमा की गेंद को आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में पूरी तरह चूक गई और विकेटकीपर निगार ने उन्हें स्टंप कर दिया।

शेफाली ने शुरुआत से ही आक्रामक तेवर दिखाए। उन्होंने तेज गेंदबाज जहांनारा और सलमा पर छक्कों के साथ शुरुआत की। शेफाली ने जहांनारा के दूसरे ओवर में भी दो चौके और एक छक्का मारा जबकि जेमिमा ने भी नाहिदा अख्तर पर छक्का जड़ा। शेफाली ने पन्ना पर अपना चौथा छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में शमीमा सुल्ताना को कैच दे बैठीं। उन्होंने 17 गेंद की अपनी पारी में चार छक्के और दो चौके मारे। भारत ने पावर प्ले में दो विकेट पर 54 रन बनाए।

हरमनप्रीत (08) ने नाहिदा पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन पन्ना की गेंद पर रुमाना अहमद को आसान कैच दे बैठीं।

भारत ने 11वें से 13वें ओवर में सिर्फ 13 रन बनाए जिससे टीम पर दबाव बना और जेमिमा गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गईं। उन्होंने 37 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्का मारा।स्मृति की जगह खेल रही रिचा घोष (14) ने फातिमा खातून पर लगातार दो चौकों के साथ 32 गेंद के बाउंड्री के सूखे को खत्म किया।

रिचा हालांकि 17वें ओवर में सलमा की गेंद पर बड़ा शाट खेलने की कोशिश में लांग आन पर नाहिदा के हाथों लपकी गईं।दीप्ति शर्मा भी 11 रन बनाने के बाद रन आउट हो गईं। वेदा ने 18वें ओवर में नाहिदा पर तीन चौकों के साथ रन गति में इजाफा किया लेकिन अंतिम दो ओवर में सिर्फ 13 रन बने।