BREAKING NEWS

दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾कोरोना वायरस दिल्ली में नहीं फैला, घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल ◾कोविड-19 : राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले आये सामने , इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार ◾

T20 महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत दर्ज की

पर्थ : सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्ज की उम्दा पारियों के बाद पूनम यादव की फिरकी के जादू से भारत ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप ग्रुप ए मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।भारत के 143 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम लेग स्पिनर पूनम यादव (18 रन पर तीन विकेट), तेज गेंदबाज शिखा पांडे (14 रन पर दो विकेट) और अरुणधति रेड्डी (33 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 124 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 35 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज मुर्शिदा खातून ने 30 रन की पारी खेली।भारत ने इससे पहले सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (39) और जेमिमा रोड्रिग्ज (34) के अलावा वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 20) की उम्दा पारियों से छह विकेट पर 142 रन बनाए। टीम हालांकि अंतिम पांच ओवर में 35 रन ही जोड़ सकी।

बांग्लादेश की ओर से पन्ना घोष और सलमा खातून ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 25-25 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। टीम ने दूसरे ओवर में ही शमीमा सुल्ताना (03) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने शिखा की गेंद पर दीप्ति को कैच थमाया। मुर्शिदा ने तीसरे ओवर में दीप्ति पर तीन चौके मारे। वह हालांकि इसी ओवर में भाग्यशाली रहीं जब स्क्वायर लेग पर शेफाली उनका कैच लपकने में नाकाम रहीं।

मुर्शिदा ने संजीदा इस्लाम के साथ मिलकर पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 33 रन तक पहुंचाया। कप्तान हरमनप्रीत ने आठवें ओवर में गेंद तेज गेंदबाज अरुणधति को थमाई। मुर्शिदा ने उनका स्वागत चौके के साथ किया लेकिन इसी ओवर में गेंद को हवा में लहराकर मिड आफ पर रिचा घोष को कैच दे बैठीं।निगार ने इसके बाद मोर्चा संभाला। उन्होंने पूनम पर चौके से खाता खोला और फिर अरुणधति पर भी दो चौके मारे।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाली पूनम ने संजीदा (10) को विकेटकीपर तानिया भाटिया ने हाथों कैच कराया। अरुणधति ने अगले ओवर में फरगाना हक (00) को भी तानिया के हाथों कैच कराया।बांग्लादेश को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 49 रन की दरकार थी। पूनम ने फाहिमा खातून (17) को शार्ट स्क्वायर लेग पर शेफाली के हाथों कैच कराया जबकि अगले ओवर में राजेश्वरी ने निगार को पवेलियन भेजकर भारत का पलड़ा भारी किया।पूनम ने इसके बाद जहांनारा आलम (10) को स्टंप कराया।

राजेश्वरी के 19वें ओवर में 11 रन बने लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश को शिखा के अंतिम ओवर में 22 रन की जरूरत थी लेकिन इस ओवर में सिर्फ तीन रन बने। इससे पहले बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।भारत को मैच शुरू होने से पहले ही झटका लगा जब स्मृति मंधाना वायरल बुखार के कारण बाहर हो गईं। भारत ने दूसरे ओवर में ही तानिया (02) का विकेट गंवा दिया जो सलमा की गेंद को आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में पूरी तरह चूक गई और विकेटकीपर निगार ने उन्हें स्टंप कर दिया।

शेफाली ने शुरुआत से ही आक्रामक तेवर दिखाए। उन्होंने तेज गेंदबाज जहांनारा और सलमा पर छक्कों के साथ शुरुआत की। शेफाली ने जहांनारा के दूसरे ओवर में भी दो चौके और एक छक्का मारा जबकि जेमिमा ने भी नाहिदा अख्तर पर छक्का जड़ा। शेफाली ने पन्ना पर अपना चौथा छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में शमीमा सुल्ताना को कैच दे बैठीं। उन्होंने 17 गेंद की अपनी पारी में चार छक्के और दो चौके मारे। भारत ने पावर प्ले में दो विकेट पर 54 रन बनाए।

हरमनप्रीत (08) ने नाहिदा पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन पन्ना की गेंद पर रुमाना अहमद को आसान कैच दे बैठीं।

भारत ने 11वें से 13वें ओवर में सिर्फ 13 रन बनाए जिससे टीम पर दबाव बना और जेमिमा गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गईं। उन्होंने 37 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्का मारा।स्मृति की जगह खेल रही रिचा घोष (14) ने फातिमा खातून पर लगातार दो चौकों के साथ 32 गेंद के बाउंड्री के सूखे को खत्म किया।

रिचा हालांकि 17वें ओवर में सलमा की गेंद पर बड़ा शाट खेलने की कोशिश में लांग आन पर नाहिदा के हाथों लपकी गईं।दीप्ति शर्मा भी 11 रन बनाने के बाद रन आउट हो गईं। वेदा ने 18वें ओवर में नाहिदा पर तीन चौकों के साथ रन गति में इजाफा किया लेकिन अंतिम दो ओवर में सिर्फ 13 रन बने।